Create

WWE में वापसी के बाद कीथ ली के लिए 5 धमाकेदार स्टोरीलाइन

कीथ ली और ड्रू मैकइंटायर
कीथ ली और ड्रू मैकइंटायर

कीथ ली (Keith Lee) मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे तगड़े सुपरस्टार्स में से एक होने के साथ-साथ प्रतिभाशाली रेसलर्स में से एक भी हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों से WWE टीवी पर उनकी एक झलक तक देखने को नहीं मिली है। इस बीच वो सोशल मीडिया पर एक्टिव रहकर वापसी के संकेत दे रहे हैं।

फिलहाल वो चोट से उबर रहे हैं, लेकिन चोट से पहले उन्हें एक बड़े फ्यूचर स्टार रेसलर के रूप में देखा जा रहा था और ब्रेक से पहले यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए थे। अब जब उनकी वापसी होगी तो फैंस के मन में सबसे बड़ा सवाल यही होगा कि ली का अगला दुश्मन कौन हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 4 चीजें जो फैंस को WWE से निकाली गई भारतीय रेसलर कविता देवी के बारे में जरूर जाननी चाहिए

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जिनसे ली वापसी के बाद दुश्मनी शुरू कर सकते हैं, लेकिन WWE को ये भी सुनिश्चित करना होगा कि उनकी धमाकेदार वापसी व्यर्थ ना चली जाए। इसलिए इस आर्टिकल में उन 5 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जानते हैं, जिनसे WWE में वापसी के बाद कीथ ली किन 5 स्टोरीलाइंस का हिस्सा बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ रोमन रेंस Hell in a Cell में मैच लड़ सकते हैं

WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन शेमस

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रेक से पहले कीथ ली WWE यूएस चैंपियन बनने वाले थे। उन्हें फैंस से भी जबरदस्त समर्थन प्राप्त था, लेकिन उनकी चोट के कारण WWE को सभी प्लांस को ड्रॉप करना पड़ा। शेमस मौजूदा यूएस चैंपियन हैं और ली वापसी के बाद एक बार फिर वहीं से शुरुआत कर सकते हैं, जहां वो कुछ महीने पहले खड़े हुए थे।

शेमस और ली WWE में पहले भी आमने-सामने आ चुके हैं और दोनों के मैच फैंस के लिए बहुत मनोरंजक साबित हो सकते हैं। शेमस का अनुभव ही ली को बड़ा सुपरस्टार बनने में काफी मदद कर सकता है। वैसे भी कीथ ली जैसे प्रतिभाशाली सुपरस्टार के पुश को ड्रॉप करना कंपनी के लिए भी नुकसानदेह साबित हो सकता है, खासतौर पर तब जब ली को फैंस से भी अच्छा सपोर्ट मिल रहा हो।

ये भी पढ़ें: 5 धमाकेदार मैच जो फैंस को साल 2021 में देखने को मिल सकते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ टीम बना सकते हैं

ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए मेन रोस्टर पर पिछले कुछ महीने संघर्ष से भरे रहे हैं। शेन मैकमैहन के खिलाफ फ्यूड में वो विजयी जरूर रहे, लेकिन स्ट्रोमैन के कैरेक्टर को उससे कुछ खास फायदा नहीं मिला। वहीं WrestleMania Backlash के बिल्ड-अप में उन्हें हफ्ते दर हफ्ते ताकतवर दिखाया जा रहा था, लेकिन इवेंट के दिन उन्हें क्लीन तरीके से पिन होने के लिए बुक किया गया।

कीथ ली भी एक जायंट सुपरस्टार हैं और दोनों का साइज़ भी लगभग एक समान है। दोनों की टीम अन्य टैग टीमों के लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है। रैंडी ऑर्टन और रिडल की टीम भी इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रही है, वहीं स्ट्रोमैन और ली की टीम Raw टैग टीम डिविजन को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा सकती है।

शेल्टन बेंजामिन के साथ टीम बना सकते हैं

द हर्ट बिजनेस के अलग होने के बाद शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर एक-दूसरे के बड़े दुश्मन बने हुए हैं। लेकिन एलेक्जेंडर के खिलाफ फ्यूड खत्म होने के बाद बेंजामिन को भी नई स्टोरीलाइन की जरूरत पड़ने वाली है। ली और बेंजामिन की टीम दोनों सुपरस्टार्स को काफी फायदा पहुंचा सकती है। बेंजामिन एक बेहतरीन टैग टीम रेसलर रहे हैं और अगर उन्हें अच्छे से बुक किया गया तो उनकी ये जोड़ी टैग टीम चैंपियंस भी बन सकती है।

ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर और कीथ ली
ड्रू मैकइंटायर और कीथ ली

कीथ ली और ड्रू मैकइंटायर की रियल लाइफ दोस्ती से पूरा WWE यूनिवर्स वाकिफ है और मेन रोस्टर में दोनों के बीच अभी तक कई एक्शन से भरपूर मैच लड़े जा चुके हैं। ली की हील किरदार में वापसी और उसके तुरंत बाद ड्रू मैकइंटायर से दुश्मनी WWE में धमाल मचा सकती है।

ये भी गौर करने वाली बात है कि ज्यादा विकल्प ना बचे होने के कारण ड्रू मैकइंटायर लंबे समय से WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं। नए चैलेंजर्स को हराकर ही बॉबी लैश्ले एक बेहतर चैंपियन बन पाएंगे, इसलिए ली के साथ दुश्मनी के एंगल से मैकइंटायर को WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से कुछ समय के लिए दूर भी किया जा सकेगा।

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को चैलेंज करें

एक हैवीवेट प्रो रेसलर होते हुए भी कीथ ली हाई फ्लाइंग मूव्स भी लगा सकते हैं और अक्सर उनकी एथलेटिक एबिलिटी को देख लोग चौंक उठते हैं। बॉबी लैश्ले मौजूदा WWE चैंपियन हैं, मैकइंटायर और स्ट्रोमैन दोनों को मात दे चुके हैं, इसलिए उन्हें भी आने वाले हफ्तों में एक नए चैलेंजर की जरूरत पड़ने वाली है।

वापसी के तुरंत बाद लैश्ले उनके नए चैलेंजर के रूप में उभर कर सामने आ सकते हैं। लैश्ले के खिलाफ धमाकेदार स्टोरीलाइन से ली को भी फ्यूचर चैंपियन के रूप में तैयार किया जा सकेगा। ली को अच्छे से बुक किया गया तो वो इसी साल भी WWE चैंपियन बन पाएंगे।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment