WWE WrestleMania 36: 5 धमाकेदार बातें जो हमें इशारों में पता चलीं

धमाकेदार बातें जो हमें इशारों में पता चलीं
धमाकेदार बातें जो हमें इशारों में पता चलीं

रेसलमेनिया अपने आप में ऐतिहासिक था क्योंकि ये पहली बार था जब कंपनी का सबसे बड़ा शो बिना फैंस के एक खाली एरीना से और खासकर उनके परफॉर्मेंस सेंटर से प्रसारित हो रहा था। इस शो के दौरान कई रेसलर्स चैंपियन बने जबकि कई अन्य की कहानियाँ खत्म हुईं और उनके करियर बने। इस शो के दौरान कई ऐसे पल भी थे जहाँ फैंस इस बात को नहीं समझ पा रहे थे कि वो किस रेसलर की तारीफ करें क्योंकि दोनों ही बेहद अच्छा काम कर रहे थे। इसमें द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स का काम हो या ब्रे वायट और जॉन सीना का काम दोनों ही अपने काम में महारथ रखते हैं और इन्होंने वो साबित भी किया।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 5 कारण क्यों ये समय अंडरटेकर के बाइकर गिमिक की एंट्री के लिए सही है

फैंस अब भी उस शो को लेकर उत्साहित हैं और इस बीच कई ऐसी बातें हुईं जिनके बारे में हम सभी जानना चाहते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी बातों को बारे में बताएंगे जो शो के दौरान हमें इशारों में पता चलीं:

#5 स्ट्रीट प्रॉफिट्स की टाइटल रन काफी लंबी होगी

टाइटल रेन काफी लंबी होगी
टाइटल रेन काफी लंबी होगी

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स एक लंबे समय से कंपनी के साथ हैं और उन्होंने रेसलमेनिया में अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। इसके बाद अब ऐसे कयास हैं कि दो बार अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुकी ये टीम आनेवाले वक्त में भी अपना प्रदर्शन जारी रखेगी। ये एक अच्छा कदम होगा क्योंकि इससे इनके किरदार को फायदा होगा। वहीं इनकी लड़ाई अन्य से करवाकर भी कंपनी को काफी फायदा होगा जिसमें पहले से ही एक अच्छी टीम के साथ इनका मुकाबला कराया जा सकता है। इसमें द ओसी, वाइकिंग रेडर्स और सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर तथा रिकोशे की टैग टीम शामिल हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 बॉबी लैश्ले को एक दिशा की सख्त जरूरत है

एक दिशा की सख्त जरूरत है
एक दिशा की सख्त जरूरत है

बॉबी को पहले एक लव ट्रायंगल वाली कहानी का हिस्सा बनाया गया और अब वो एलिस्टर ब्लैक के साथ रेसलमेनिया 36 में एक मैच का हिस्सा बने। इस तरह के मैचों से उनके करियर और किरदार दोनों को नुकसान हो रहा है। उनके हुनर और ताकत को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि उन्हें सही विरोधी और दिशा की जरूरत है। बॉबी जैसे रेसलर्स को एक अच्छी कहानी की जरूरत है और कंपनी के पास उस स्तर के रेसलर्स हैं जो उनके लिए सही हों। ऐसे में कंपनी को उन्हें वो मौके देने चाहिए पर ऐसा कब होगा ये देखना होगा।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 मैच जिन्होंने अंडरटेकर के रेसलमेनिया करियर में मदद की

#3 NXT से आनेवाले रेसलर्स इस बार कुछ अलग ही होंगे

रेसलर्स इस बार कुछ अलग ही होंगे
रेसलर्स इस बार कुछ अलग ही होंगे

रेसलमेनिया के तुरंत बाद बियांका ब्लेयर अब रॉ का हिस्सा हो गईं वहीं ऑस्टिन थ्योरी भी अब रॉ का हिस्सा हैं। इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन इस समय की स्थिति के आधार पर ये सच होता दिख रहा है। ऐसा होते ही कंपनी अपने ड्राफ्ट पर रोक लगा देगी और हमें तीनों ब्रांड में कुछ बेहद अच्छे और बड़े नाम देखने को मिलेंगे जो अच्छी बात है।

#2 शायना बैज़लर को मेन रोस्टर में जगह बनाने में समय लगेगा

मेन रोस्टर में जगह बनाने में समय लगेगा
मेन रोस्टर में जगह बनाने में समय लगेगा

शायना बैज़लर ने रिया रिप्ली के हाथों NXT विमेंस टाइटल हारकर रॉ में अपनी जगह बनाने की कोशिश की और फैंस के उत्साह को देखकर ऐसा लगा कि वो उसमें कामयाब भी हुईं। उन्होंने एंट्री के साथ ही जो काम किया वो काबिलेतारीफ था और हर कोई इस बात की उम्मीद कर रहा था कि वो मेन रोस्टर में बैकी लिंच को हराकर रेसलमेनिया में नई रॉ विमेंस चैंपियन बनेंगी। ये इसलिए नहीं हुआ क्योंकि विंस मैकमैहन अब भी शायना से प्रभावित नहीं हैं और उन्हें लगता है कि शायना को अभी और मेहनत करने की जरूरत है। अब विंस के आगे कंपनी में किसी की नहीं चलती तो शायना को अपनी मेहनत में बढ़ोतरी और उनपर विश्वास ना करने वालों की संख्या में कमी लानी होगी ताकि वो आगे बढ़ सकें।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों एजे स्टाइल्स के साथ द अंडरटेकर का मैच उनका आखिरी मैच होना चाहिए

#1 द अंडरटेकर जल्द ही रेसलिंग को विदा कह देंगे

जल्द ही रेसलिंग को विदा कह देंगे
जल्द ही रेसलिंग को विदा कह देंगे

अंडरटेकर के करियर में अब वो दरार दिखने लगी है जिसे फैंस भी साफ़ देख पा रहे हैं और उनके मुताबिक अगर द डेडमैन के नाम से जाने जानेवाले टेकर जल्द ही रिटायर नहीं होते तो उनके करियर को नुकसान होगा। टेकर ने पहले भी रिटायरमेंट की इच्छा जताई है लेकिन उनका कहना है कि जब भी उन्हें बुलाया जाता है वो काम के लिए उपलब्ध रहते हैं। द अंडरटेकर एक आखिरी लड़ाई के लिए वापस आना चाहते हैं जो उनके करियर का अंत होगा। इस साल उनके किरदार में बदलाव ने ये इशारा किया है कि टेकर की आखिरी लड़ाई शायद शुरू हो चुकी है।