5 कारण क्यों डॉमिनिक WWE Raw के बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बनने वाले हैं

डॉमिनिक
डॉमिनिक

पिछले कुछ महीनों से मिस्टीरियो परिवार की WWE टीवी पर मौजूदगी बढ़ती देखी गई है। कुछ लोग इसे केवल एक स्टोरीलाइन का हिस्सा मान रहे होंगे लेकिन ये बात भी अब किसी से छुपी नहीं है कि WWE, डॉमिनिक मिस्टीरियो को कितना बड़ा पुश देना चाह रही है।

जिस तरह का प्रदर्शन डॉमिनिक कर रहे हैं और उनके पूरे परिवार को इतना ऑन-स्क्रीन टाइम मिलने का यही अर्थ है कि विंस मैकमैहन, डॉमिनिक को रॉ के बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित करना चाह रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो WWE को द हर्ट बिजनेस के साथ जरूर करनी चाहिए

इस आर्टिकल हम उन 5 कारणों से आपको अवगत कराने वाले हैं कि क्योंकि डॉमिनिक WWE की रेड ब्रांड के अगले बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बनने वाले हैं।

WWE रॉ में बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स की कमी है

रॉ के बेबीफेस सुपरस्टार्स की बात की जाए तो ड्रू मैकइंटायर, केविन ओवेंस और अपोलो क्रूज़ का नाम सबसे पहले दिमाग में आता है। लेकिन इनमें से कोई भी डॉमिनिक की तरह सुर्खियां बटोरने में सफल नहीं हो रहा है।

हालांकि डॉमिनिक की उम्र अभी काफी कम है लेकिन ये भी एक बड़ी सच्चाई है कि WWE रॉ को बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स की फिलहाल सख्त जरूरत है और रे मिस्टीरियो के पुत्र को उसी दिशा में आगे ले जाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: 4 कारण क्यों WWE को दोनों टैग टीम टाइटल्स को एक कर देना चाहिए

डॉमिनिक को बड़े मैचों में जीत मिल रही है

WWE द्वारा किसी युवा रेसलर को बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ जीत के लिए बुक करने का एक ही अर्थ है कि उसे बड़ा फ्यूचर स्टार बनाने की कोशिश की जा रही है। वो टैग टीम मैच में सैथ रॉलिंस और सिंगल्स मैच में मर्फी को भी हरा चुके हैं।

वहीं इस स्टोरीलाइन में उन्हें अक्सर ताकतवर दिखाने का ही प्रयास किया गया है। ये स्पष्ट संकेत हैं कि मिस्टीरियो द्वारा बड़े मैचों में जीत दर्ज करने के पीछे एक खास वजह छुपी हुई है। वहीं WWE उनके लिए भविष्य के लिए बड़े प्लांस और स्टोरीलाइंस पर काम करना चाहती है।

ये भी पढ़ें: 4 कारण क्यों द फीन्ड एक अच्छे बेबीफेस बन सकते हैं

फैंस की सहानुभूति बटोरने की कोशिश कर रहे हैं

रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो
रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो

डॉमिनिक को चाहे अभी तक कुछ मैचों में हार मिली हो और चाहे पिटाई भी खानी पड़ी हो। लेकिन ये अब सामने आ चुका है कि WWE उनके प्रति फैंस की सहानुभूति बटोरने की कोशिश कर रही है।

हालांकि अभी डॉमिनिक खुद को बड़े मैचों के दबाव को झेलने के लिए तैर कर रहे हैं। लेकिन ऐसी भी संभावनाएं हैं कि आने वाले कुछ महीनों में या 2021 तक आते-आते उन्हें लैजेंड सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिल सकता है।

स्टोरीलाइन में मिस्टीरियो फैमिली का शामिल होना

मिस्टीरियो परिवार मर्फी पर अटैक करते हुए
मिस्टीरियो परिवार मर्फी पर अटैक करते हुए

इस स्टोरीलाइन में मिस्टीरियो फैमिली का एकजुट होकर डॉमिनिक पर हुए अटैक का बदला लेना एक ही बात को दर्शाता है कि वो बड़े से बड़े विलन सुपरस्टार से डरने वाले नहीं हैं।

वैसे भी WWE ने सैथ रॉलिंस और डॉमिनिक के स्टोरीलाइन बिल्ड-अप को सफल बनाने के लिए अथक प्रयास किए हैं। इसलिए कंपनी के अधिकारी इस समय को ऐसे ही व्यर्थ तो नहीं जाने दे सकते। संभव ही आने वाले समय में मिस्टीरियो परिवार की बागडोर डॉमिनिक ही संभालने वाले हैं।

बड़े सुपरस्टार्स से भी अधिक ऑन-स्क्रीन टाइम मिल रहा है

डॉमिनिक misteeriyo
डॉमिनिक मिस्टीरियो

WWE कई अलग-अलग तरीकों से संकेत देती आई है कि वो किस सुपरस्टार को बड़ा पुश देना चाहती है और किसे नहीं। ये बड़ी दिलचस्प बात है कि डॉमिनिक को इन दिनों कई बड़े-बड़े सुपरस्टार्स से भी ज्यादा ऑन-स्क्रीन टाइम मिल रहा है।

इससे एक बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि क्या इस दुश्मनी का अंत डॉमिनिक की सैथ रॉलिंस पर क्लीन तरीके से जीत से होगा। अगर ऐसा होता है तो इसका रॉलिंस के कैरेक्टर पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

खैर भविष्य में उन्हें रॉलिंस के खिलाफ जीत मिले या नहीं, लेकिन मिस्टीरियो फैमिली की WWE टीवी पर मौजूदगी साफ दर्शा रही है कि डॉमिनिक का करियर किस दिशा की ओर अग्रसर है।

इतना ऑन-स्क्रीन टाइम मिलने से ये स्पष्ट हो चला है कि WWE, डॉमिनिक में अगले बड़े बेबीफेस सुपरस्टार को देख पा रही है। ये अभी तक कोई चौंकाने वाली बात नहीं रही है क्योंकि युवा स्टार ने अभी तक अपने प्रदर्शन से दुनिया भर के फैंस को प्रभावित किया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now