Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 निराशाजनक चीजें जो वर्तमान समय में WWE में चल रही है

  • इन चीजों की वजह से फैंस की दिलचस्पी कम हो रही हैं।
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:56 IST

शेन मैकमैहन
शेन मैकमैहन

डब्लू डब्लू ई(WWE) एक-दो साल से रॉ और स्मैकडाउन लाइव की व्यूअरशिप को लेकर बहुत परेशान है। रॉ और स्मैकडाउन लाइव टीवी शो की व्यूअरशिप पिछले कुछ समय से लगातार नीचे गिर रही है। इस वजह से WWE अब अपने एटीट्यूड एरा की तरफ लौटती दिख रही है। दर्शको को वापस उनके शो की और आकर्षित करने के लिए WWE अपने ब्रांड पर अब पीजी कंटेट कम दिखा रहा है ताकि बड़े दर्शको उनके शो की और आकर्षित कर सके।

WWE ने अपने शो में इस प्रकार के बदलाव से व्यूअरशिप में कुछ सुधार जरुर किया है। लेकिन यह सुधार काफी नहीं है क्योंकि WWE के अलावा अब AEW और NJPW जैसी अन्य रेसलिंग कंपनी भी है। यह नई कंपनी दर्शको को लुभाने के लिए अपना पूरा दम लगा रही है और इनके मैच को पूरी दुनिया में बहुत पसंद किया जा रहा है। इसलिए WWE को अपने प्रोडक्ट पर और ज्यादा काम करना होगा ताकि उनके शो और बढ़िया बन सके।

यह भी पढ़े5 ड्रीम मैच जो आने वाले समय में WWE में देखने को मिल सकते हैं

इस आर्टिकल में हम आज WWE के वर्तमान 5 बड़े निराशाजनक कारण पर बात करेंगे जिन्हें बदलने के जरूरत है।

#5 मैच की सही बुकिंग नहीं करना 

WWE में किसी भी मैच को फैंस तब पसंद करते है जब उन्हें मैच से जुडी स्टोरीलाइन पसंद आए। और यह तभी हो सकता है जब किसी स्टोरीलाइन को टीवी पर पर्याप्त समय मिले। इसका उदाहरण हम बैरन कॉर्बिन और लेसी इवांस के साथ देख सकते है। यह दोनों सुपरस्टार एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में सबसे बड़े हील सुपरस्टार थे लेकिन अब उन्हें टीवी पर दिखाया ही नहीं जा रहा है। इस हफ्ते के रॉ रीयूनियन में इन दोनों सुपरस्टार को नहीं दिखाया गया। WWE द्वारा पुराने रेसलर को टीवी पर दिखाकर काबिल रेसलर को टीवी से हटाना सही नहीं है।

यह भी पढ़े:-WWE न्यूज़: फेमस सुपरस्टार चोट के बाद भी लगातार कर रहा है काम

दूसरा बड़ा उदाहरण सैथ रॉलिंस और बेकी लिंच को भी एक साथ टीवी ज्यादा समय नहीं देना। एक्सट्रीम रूल्स में इस जोड़ी के एक साथ मैच लड़ने के बाद से ही इस जोड़ी को टीवी से मानो गायब कर दिया गया हो ऐसा लगता है। इन दोनों सुपरस्टार के रिलेशनशिप को आगे बढ़ाया जा सकता था और इन दोनों के साथ में आने से आने वाले समय में यह सबसे पसंदीदा जोड़ी बन सकती थी। लेकिन WWE ने इस बड़े मौका का सही से यूज नहीं किया।

इन सब वजह से एक पर्याप्त स्टोरीलाइन देखने को नहीं मिल पाती है। इस वजह से उनके मैच की सही बुकिंग नहीं हो पाती है। और हमें ऐसे मैच देखने को मिलते है जिनका कोई मतलब नहीं बनता। WWE के पास अब कुछ अच्छी बुकिंग है लेकिन कुछ बुकिंग सही नहीं है और इन बुकिंग को बदलना चाहिए। ताकि फैंस को मैच के दौरान मजा आए।

Advertisement

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Published 25 Jul 2019, 12:16 IST
Advertisement
Fetching more content...