Create
Notifications

5 बड़ी गलतियां जो Survivor Series का मज़ा खराब कर सकती है

Bring on Survivor Series.
Ankit Kumar

WWE के दूसरे सबसे बड़े पीपीवी सर्वाइवर सीरीज को शुरू होने में अब बस कुछ ही घंटे बाकी रहे गए हैं। फैंस के साथ हमें भी इस पीपीवी का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है। यहां पर यह देखना दिलचस्प होगा कि WWE ने इस पीपीवी के लिए तैयारियां तो काफी की हैं लेकिन क्या ये शो उतना शानदार हो पाएगा जिसकी हम सभी को उम्मीद है।

इस शो में हमें ब्रॉक लैसनर बनाम डेनियल ब्रायन, टीम रॉ बनाम टीम स्मैकडाउन, शिंस्के नाकामुरा बनाम सैथ रॉलिंस, शार्लेट फ्लेयर बनाम रोंडा राउज़ी समेत कई बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे।इसी कड़ी में हम बात करने जा रहे उन 5 बड़ी गलतियों के बारे में जिन्हें WWE को सर्वाइवर सीरीज में करने से बचना होगा।

रोंडा राउज़ी की हार

Downgrade.

सर्वाइवर सीरीज में रोंडा राउज़ी बनाम शार्लेट फ्लेयर के बीच मुकाबला होगा। हालांकि इस मुकाबले के लिए पहले शार्लेट फ्लेयर की जगह बैकी लिंच थीं जो कि चोट के कारण इस पीपीवी से बाहर हो गई हैं। बैकी लिंच के बाहर होने के बाद शार्लेट फ्लेयर के अलावा WWE के पास कोई अच्छा विकल्प नहीं था।

इस मुकाबले में WWE को चाहिए की रोंडा राउज़ी किसी भी तरह से यह मुकाबला ना हारे। क्योंकि इस मुकाबले में रोंडा, शार्लेट से जीत हासिल करने की बड़ी हकदार हैं। साथ ही रोंडा राउजी की विनिंग स्ट्रीक को तोड़ने का अभी समय नहीं है।

WWE चाहे तो रैसलमेनिया 35 में शार्लेट फ्लेयर बनाम बेकी लिंच का रिमैच बुक सकती है लेकिन सर्वाइवर सीरीज में रोंडा की हार को टालने के लिए हर प्रयास करने चाहिए।

WWE सर्वाइवर सीरीज़ से जुड़ी हर खबर, नई अपडेट्स पाने के लिए क्लिक करें

डीन एम्ब्रोज़ का ना दिखना

First time.

सर्वाइवर सीरीज में पहली बार सैथ रॉलिंस बनाम शिंस्के नाकामुरा के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। इससे पहले कभी भी दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला नहीं लड़ा है। इस मुकाबले में को लेकर संभावना जताई जा रही है कि डीन एम्ब्रोज़ इसमें दखल देंगे।

अगर डीन एम्ब्रोज़ वाकई इसमें दखल देते हैं और उससे सैथ रॉलिंस की हार और नाकामुरा की जीत होती है तो यह अच्छी बात होगी लेकिन अगर डीन एम्ब्रोज़ यहां नहीं दिखते हैं तो यह शायद WWE की सबसे बड़ी गलती होगी।

शिंस्के नाकामुरा पिछले काफी समय से मेन रोस्टर में अपनी जगह मजबूत नहीं कर पाए है। यहां तक यूनाइटेड स्टेट चैंपियन के रूप में भी वह कुछ खास नज़र नहीं हैं। ऐसे में सर्वाइवर सीरीज में शिंस्के नाकामुरा को जीत की सख्त जरूरत है। शिंस्के नाकामुरा की डीन एम्ब्रोज़ के दखल के बाद हुई जीत काफी मयाने रखेगी।

टीम रॉ बनाम टीम स्मैकडाउन: ड्रू मैकइंटायर का लास्ट में ना बचना

Enter caption

टीम रॉ बनाम टीम स्मैकडाउन के बीच होने वाला 5 ऑन 5 ट्रेडिशनल एलिमिनेशन मैच में टीम रॉ की ओर से ब्रॉन स्ट्रोमैन, डॉल्फ जिगलर, ड्रू मैकइंटायर, फिन बैलर, बॉबी लैश्ले नज़र आएंगे तो वहीं टीम स्मैकडाउन में द मिज़, रे मिस्टीरियो, समोआ जो, शेन मैकमैहन, जैफ हार्डी होंगे।

बात करे अगर टीम रॉ की तो ड्रू मैकइंटायर ही ऐसे सुपरस्टार जो इस पूरे साल मंडे नािट रॉ में काफी शानदार रहे हैं। ऐसे में अब यह सही समय है जब कंपनी उन्हें मेन इवेंट के रूप में बिग पुश दें।

रैसलमेनिया 35 में उनके यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाले मुकाबले की अफवाहों को देखते हुए WWE को चाहिए कि सर्वाइवर सीरीज में टीम रॉ बनाम टीम स्मैकडाउन के मुकाबले में ड्रू मैकइंटायर सबसे आखिरी में स्मैकडाउन के किसी सुपरस्टार को पिन करे जो जीत हासिल करे। हमारे ख्याल से इसके बाद WWE को ड्रू मैकइंटार को रॉयल रंबल और रैसलमेनिया में बुक करने में आसानी होगी।

असुका के कैरेक्टर को कमजोर करना

It's time to see this Asuka come back.

सर्वाइवर सीरीज में फैंस टीम रॉ बनाम टीम स्मैकडाउन (विमेंस) के बीच 5 ऑन ट्रेडिशनल एलिमिनेशन मैच के गवाह बनेंगे। इस मुकाबले में यह देखना अहम होगा कि WWE इसकी बुकिंग कैसे करती हैं और इस मुकाबले का नतीजा क्या रहता है।

फिलहाल, टीम स्मैकडाउन में सबसे मुख्य सुपरस्टार केवल असुका हैं। ऐसे में WWE को चाहिए कि वह असुका को लेकर विचार करें। हमारे ख्याल से WWE के पास यहां असुका को बिग पुश देने का अच्छा मौका है। इससे असुका को मेन रोस्टर में अपनी जगह पक्की करने का मौका मिलेगा। इसके अलावा टीम स्मैकडाउन में अब शार्लेट फ्लेयर भी नहीं है तो WWE को इस मुकाबले में असुका को आगे ले जाना होगा।

असुका जब से मेन रोस्टर में आईं हैं उसके बाद उन्हें खराब बुकिंग का शिकार होना पड़ा है। NXT की सबसे टॉप सुपरस्टार रही असुका के मेन रोस्टर में ऐसे हश्र की उम्मीद किसी को भी नहीं थी।

बडी मर्फी की हार

Here they go again!

सर्वाइवर सीरीज में क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए बडी मर्फी बनाम मुस्तफा अली के बीच मुकाबला होगा। इस मुकाबले में वैसे तो बडी मर्फी की जीत की संभावनाएं हैं लेकिन WWE को चाहिए कि इस मुकाबले में बडी मर्फी की जीत हो।

इसका पहला कारण यह है कि सर्वाइवर सीरीज में बडी मर्फी बनाम मुस्तफा अली के बीच होने वाले इस मुकाबले से इनके बीच स्टोरीलाइन यहीं खत्म नहीं होगी। फैंस को रैसलमेनिया 35 में भी इनका मुकाबला देखने को मिल सकता है।

ऐसे में बडी मर्फी का रैसलमेनिया 35 तक क्रूजरवेट चैंपियनशिप बने रहना जरूरी है। हालांकि WWE चाहे तो रैसलमेनिया से पहले बडी मर्फी को टाइटल से एक बार दूर करके फिर से रिटेन करने का मौका दें। लेकिन सर्वाइवर सीरीज में किसी भी कीमत पर बडी मर्फी की हार नहीं होनी चाहिए।

लेखक: जेएम कारपेंटर, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...