Create
Notifications

WWE में द ग्रेट खली द्वारा लगाए गए 5 सबसे खतरनाक मूव्स

द ग्रेट खली के सबसे खतरनाक मूव्स
द ग्रेट खली के सबसे खतरनाक मूव्स
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 11 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10

द ग्रेट खली (The Great Khali) ने साल 2007 में WWE का पहला वर्ल्ड हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियन बनकर इतिहास रचा था। उनकी वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत के साथ ही एक नए युग की शुरुआत हुई, क्योंकि उन्हें देख भारत के युवाओं में भी प्रो रेसलिंग को अपना करियर बनाने की चाह जाग उठी थी।

यही वजह है कि आज WWE परफॉरमेंस सेंटर से लेकर NXT और मेन रोस्टर में पहले के मुकाबले भारतीय प्रो रेसलर्स की संख्या काफी ज्यादा है। जिंदर महल (Jinder Mahal) और कविता देवी (Kavita Devi) से लेकर जीत रामा (Jeet Rama) और द इंडस शेर (The Indus Sher) जैसे सुपरस्टार्स सफलता की ओर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अंडरटेकर का पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया

द ग्रेट खली का नाम आने वाले कई दशकों तक भारतीय प्रो रेसलिंग के इतिहास में सबसे ऊपर लिया जाएगा। इस आर्टिकल में हम उन्हीं के करियर पर एक नजर डालेंगे और आपको उनके WWE में 5 सबसे खतरनाक मूव्स से भी अवगत कराएंगे।

ये भी पढ़ें: 4 विमेंस सुपरस्टार्स जिनके साथ द ग्रेट खली टीम बनाकर मैच लड़ चुके हैं

द ग्रेट खली का बॉडी स्लैम अन्य रेसलर्स के मुकाबले खतरनाक होता है

द ग्रेट खली
द ग्रेट खली

कोई भी प्रो रेसलर बॉडी स्लैम लगाते हुए अपने प्रतिद्वंदी को कंधे पर उठाकर उसे कमर के बल मैट पर पटकता है। अन्य सुपरस्टार्स अक्सर सामने वाले रेसलर को काफी नीचे ले जाकर छोड़ते हैं, लेकिन द ग्रेट खली के साथ स्थिति थोड़ी अलग होती है।

ऐसा इसलिए क्योंकि खली की लंबाई 7 फुट से भी ज्यादा है और पैरों में दिक्कत होने के कारण वो मूव्स लगाते समय ज्यादा झुकते नहीं हैं। इस वजह से जब भी वो बॉडी स्लैम लगाते हैं तो अपनी छाती के लेवल की ऊंचाई से विपक्षी रेसलर को पटक देते हैं। ज्यादा ऊंचाई से नीचे गिरने से स्पष्ट तौर पर खली के प्रतिद्वंदी को अधिक क्षति पहुंचती होगी।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें जिंदर महल अपने करियर में कभी नहीं हरा पाए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Published 11 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now