Create

WWE में आर ट्रुथ के 5 ऐसे पल जब फैंस के साथ सुपरस्टार्स भी हंसते-हंसते लोटपोट हो गए

आर ट्रुथ और ब्रॉक लैसनर
आर ट्रुथ और ब्रॉक लैसनर
Neeraj sharma

आर ट्रुथ (R Truth) पिछले एक दशक से भी अधिक समय से डब्लू डब्लू ई (WWE) का अभिन्न हिस्सा बने हुए हैं। हालांकि ट्रुथ ने अपना अधिकांश WWE करियर मिड-कार्ड डिविजन में रहते हुए बिताया है लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि उनकी इन रिंग स्किल्स को कभी उस दृष्टि से नहीं देखा गया जिस तरह देखा जाना चाहिए था।

जब भी वो ऑन-स्क्रीन नजर आते हैं कुछ ना कुछ कॉमेडी सैगमेंट जरूर देखने को मिलता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम आर ट्रुथ के ऐसे 5 मोमेंट्स से आपको अवगत कराने वाले हैं जब फैंस हंस-हंस कर लोटपोट हो गए थे।

ये भी पढ़ें: 7 सुपरस्टार्स जिन्हें अजीब कारणों से WWE से निकाला गया

आर ट्रुथ के बचपन का फेवरेट WWE सुपरस्टार

youtube-cover

फरवरी 2019 के एक स्मैकडाउन एपिसोड में आर ट्रुथ ने सभी को चौंकाते हुए शिंस्के नाकामुरा को हराकर WWE यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल जीता था। उसके अगले हफ्ते उन्होंने अपने टाइटल के लिए ओपन चैलेंज रखा।

इस सैगमेंट के दौरान उन्होंने जॉन सीना (John Cena) को अपने बचपन का सबसे फेवरेट रेसलर बताया था। लेकिन आपको ये भी याद रखना चाहिए कि ट्रुथ उम्र में सीना से 6 साल बड़े हैं। खुद से छोटे सुपरस्टार को अपना हीरो बताकर वो हजारों फैंस के सामने मज़ाक का पात्र बने थे।

आर ट्रुथ मांग रहे WWE यूनिवर्स से आजादी

youtube-cover

साल 2011 में आर ट्रुथ ने हील टर्न लिया था और विंस मैकमैहन और स्टीव ऑस्टिन के एक सैगमेंट के दौरान ट्रुथ सैनिक का कॉस्ट्यूम पहने हुए बाहर आए।

एक ब्लैक सुपरस्टार होते हुए एक संघी सैनिक का कॉस्ट्यूम पहनकर वो WWE यूनिवर्स से अपनी आजादी की मांग कर रहे थे। ये सैगमेंट किसी बड़ी घटना का कारण बन सकता था क्योंकि ये अमेरिकी गृह युद्ध को दर्शा रहा था लेकिन ट्रुथ ने इस सैगमेंट को भी हास्यास्पद बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने पढ़ाई पूरी नहीं की

WWE रॉयल रंबल 2016 का हास्यास्पद किस्सा

youtube-cover

बात है 2016 WWE रॉयल रंबल मैच की जब रिंग में कई सारे सुपरस्टार्स पहले ही मौजूद थे। आर ट्रुथ ने एंट्री ली और जैसे ही उन्होंने रिंग के नीचे से लैडर निकाली, सब उन्हें टकटकी लगाए देख रहे थे कि आखिर ट्रुथ कर क्या रहे हैं।

ट्रुथ ऐसे दर्शा रहे थे जैसे कोई मनी इन द बैंक लैडर मैच चल रहा हो। हालांकि केन ने उन्हें कुछ ही सेकेंडों बाद एलिमिनेट कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जो बहुत कम उम्र में रिटायर हुए

आर ट्रुथ ने ब्रॉक लैसनर को खूब हंसाया

आर ट्रुथ और ब्रॉक लैसनर
आर ट्रुथ और ब्रॉक लैसनर

आर ट्रुथ उन चुनिंदा WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्होंने रिंग में खड़े होकर ब्रॉक लैसनर को खूब हंसाया हो। पॉल हेमन घोषणा कर रहे थे कि उनके क्लाइंट लैसनर रॉयल रंबल मैच में पहले नंबर पर एंट्री लेने वाले हैं।

ट्रुथ बाहर आए और उन्होंने रॉयल रंबल मैच के लिए पॉल हेमन को चुनौती दे डाली। हालांकि ट्रुथ ने अगले ही पल खुद को मैच से हटा लिया था लेकिन द बीस्ट की हंसी रोके नहीं रुक रही थी।

आर ट्रुथ ने सोचा वो WWE मनी इन द बैंक मैच का हिस्सा हैं

youtube-cover

जून 2015 के एक रॉ एपिसोड में WWE मनी इन द बैंक ब्रीफकेस मैच के प्रतिभागी एक-एक कर बाहर आने वाले थे और एक-दूसरे को कन्फ्रंट करने वाले थे। रोमन रेंस और डॉल्फ जिगलर रिंग में आ चुके थे तभी आर ट्रुथ का म्यूजिक बजा।

ट्रुथ ने कहा कि उन्हें लैडर्स से डर नहीं लगता तभी चीफ ऑपरेशंस ऑफिसर केन ने उन्हें टोकते हुए कहा, 'ट्रुथ तुम यहाँ क्या कर रहे हो, तुम इस मैच का हिस्सा नहीं हो।' इसके बाद ट्रुथ के चेहरे के हावभाव देखने लायक रहे। साथ ही रिंग में WWE सुपरस्टार्स जिगलर और रोमन भी अपनी हंसी पर काबू नहीं रख पाए थे।

Edited by Ankit

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...