Create

5 बड़ी चैंपियनशिप जो इस समय स्कॉटलैंड के रेसलर्स के पास है

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने रेसलमेनिया में टाइटल जीतकर ये साबित कर दिया कि लगन और मेहनत से इंसान शोहरत के मुकाम पर पहुँच सकता है। ड्रू ने ये भी साबित किया कि कोई भी मुश्किल इंसान की इच्छाशक्ति से बड़ी नहीं होती है। ये एक बड़ी वजह है जिसके कारण उन्हें ढेरो बधाई संदेश आ रहे हैं और लोग उनके काम की सराहना कर रहे हैं। ड्रू इकलौते रेसलर नहीं हैं जो स्कॉटलैंड से हैं और ना ही वो इकलौते रेसलर हैं जो इस समय डब्लू डब्लू ई (WWE) में चैंपियनशिप के साथ अपनी डिवीजन पर राज कर रहे हैं।

आज के दौर में जब हम सब सिर्फ ड्रू के बारे में ही जानते हैं तो ये जानना भी जरूरी है कि उनके अलावा भी अन्य स्कॉटलैंड के रेसलर हैं जो कंपनी में अपनी धाक और छाप छोड़ने में सफल रहे हैं। इनमें से कुछ अन्य रोस्टर पर या डिवीजन में हैं जबकि कई अन्य अभी भी डेवलपमेंटल डिवीजन का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़ें: 6 दूसरी पीढ़ी के रेसलर्स जो अपने पिता जैसा नाम करने में सफल नहीं रहे

इस आर्टिकल में हम आपको उन रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जो स्कॉटलैंड से हैं और जिनके पास इस समय कंपनी में कोई चैंपियनशिप है:

#5 वोल्फगैंग

वोल्फगैंग
वोल्फगैंग

वोल्फगैंग NXT के UK डिवीजन में इस समय टैग टीम चैंपियन हैं। 2003 से रेसलिंग कर रहे बैरेन यंग (वोल्फगैंग का असली नाम) ने जब कंपनी के साथ साइन किया तो उनके लिए राह आसान नहीं थी लेकिन वक्त के साथ इन्होंने अपने काम को बेहतर किया और अब ये मार्क कॉफी के साथ NXT UK टैग टीम चैंपियन हैं। ये अपने हुनर से वहाँ की टैग टीम डिवीजन को अच्छा कर रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 मार्क कॉफी

मार्क कॉफी
मार्क कॉफी

मार्क कॉफी वोल्फगैंग के टैग टीम पार्टनर हैं और वो टैग टीम डिवीजन में अपने काम से ये साबित कर चुके हैं कि वो इतना पसंद क्यों किए जाते हैं। मार्क और वोल्फ की लड़ाई इम्पीरियम के मार्सेल बर्थेल और फैबियन एचनेर से हुई थी जो इनके काम और प्रभाव को दर्शाने के लिए काफी है। इसमें कोई दोराय नहीं कि ये दोनों टैग टीम डिवीजन में अपना नाम बनाने में सफल हुए हैं और इसके लिए इनकी प्रशंसा की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 धमाकेदार मौके जब द अंडरटेकर ने अपने जबरदस्त किरदार के साथ धमाल मचाया

#3 के ली रे

के ली रे
के ली रे

के ली रे एक ऐसा नाम हैं जो इस बात को साबित करती हैं कि स्कॉटलैंड के निवासी पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी काफी दमखम रखती हैं। इनकी शुरुआत इंडिपेंडेंट सर्किट में हुई लेकिन इन्होंने जल्द ही कंपनी में अपनी जगह बनाई और आज ये किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। ये NXT टेकओवर वॉरगेम्स का हिस्सा थीं जहाँ इनकी टीम रिया रिप्ली की टीम से हार गई थी। टोनी स्टॉर्म से NXT टेकओवर: ब्लैकपूल में टाइटल जीतने के बाद ये उसे हारी नहीं हैं।

#2 निकी क्रॉस

निकी क्रॉस
निकी क्रॉस

दो बार विमेंस टैग टीम चैंपियन बन चुकीं निकी क्रॉस एक ऐसी महिला रेसलर हैं जिन्होंने शुरुआत चीयरलीडर के तौर पर की थी लेकिन अब वो एक सफल रेसलर हैं। ये सैनिटी नाम के ग्रुप का हिस्सा थीं और इस दौरान इन्होने एरिक यंग, एलेक्ज़ेंडर वुल्फ और अपने पति किलियन डेन के साथ काम किया। एलेक्सा ब्लिस इनकी टैग टीम पार्टनर हैं जो पहले भी अपने पार्टनर्स पर अटैक कर चुकी हैं। अगर वो यही प्रयास निकी के साथ करेंगी तो उससे इनके किरदार और काम दोनों को फायदा होगा जो काफी अच्छी बात है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 5 कारण क्यों ये समय अंडरटेकर के बाइकर गिमिक की एंट्री के लिए सही है

#1 ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने कंपनी में बड़े अच्छे दिन देखे जहाँ इन्हें खुद विंस मैकमैहन ने साइन किया था। ये उसके बाद 2014 में कंपनी से निकाल दिए गए और वापसी करने पर अब ये WWE चैंपियन हैं। इनकी मेहनत, लगन और फोकस को देखकर ये कहा जा सकता है कि ये सबसे बड़े और बेहतर रेसलर हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment