Create
Notifications

5 बड़ी गलतियां जो WWE ने Elimination Chamber 2020 पीपीवी के दौरान की

एलिमिनेशन चैंबर 2020 पीपीवी में काफी सारी गलतियां देखने को मिली सैमी जेन
एलिमिनेशन चैंबर 2020 पीपीवी में काफी सारी गलतियां देखने को मिली सैमी जेन
Subham Pal

एलिमिनेशन चैंबर 2020 पीपीवी अब समाप्त हो चुका है और आपको बता दें, रेसलमेनिया 36 के पहले यह डब्लू डब्लू ई(WWE) का आखिरी पीपीवी था। अब जबकि, यह पीपीवी अब समाप्त हो चुका है,अब कंपनी का सारा ध्यान रेसलमेनिया 36 पर टिका हुआ है। हालांकि, 'शोज ऑफ शोज' के लिए सभी बड़े मैच पक्के किये जा चुके हैं और WWE इन सभी मैचों को हाइप करने की कोशिश करेगी।

बड़े सुपरस्टार्स के एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में शामिल न होने के कारण दर्शकों को इस पीपीवी से ज्यादा उम्मीद नहीं थी। हालांकि, यह पीपीवी उम्मीद से बेहतर रही लेकिन साथ ही इस पीपीवी के दौरान कई बड़ी गलतियां देखने को मिली।

यह भी पढ़े: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें अपने हमशक्ल का सामना करना पड़

इस आर्टिकल में 5 ऐसे बड़े गलतियों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि WWE ने एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी के दौरान की।

#5.सैमी जेन का चैंपियन बनना

सैमी जेन

सैमी जेन एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में हुए 3-ऑन-1 हैंडीकैंप मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने और आपको बता दें, मेन रोस्टर में वह पहली बार चैंपियन बने हैं। सैमी जेन को अब तक एक अंडरडॉग सुपरस्टार के तौर पर देखा जाता था और इस मैच में भी किसी ने उनके चैंपियन बनने की उम्मीद नहीं थी लेकिन सबको चौंकाते हुए वह नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने।

हालांकि, सैमी इस मैच में शिंस्के नाकामुरा को वापस इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनते हुए देखना चाहते थे लेकिन अब जबकि जेन नए चैंपियन बन चुके हैं, ऐसा लग रहा है कि आने वाले हफ्तों में उनके साथी सिजेरो और नाकामुरा उनके खिलाफ हो जाएंगे जिसके बाद सैमी जेन फेस टर्न ले सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4. हैवी मशीनरी का जल्दी एलिमिनेट होना

हैवी मशीनरी
हैवी मशीनरी

एलिमिनेशन चैंबर में हुए टैग टीम मैच में हैवी मशीनरी ने दर्शकों को काफी शानदार प्रदर्शन किया। आपको बता दें, इस मैच के दौरान ओटिस के साथी टकर ने कुछ नए मूव्स का इस्तेमाल किया और इस दौरान उनसे दर्शक काफी ज्यादा प्रभावित दिखें। यही नहीं, इस पीपीवी के दौरान सबसे अच्छी प्रतिक्रिया हैवी मशीनरी को ही मिली लेकिन दुर्भाग्यवश मैच के शुरुआत में ही डॉल्फ़ जिगलर & रॉबर्ट रूड ने टकर को पिन करते हुए हैवी मशीनरी को एलिमिनेट कर दिया।

हैवी मशीनरी को इतनी जल्दी एलिमिनेट कराना गलत फैसला था और इसके बजाए अगर हैवी मशीनरी जिगलर & रूड को एलिमिनेट करते तो ज्यादा अच्छा होता।

#3.वर्ल्ड टाइटल मैच न कराना

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

वर्तमान में WWE के दोनों वर्ल्ड चैंपियंस पार्ट-टाइमर है और शायद यही कारण है कि उन्होंने एलिमिनेशन चैंबर में अपना टाइटल डिफेंड नहीं किया। फैंस पहले ही इन दोनों सुपरस्टार्स के वर्ल्ड चैंपियन होने से नाराज हैं और इस पीपीवी में इन दोनों सुपरस्टार्स के अपना टाइटल न डिफेंड करने के कारण फैंस की नाराजगी और भी बढ़ गई होगी।

वर्ल्ड टाइटल मैच न कराना इस पीपीवी की सबसे बड़ी गलतियों में से एक थी और यही कारण है कि यह पीपीवी फैंस को पसंद नहीं आई।

#2.मेन इवेंट में स्टार पॉवर की कमी

विमेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच
विमेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच

पीपीवी के मेन इवेंट में रेसलमेनिया 36 में रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच के चैलेंजर के लिए 6-विमेन एलिमिनेशन चैंबर मैच हुआ। असुका और शायना बैजलर को छोड़ दिया जाए तो इस मैच में स्टार पॉवर की कमी दिखी। यह सही है कि बड़े विमेंस सुपरस्टार्स के चोटिल होने के कारण कंपनी को साराह लोगन, लिव मॉर्गन जैसे सुपरस्टार्स का इस्तेमाल करना पड़ा लेकिन अगर इस मैच में स्मैकडाउन विमेंस सुपरस्टार्स को शामिल किया जाता तो यह मैच और बेहतर हो सकता था।

#1.गलत मेन इवेंट

शायना बैजलर
शायना बैजलर

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी के मेन इवेंट में 6-विमेंस एलिमिनेशन चैंबर हुआ। लेकिन क्या यह मैच इस पीपीवी के मेन इवेंट में जगह बनाना डिजर्व करती थी, शायद नहीं। इसके बजाए इस पीपीवी के मेन इवेंट में एजे स्टाइल्स vs एलिस्टर ब्लैक का मैच कराना ज्यादा अच्छा होता क्योंकि न केवल यह इस पीपीवी के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक था बल्कि इस मैच के दौरान द अंडरटेकर की वापसी भी देखने को मिली थी।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...