Create

5 कारण क्यों जॉन सीना का ब्रॉक लैसनर को दुनिया का सबसे बेहतरीन रेसलर मानना सही है 

ब्रॉक लैसनर & जॉन सीना
ब्रॉक लैसनर & जॉन सीना
Subham Pal

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि जॉन सीना डब्लू डब्लू ई(WWE) के सबसे महानतम सुपरस्टार्स में से एक हैं। जॉन सीना अब WWE में काफी समय से नहीं दिखाई दिए हैं और इस वक़्त उनका सारा ध्यान अपने हॉलीवुड करियर को संवारने में लगा हुआ है।

उन्होंने हाल ही में स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया कि उनके अनुसार ब्रॉक लैसनर दुनिया के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफ़ॉर्मर हैं। हमें यह बात जरुर याद रखनी चाहिए कि सीना ने अपने करियर के दौरान द रॉक, कर्ट एंगल, ऐज, ट्रिपल एच, बतिस्ता, द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स जैसे महान सुपरस्टार्स का सामना किया है, फिर भी उन्होंने ब्रॉक लैसनर को ही सबसे महान इन-रिंग परफॉर्मर क्यों कहा।

यह भी पढ़े: 5 कारण क्यों बॉबी लैश्ले को Raw में हुए नंबर 1 कंटेंडर मैच को जीतना चाहिए था

कई लोग सीना से इस बात को लेकर सहमत नहीं होंगे लेकिन इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों जॉन सीना का ब्रॉक लैसनर को दुनिया का सबसे बेहतरीन रेसलर मानना सही है।

#5. इच्छा अनुसार शानदार मैच देने की क्षमता

WWE चैंपियन
WWE चैंपियन

ब्रॉक लैसनर में यह क्षमता है कि वह जब चाहे तब वह एक शानदार मैच दे सकते हैं और उन्होंने कई बार यह साबित करके दिखाया है। जब एजे स्टाइल्स से एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि उन्होंने सर्वाइवर सीरीज 2017 में हुए मैच में लैसनर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे कराया तो स्टाइल्स ने कहा कि लैसनर में हमेशा से ही अच्छा मैच देने की क्षमता मौजूद है।

आपको याद दिला दें, सर्वाइवर सीरीज 2017 में हुए चैंपियन vs चैंपियन मैच में ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स के बीच काफी शानदार मैच देखने को मिला था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4. यंग टैलेंट्स को बड़ा सुपरस्टार बनाने की क्षमता

मैकइंटायर & लैसनर
मैकइंटायर & लैसनर

वर्तमान में, ब्रॉक लैसनर शायद WWE में मौजूद एकमात्र ऐसे सुपरस्टार हैं जो अपने दम पर किसी भी पीपीवी को सफल बनाने की क्षमता है। 2020 रॉयल रंबल पीपीवी को सफल बनाने में उनका बहुत बड़ा हाथ था। किसी पीपीवी को सफल बनाने के अलावा लैसनर में यंग टैलेंट्स को बड़ा सुपरस्टार बनाने की क्षमता भी है।

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने अपने शुरुआती करियर में लैसनर के साथ फ्यूड किया था और इसके अलावा समोआ जो और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने भी अपने करियर की शुरुआत में बीस्ट के साथ फ्यूड किया था। ये सभी सुपरस्टार लैसनर के खिलाफ अपना मैच हार गए थे इसके बावजूद इन सभी सुपरस्टार्स को काफी मोमेंटम प्राप्त हुआ और यही कारण है कि ये आज WWE में इतने बड़े सुपरस्टार बन पाए हैं।

#3. उनकी पर्सनालिटी

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

कई फैंस ब्रॉक लैसनर को इसलिए नापसंद करते हैं क्योंकि वह पार्ट-टाइमर होने के बावजूद भी ज्यादातर वक़्त चैंपियन बने रहते हैं। WWE में वह एकमात्र ऐसे सुपरस्टार हैं जो अपने दम पर किसी भी पीपीवी को हिट करने की क्षमता रखते है और ऐसा इसलिए है क्योंकि उनका किरदार ही कुछ ऐसा है।

लैसनर जब भी किसी पीपीवी का हिस्सा होते हैं तो इस पीपीवी को देखने वालों की संख्या में भारी इजाफा देखने को मिलता है जो यह दर्शाता है कि दुनिया भर के फैंस उन्हें कितना पसंद करते हैं।

#2. ताकतवर सुपरस्टार और शानदार एथलीट

ब्रॉक लैसनर & कीथ ली
ब्रॉक लैसनर & कीथ ली

इतिहास में WWE में कई ताकतवर सुपरस्टार्स हुए हैं और ब्रॉक लैसनर उनमें से एक हैं। इसके अलावा लैसनर शायद WWE में कदम रखने वाले सबसे महान एथलीट हैं। वह WWE की बड़ी चैंपियनशिप जीतने के अलावा NCAA हैवीवेट चैंपियन और UFC हैवीवेट चैंपियन भी रह चुके हैं।

वह हैवीवेट सुपरस्टार हैं लेकिन रिंग में उनकी फुर्ती देखने लायक होती है और यही चीज उन्हें दूसरों से अलग बनाती है।

#1. इन-रिंग प्रदर्शन और स्टोरीटेलिंग

बीस्ट इंकार्नेट
बीस्ट इंकार्नेट

ब्रॉक लैसनर के इन-रिंग आईक्यू और उनकी स्टोरीटेलिंग क्षमता को कम आंका जाता है। WWE में जितने भी महान सुपरस्टार हुए हैं उनके इन-रिंग कौशल ने नहीं बल्कि उनकी स्टोरीलाइन को अच्छे तरीके से दर्शकों के सामने रखने की क्षमता ने ही उन्हें बड़ा सुपरस्टार बनाया है।

इस मामले में लैसनर WWE रोस्टर के बाकी सुपरस्टार्स से कहीं आगे हैं और वह आसानी से दर्शकों को उनके स्टोरीलाइन में शामिल कर लेते हैं। यहीं कारण है कि उनके मैचों के दौरान दर्शकों से सबसे ज्यादा प्रतिक्रिया देखने को मिलती है।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...