Create

5 कारणों से बॉबी लैश्ले को लंबे समय तक WWE चैंपियन बने रहना चाहिए

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर
बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Neeraj sharma

1 मार्च, 2021 का दिन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) को जीवन भर याद रहेगा, क्योंकि इसी दिन वो अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने। इसी के साथ वो ऐसे केवल तीसरे अफ्रीकी-अमेरिकी प्रो रेसलर बने, जो WWE में वर्ल्ड चैंपियन बने हों।

एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) पीपीवी में एक तरफ लैश्ले को अपना यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल रिडल (Riddle) के हाथों गंवाना पड़ा, वहीं दूसरी ओर उन्होंने ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) पर अटैक कर द मिज़ (The Miz) को चैंपियन बनने में मदद की। उसके बाद 1 मार्च के Raw एपिसोड में वो मिज़ को हराकर नए चैंपियन बने।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स अपनी स्क्रिप्ट भूल गए

लैश्ले को फिलहाल जबरदस्त मोमेंटम प्राप्त है और WWE को ये भी सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें एक बेहतर चैंपियन के रूप में प्रदर्शित किया जा सके। ऐसा करने के लिए उनका लंबे समय तक चैंपियन बने रहना जरूरी है। इसलिए आइए उन 5 कारणों पर नजर डालते हैं कि क्यों बॉबी लैश्ले को लंबे समय तक चैंपियन बने रहना चाहिए।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास में ब्रॉक लैसनर की 3 बड़ी हार

बॉबी लैश्ले पहली बार WWE चैंपियन बने हैं

बॉबी लैश्ले वैसे तो अपने करियर में 2 बार ECW वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने, लेकिन कायदे से देखा जाए तो ये उनका पहला WWE वर्ल्ड टाइटल है। द हर्ट बिजनेस के मेंबर्स अभी तक अच्छे हील सुपरस्टार्स की भूमिका निभाते आए हैं, लेकिन लैश्ले को चैंपियन बनने के बाद इसके विपरीत ही रिस्पांस प्राप्त हुआ।

लैश्ले एक हील चैंपियन हैं, इसके बावजूद WWE यूनिवर्स उन्हें खूब चीयर कर रहा है। कंपनी के अधिकारियों को ये जरूर ध्यान में रखना चाहिए कि ये मोमेंट लैश्ले को 16 साल के इंतज़ार के बाद मिला है, जो व्यर्थ तो बिल्कुल नहीं जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास के 5 सबसे छोटे मैच

उन्हें Raw के सबसे बड़े चैंपियन के रूप में प्रदर्शित करने के लिए उनका लंबे समय तक चैंपियन बने रहना बहुत जरूरी है। WWE को ये भी सुनिश्चित करना होगा कि लैश्ले टाइटल को ड्रॉप करने से पहले उसे कई बार टॉप सुपरस्टार्स के खिलाफ डिफेंड भी करें।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

जल्दी टाइटल चेंज होने से WWE को नुकसान होगा

हमें इस बात को नहीं भूलना चाहिए कि हाल ही में हमें 2 हफ्तों के अंदर 2 वर्ल्ड टाइटल चेंज देखने को मिले हैं। WWE को कम से कम आने वाले कुछ महीनों के लिए नियमित रूप से टाइटल चेंज करवाने से दूर ही रहना चाहिए।

ड्रू मैकइंटायर कंपनी के मेन चैंपियंस में से एक बने और उन्होंने खुद को अच्छे चैंपियन के रूप में साबित भी किया है। लेकिन अब समय बॉबी लैश्ले का है और Wrestlemania में उनका सफल टाइटल डिफेंस लैश्ले को जरूर एक बेहतर चैंपियन के रूप में प्रदर्शित करेगा।

बॉबी लैश्ले को बड़े चैंपियन के रूप में दिखाना WWE की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए

मौजूदा स्थिति दर्शा रही है कि Wrestlemania 37 में बॉबी लैश्ले को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना होगा। फिलहाल Wrestlemania 37 ही नहीं बल्कि उसके बाद भी लैश्ले का चैंपियन बने रहना कंपनी के लिए फायदेमंद होगा।

Wrestlemania में चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड करने से लैश्ले को ना केवल ताकतवर दिखाया जा सकेगा बल्कि ये भी साबित हो जाएगा कि WWE की पहली प्राथमिकता फिलहाल लैश्ले हैं।

बॉबी लैश्ले के चैंपियन बने रहने से द हर्ट बिजनेस को फायदा होगा

केवल WWE चैंपियनशिप ही नहीं बल्कि Raw टैग टीम चैंपियनशिप भी फिलहाल द हर्ट बिजनेस के मेंबर्स के पास है। एक तरफ बॉबी लैश्ले वर्ल्ड चैंपियन हैं, तो दूसरी ओर शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर की जोड़ी रेड ब्रांड के टैग टीम चैंपियंस।

MVP का साथ पाकर फिलहाल द हर्ट बिजनेस WWE का सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने वाला फैक्शन है। वहीं लैश्ले के लंबे समय तक चैंपियन बने रहने से उनके फैक्शन को ही सबसे ज्यादा फायदा होगा और भविष्य में नई स्टोरीलाइंस के दरवाजे भी खुल सकते हैं।

ब्रॉक लैसनर से दुश्मनी शुरू हो सकती है

बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियन बनने के बाद फैंस की खुशी का एक कारण ये भी है कि अब उनके ब्रॉक लैसनर के साथ मैच होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। ये ऐसा मुकाबला है जिसकी फैंस लंबे समय से मांग करते आए हैं।

इसलिए ये परफेक्ट टाइमिंग है जब WWE को लैसनर की वापसी करवानी चाहिए। लेकिन अभी Wrestlemania 37 के लिए चीजें पहले से ही बुक हुई पड़ी हैं इसलिए WWE को उसके बाद लैश्ले vs लैसनर मैच का प्लान बनाना चाहिए, जिसके लिए द अलमाइटी का चैंपियन बने रहना जरूरी है। वरना लैश्ले का शानदार मोमेंटम बिगड़ सकता है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...