5 कारण क्यों WWE Elimination Chamber 2021 में रोमन रेंस और सैमी ज़ेन का मैच होना चाहिए

सैमी ज़ेन और रोमन रेंस
सैमी ज़ेन और रोमन रेंस

सैमी ज़ेन (Sami Zayn) मानते हैं कि WWE ने इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को धोखे से उनसे दूर किया था। साथ ही वो ये भी मानते हैं कि स्मैकडाउन (SmackDown) में उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए, अब वो इसी मानसिकता को लिए Elimination Chamber 2021 में 5 अन्य सुपरस्टार्स को हराकर रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच प्राप्त करने की कोशिश करेंगे।

अगले पीपीवी के 2 एलिमिनेशन चैंबर मैचों में से एक में केविन ओवेंस (Kevin Owens), सैमी ज़ेन, सिजेरो (Cesaro), डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan), जे उसो (Jey Uso) और किंग कॉर्बिन (King Corbin) आमने-सामने होंगे। इस मैच के विजेता को यूनिवर्सल चैंपियन बनने का सुनहरा अवसर प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े कारण क्यों रोमन रेंस के मैच से Elimination Chamber मैच की शर्त को नहीं जोड़ा गया

ज़ेन इस मैच के टॉप और सबसे दिलचस्प कैरेक्टर वाले सुपरस्टार्स में से एक हैं। कम से कम एक बार तो उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ मैच जरूर मिलना चाहिए। इसलिए आइए डालते हैं नजर ऐसे 5 कारणों के बारे में कि क्यों WWE Elimination Chamber पीपीवी में सैमी ज़ेन को रोमन रेंस का अगला चैलेंजर बनना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Elimination Chamber इतिहास के 5 सबसे खराब मुकाबले

WWE Elimination Chamber में सैमी ज़ेन एक बड़े मैच के हकदार हैं

सैमी ज़ेन आखिरी बार 8 मई, 2019 को किसी वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच का हिस्सा बने थे, जहां उन्होंने एजे स्टाइल्स और उस समय के चैंपियन कोफी किंग्सटन के सामने चुनौती रखी। यानी उन्हें कोई बड़ा चैंपियनशिप मैच मिले डेढ़ साल से ज्यादा समय बीत चुका है। वहीं सिंगल्स वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच की बात की जाए तो आखिरी बार अगस्त 2017 में उन्होंने जिंदर महल को चैलेंज किया था।

हालांकि पिछले कुछ समय में वो निरंतर WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे। लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि ज़ेन कंपनी के टॉप टाइटल मैचों का हिस्सा बनने के हकदार हैं। ट्राइबल चीफ के खिलाफ चाहे उन्हें हार ही क्यों ना मिले, मगर ये एक ही मैच उनके बड़े पुश की शुरुआत हो सकती है।

ये भी पढ़ें: WWE Elimination Chamber इतिहास के 5 सबसे खतरनाक लम्हे

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

सैमी ज़ेन के कैरेक्टर को दिलचस्प बनाया जा सकता है

पिछले कई महीनों से सैमी ज़ेन का WWE में कैरेक्टर दिलचस्प बना हुआ है, जो इंसाफ की मांग करते आ रहे हैं। वो अभी भी मानते हैं कि कंपनी उन्हें जानबूझकर कमजोर दिखाने की कोशिश कर रही है। Elimnation Chamber 2021 उनके कैरेक्टर को और भी दिलचस्प बना सकता है।

सोचिए अगर ज़ेन, रोमन के नए चैलेंजर बन जाते हैं और सोचें जैसे उन्होंने सबकुछ हासिल कर लिया है। तभी यूनिवर्सल चैंपियन बाहर आकर उनके सेलिब्रेशन मोमेंट के मजे को किरकिरा कर दें। इससे ज़ेन रोमन पर भी आरोप लगा सकते हैं कि उनके साथ हो रही नाइंसाफी में रेंस का भी हाथ था।

जीत दर्ज कर केविन ओवेंस के साथ दुश्मनी शुरू कर सकते हैं

इस बात में कोई संदेह नहीं कि केविन ओवेंस को एलिमिनेशन चैंबर मैच में फैन फेवरेट क्यों माना जा रहा है, दूसरी ओर मैच में जे उसो भी शामिल हैं। इन दोनों के अलावा हाल में रोमन रेंस की भिड़ंत किसी अन्य सुपरस्टार से नहीं हुई है। उसो, मौजूदा चैंपियन के पार्टनर हैं इसलिए उनकी जीत का कोई अर्थ नहीं निकलेगा।

इस बीच ज़ेन और ओवेंस यानी 2 पूर्व बेस्ट फ्रेंड्स सामने आ सकते हैं। ओवेंस का किसी तरह ध्यान भटकाकर ज़ेन अगर जीत दर्ज करते हैं तो Elimination Chamber के बाद दोनों के बीच दुश्मनी को शुरू किया जा सकेगा, वहीं रेंस भी किसी अन्य स्टोरीलाइन पर अपना ध्यान लगा पाएंगे।

सैमी ज़ेन की जीत से दूसरों को नुकसान नहीं झेलना पड़ेगा

सैमी ज़ेन लंबे समय से किसी वर्ल्ड/यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से दूर रहे हैं और फैंस को भी उनकी जीत की उम्मीद बेहद कम है। केविन ओवेंस को फैन फेवरेट के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि वो पहले से ही इसस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं।

ओवेंस, रोमन के चैलेंजर बनते हैं तो WWE को इस दुश्मनी को मजबूरन जारी रखना पड़ सकता है। लेकिन ज़ेन की स्थिति में ऐसा नहीं होगा, Elimination Chamber के मैच के बाद ज़ेन को इस स्टोरीलाइन से तुरंत बाहर भी किया गया तो भी उनके कैरेक्टर पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा।

रोमन रेंस दूसरी स्टोरीलाइन पर फोकस कर पाएंगे

WWE Elimination में सैमी ज़ेन द्वारा यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने से भी सबसे ज्यादा फायदा मौजूदा चैंपियन रोमन रेंस को ही होगा। Elimination Chamber 2021 के बाद WWE को Wrestlemania 37 की स्टोरीलाइंस को और भी गंभीरता से लेना होगा।

ये स्पष्ट है कि ना तो केविन ओवेंस और ना ही सैमी ज़ेन Wrestlemania में रोमन को चैलेंज करेंगे। ज़ेन हार झेलने के बाद भो बिना रीमैच की मांग किए आगे बढ़ पाएंगे। इस स्टोरीलाइन के खत्म होने से रोमन Wrestlemania के लिए अपने संभावित प्रतिद्वंदी ऐज पर फोकस कर पाएंगे।