Create
Notifications
Advertisement

6 दूसरी पीढ़ी के रेसलर्स जो अपने पिता जैसा नाम करने में सफल नहीं रहे

  • आइए आपको ऐसे नामों के बारे में बताते हैं जो अपने पिता जितना नाम नहीं कर सके
  • ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने ख्याति के मामले में पिता को पीछे छोड़ दिया तो वहीँ कई और इसे नीचे ले गए।
Amit Shukla
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 09 Apr 2020, 18:00 IST

सेकेंड जेनेरेशन रेसलर्स जो अपने पिता जैसा नाम करने में सफल नहीं रहे
सेकेंड जेनेरेशन रेसलर्स जो अपने पिता जैसा नाम करने में सफल नहीं रहे

रेसलिंग एक ऐसा बिजनस है जिसमें कई पीढ़ियाँ इसका हिस्सा रही हैं। रॉक इसका एक सबसे प्रबल उदाहरण हैं जो अपने परिवार में तीसरी पीढ़ी के रेसलर थे और अब उनकी बेटी भी रेसलिंग में अपने हाथ आजमाना चाहती है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने अपने पिता से भी बेहतर नाम कमाया तो वहीँ कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने सिर्फ नाम गवायाँ। वैसे ये जरूरी नहीं कि रेसलिंग में फैंस आपको उतना ही प्यार दें जितना आपके पिता हो मिला हो और ये बात सिर्फ रेसलिंग ही नहीं बल्कि अन्य सभी बिजनस में भी लागू होता है।

ये भी पढ़ें: 5 धमाकेदार मौके जब द अंडरटेकर ने अपने जबरदस्त किरदार के साथ धमाल मचाया

ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने ख्याति के मामले में पिता को पीछे छोड़ दिया तो वहीँ कई और इसे नीचे ले गए। इसमें कुछ का दोष होता है जबकि अन्य में उनके काम को सही मौके ना मिलना भी एक कारण होता है। इस बात को समझते और मानते हुए आइए आपको ऐसे नामों के बारे में बताते हैं जो अपने पिता जितना नाम नहीं कर सके:

#6 जोए हेनिंग उर्फ कर्टिस एक्सेल (कर्ट हेनिंग के बेटे)

कर्टिस एक्सेल
कर्टिस एक्सेल

कर्टिस एक्सेल NXT के दूसरे सफर का हिस्सा थे और कवाल के हाथों फाइनल हार गए थे। इसके बाद मेन रोस्टर में इन्हें पॉल हेमन का साथ मिला लेकिन वो भी ज्यादा दिन नहीं चला। ये अपना मैच हार गए और फिर इनका करियर और किरदार एकदम बेकार होता चला गया। इस समय इनके किरदार में कोई खास दम या दिलचस्पी नहीं ले रहा है।

#5 मनु (अफा अनोई के पुत्र)

मनु 
मनु 

मनु का करियर 2008 में कंपनी के साथ शुरू हुआ और 2009 में खत्म हो गया। वो इस दौरान कंपनी के ग्रुप लेगेसी का हिस्सा थे। रैंडी ऑर्टन ने उनको निकाले जाने पर ये कहा था:

मनु एक प्रतिष्ठित रेसलिंग परिवार से आते हैं और उनमें वो हुनर होना चाहिए था जो उन्हें एक बड़ा रेसलर बना सके लेकिन उनकी सोच और खुद पर अहम ही उनके लिए घातक साबित हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं


1 / 3 NEXT
Published 09 Apr 2020, 18:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit