Create
Notifications

5 धमाकेदार मौके जब द अंडरटेकर ने अपने जबरदस्त किरदार के साथ धमाल मचाया

द अंडरटेकर के अमेरिकन बैडएस वाले किरदार ने धमाल मचाया
द अंडरटेकर के अमेरिकन बैडएस वाले किरदार ने धमाल मचाया
Amit Shukla

द अंडरटेकर ने एटीट्यूड एरा के बाद रेसलमेनिया 36 में उस किरदार के साथ वापसी की जिसे अमेरिकन बैडएस कहते हैं और इस किरदार से फैंस को एंटरटेनमेंट और कंपनी को रेटिंग्स मिलीं जिसकी उसे उम्मीद थी। शो के दौरान उनकी लड़ाई एजे स्टाइल्स से एक बोनयार्ड मैच में हो रही थी जहाँ टेकर ने अपने विरोधी और उनके साथियों पर एक साथ वार किया और जीत भी दर्ज की। टेकर के इस किरदार की चर्चा काफी समय से हो रही थी और ऐसी उम्मीद थी कि ये किरदार रेसलमेनिया में सबके बीच आएगा और वैसा ही हुआ।

टेकर ने जैसे ही इस किरदार के साथ के साथ एंट्री की उसी समय फैंस काफी खुश हो गए क्योंकि उन्हें इस किरदार का इंतजार एक लंबे समय से था। टेकर ने इस किरदार के माध्यम से फैंस को एंटरटेनमेंट भी प्रदान किया लेकिन साथ ही कई लोगों के लिए ये पुराने दिनों में जाने जैसा था जहाँ वो टेकर के काम के उस अंदाज को देख रहे थे जो एट्टीट्यूड एरा में होता था।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 5 कारण क्यों ये समय अंडरटेकर के बाइकर गिमिक की एंट्री के लिए सही है

ये एक बड़ी वजह थी कि ये किरदार और वापसी इम्पैक्ट छोड़ने में कामयाब हुई लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको उन पलों के बारे में बताने वाले हैं जब टेकर ने इस किरदार से विरोधियों पर अटैक किया और इस लिस्ट में हाल में रेसलमेनिया में हुआ पल शामिल नहीं होगा:

#5 रिकिशी को सेल से गिरा देना

youtube-cover

रिकिशी और टेकर आर्मगेडन में हैल इन ए सेल के ऊपर थे जब उन्होंने एक दूसरे पर अटैक करना शुरू किया जबकि बाकी रेसलर्स रिंग में और सेल के अंदर लड़ाई लड़ रहे थे। इस दौरान एक ऐसा पल भी आया जब रिकिशी सेल के किनारे आ गए और टेकर के पास अपने विरोधी पर अटैक करने का एकदम सही मौका था। टेकर ने इस मौके का फायदा उठाया और रिकिशी को नीचे फेंक दिया। ये पल आज भी फैंस के ज़ेहन में ताजा है और अगर आप इसे देखने चाहते हैं तो ऊपर दिया गया वीडियो देख सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 द रॉक को गाड़ी पर टॉम्बस्टोन देना

youtube-cover

7 फरवरी 2002 वाले स्मैकडाउन में द रॉक पार्किंग लॉट में द अंडरटेकर को लेकर भला बुरा कह रहे थे कि तभी उनके इंटरव्यू को बीच में टेकर ने रोक दिया और अपने नो वे आउट के विरोधी पर अटैक शुरू कर दिया। इस अटैक के अंत में जो बात सबसे अच्छी थी वो ये कि टेकर ने अपने सिग्नेचर मूव टॉम्ब स्टोन से रॉक को एक गाड़ी की छत पर चित कर दिया था। ये दो बेहतरीन रेसलर्स के बीच एक अच्छी लड़ाई का एक नमूना था।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 मैच जिन्होंने अंडरटेकर के रेसलमेनिया करियर में मदद की

#3 द अंडरटेकर ने किया स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन पर हमला

youtube-cover

इस समय जो कहानी चल रही थी उसमें ऑस्टिन टेकर को लड़ाई के लिए उकसा रहे थे और इस सैगमेंट से एन पहले दोनों के बीच प्रोमो वॉर हुई थी जिसके बाद वो स्टोन कोल्ड को ढूंढने निकले थे। वो जब ऑस्टिन को ढूंढ रहे थे उसी समय ऑस्टिन ने उनपर अटैक करने की कोशिश की लेकिन टेकर ने बढ़त बनाते हुए अपने विरोधी को शीशे से बाहर फेंक दिया। वो इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सके लेकिन ये फैंस को उत्साहित करने के लिए काफी था।

#2 अंडरटेकर ने हल्क होगन को एरिना में बाइक से घसीटा

youtube-cover

2002 में हल्क होगन और टेकर के बीच लड़ाई चल रही थी और टेकर का मज़ाक बनाने के लिए हल्क ने अपनी एक बाइक बनाई थी जिसे वो हर जगह लेकर जाते थे। हल्क अपने मैच को जीतकर बाहर जा ही रहे थे कि तभी तब के बैकस्टेज करेस्पांडेंट जॉनाथन कोचमैन ने उनसे टेकर के खिलाफ उनकी लड़ाई के बारे में जानना चाहा। इससे पहले कि वो कुछ कहते टेकर ने उनपर वार किया और गाड़ी के पीछे बांधकर उन्हें बाहर ले गए। इस दौरान हल्क ज़मीन में रेंगते हुए बढ़ रहे थे।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 5 धमाकेदार बातें जो हमें इशारों में पता चलीं

#1 अमेरिकन बैडएस की पहली एंट्री

youtube-cover

ये वो दौर था जब मैकमैहन हेल्मजली ग्रुप ने पूरे WWE पर अपनी धाक बना रखी थी। इस दौरान वो द रॉक को भी अपने साथ करना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसकी वजह से ग्रुप ने अटैक करना चाहा लेकिन इस दौरान अमेरिकन बैडएस किरदार का जन्म हुआ जो रेसलिंग के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुआ।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...