Create

WrestleMania 35 के बाद ब्रॉक लैसनर के लिए 5 बड़े प्रतिद्वंदी 

Enter caption

WWE के 'द बीस्ट' कहे जाने वाले रैसलर ब्रॉक लैसनर अभी WWE के सबसे खतरनाक रैसलर में से एक हैं और मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन भी है। अब ब्रॉक लैसनर 7 अप्रैल को होने वाले रैसलमेनिया 35 में अपने यूनिवर्सल टाइटल को एक बार फिर डिफेंड करने के लिए सैथ रॉलिन्स का सामना करेंगे।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह इस बार भी अपने टाइटल को बरकरार रखते है। फ़िलहाल अभी तक किसी के जीतने की प्रबल दावेदारी की कोई अटकलें भी नही लगा सकता है।

इसके अलावा ब्रॉक लैसनर को लेकर भी WWE यूनिवर्स में काफी अटकलें लगाई जा रही है कि रैसलमेनिया 35 के बाद भी क्या ब्रॉक लैसनर WWE में बने रहेंगे क्योकि शायद ब्रॉक लैसनर UFC में जा सकते हैं। लेकिन हमे लगता है ब्रॉक लैसनर WWE में बने रहेंगे क्योंकि ब्रॉक लैसनर जैसा बड़ा सुपरस्टार विंस मैकमैहन की सबसे पहली पसंद है। अब देखना यह है कि अगर ब्रॉक रैसलमेनिया 35 के बाद भी WWE में बने रहते है तो कम्पनी उनके लिए क्या योजनाएं बनायेगी?

आज हमने उन 5 संभावित प्रतिद्वंदियों की सूची तैयार की है जिनके साथ ब्रॉक की राइवलरी रैसलमेनिया के बाद कम्पनी के लिए अच्छी स्टोरीलाइन बन सकती है।

ड्रू मैकइंटायर

Enter caption

ड्रू मैकइंटायर फ़िलहाल रॉ रोस्टर में अपने खतरनाक हील के किरदार में हैं और जिस तरह से उन्होंने कुछ दिनों पहले रॉ एपिसोड में डीन एम्ब्रोज़ की बुरी तरह धुलाई की उसे देखकर लगता है कि ड्रू मैकइंटायर बेशक रैसलमेनिया के बाद ब्रॉक के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं। यह बात सभी जानते है कि अब ड्रू मैकइंटायर कम्पनी की पहली पसंद बनते जा रहे हैं और इस बात से कोई इनकार नहीं है कि WWE उन्हें भविष्य का वर्ल्ड चैंपियन बनाने के लिए तैयार कर रहा है। जिसकी शुरुआती झलक हमे पिछले रॉ में देखने को मिली जब उन्होंने रैसलमेनिया के लिए रोमन रेंस को प्रतिद्वंदी चुना। यह कम्पनी की तरफ से एक बड़ा पुश है।

इसे देखते हुए रैसलमेनिया 35 के बाद यदि ब्रॉक और ड्रू मैकइंटायर के बीच राइवलरी पैदा होती है तो फैंस इससे जरूर प्रभावित होंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

जॉन सीना

Enter caption

यदि ब्रॉक और जॉन सीना एक बार फिर रिंग में आमने-सामने होते है तो यह WWE में निश्चित ही सबसे बड़ी स्टोरीलाइन बन सकती है क्योंकि हम पिछले कुछ सालों में इन दोनों दिग्गजों के बीच बहुत बार खतरनाक राइवलरी देख चुके हैं। लेकिन इस राइवलरी की अब WWE में बहुत कम संभावना है क्योंकि जॉन सीना हॉलीवुड में व्यस्त रहने के कारण WWE में बहुत ही कम नजर आते हैं। फ़िलहाल जॉन सीना के रैसलमेनिया 35 में शामिल होने के आसार भी ज्यादा नजर नही आ रहे हैं। लेकिन अगर कम्पनी कुछ नए प्लान के साथ जॉन सीना को वापिस लाती है तो यूनिवर्सल टाइटल के लिए ब्रॉक से दुश्मनी फैंस को एक बार फिर लुभाएगी।

डेनियल ब्रायन

Enter caption

पिछले कुछ दिनों से ब्रॉक लैसनर के स्मैकडाउन में स्विच करने को लेकर बड़ी अफवाह WWE यूनिवर्स में फ़ैल रही है। क्योंकि WWE में फॉक्स नेटवर्क के साथ एक डील साइन की है जिसमे फॉक्स द्वारा कुछ शर्तें रखी गयी है। हमे लगता है उन शर्तों में से एक यह हो सकती है कि ब्रॉक लैसनर स्मैकडाउन में आये। अगर ब्रॉक स्मैकडाउन में आते हैं तो कम्पनी उन्हें WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप की रेस में एक बार फिर फिर आगे भेजेगी। ऐसे में ब्रॉक के खिलाफ डेनियल ब्रायन एक बेहतर विकल्प हैं।

बतिस्ता

Enter caption

जैसा कि आप जानते है बतिस्ता रैसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ने वाले हैं। यह बतिस्ता के करियर का आखिरी मैच होने वाला है। लेकिन हमें लगता है इस मुकाबले के बाद WWE की तरफ से कुछ ट्विस्ट देखने को मिल सकते हैं। यहां हो सकता है बतिस्ता WWE में बने रहे और वे फुल टाइमर का रोल निभाये। यदि बतिस्ता भी रैसलमेनिया 35 के बाद WWE में रहते है तो ब्रॉक लैसनर के साथ उनकी राइवलरी कम्पनी के लिए एक बेहतर स्टोरीलाइन बन सकती है।

इसके अलावा बतिस्ता भी पिछले कुछ इंटरव्यू में कहते आ रहे है कि अगर उनका सामना ब्रॉक लैसनर से होता है तो वे पूरी तरह तैयार है।

एजे स्टाइल्स

Enter caption

वर्तमान में अगर आप स्मैकडाउन लाइव के रोस्टर पर नज़र डालें तो आप देखेंगे कि रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स को छोड़कर कोई भी बड़ा सुपरस्टार मौजूद नहीं है। इसके साथ ही ब्रॉक लैसनर के यूनिवर्सल टाइटल हारने के बाद स्मैकडाउन लाइव में जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

अगर एजे स्टाइल्स और ब्रॉक लैसनर के बीच राइवलरी की शुरुआत होती है तो यह स्मैकडाउन के लिए एक बड़ा निवेश साबित हो सकता है। इससे पहले भी हम 2017 के सर्वाइवर सीरीज़ में इन दोनों दिग्गजो के बीच 'चैंपियन vs चैंपियन' मुकाबला देख चुके हैं, जो बहुत ही रोमांचित करने वाला था।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment