5 कारण क्यों WWE Raw के गौंटलेट मैच में शेमस को जीत मिली

शेमस
शेमस

WWE एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) 2021 पीपीवी से पूर्व आखिरी रॉ (Raw) एपिसोड में कई दिलचस्प चीजें देखी गईं। वहीं शो के मेन इवेंट में शेमस (Sheamus) ने WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर को परास्त किया, इसलिए अब वो अगले पीपीवी के WWE चैंपियनशिप Elimination Chamber मैच में आखिरी स्थान पर एंट्री लेंगे।

ये बहुत अच्छी बात है कि WWE ने द सेल्टिक वॉरियर को लंबे इंतज़ार के बाद दोबारा टॉप पर पहुंचने का अवसर प्रदान किया है। Elimination Chamber 2021 में चाहे उन्हें हार भी मिले, उसका उनके किरदार पर कुछ खास फर्क नहीं पड़ेगा। क्योंकि इस तरह के पुश की उन्हें सख्त जरूरत थी।

ये भी पढ़ें: 6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

Raw के मेन इवेंट में हुए गौंटलेट मैच में शेमस ने आखिरी स्थान पर एंट्री ली और मैकइंटायर पर पीछे से अटैक करते हुए आसान जीत प्राप्त की। इस बीच ये भी चर्चा करने योग्य बात रही कि WWE ने मौजूदा चैंपियन को पिन होने के लिए बुक क्यों किया। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 कारणों के बारे में कि शेमस ने इस मैच में क्यों जीत दर्ज की है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw, 15 फरवरी 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

WWE सुपरस्टार शेमस ही इसके लिए सबसे बेहतर विकल्प थे

इस गौंटलेट मैच में एजे स्टाइल्स, कोफी किंग्सटन, ड्रू मैकइंटायर, जैफ हार्डी, रैंडी ऑर्टन और शेमस ने परफॉर्म किया। सभी सुपरस्टार्स की मौजूदा स्थिति पर नजर डाली जाए तो स्टाइल्स इस समय WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल नहीं हैं, वहीं कोफी को 2019 जैसा पुश नहीं मिल रहा है, जो उन्हें चैंपियनशिप मैच से पूर्व ताकतवर दिखाया जाए।

जैफ हार्डी का लूज़िंग स्ट्रीक के कारण मोमेंटम बिगड़ा हुआ है और रैंडी ऑर्टन फिलहाल एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं। इन सभी कारणों को देखते हुए शेमस ही गौंटलेट मैच में विजेता बनने के सबसे बेहतर विकल्प नजर आ रहे थे।

ये भी पढ़ें: Elimination Chamber में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच में हुआ बड़ा बदलाव

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

बड़ा हील सुपरस्टार बनाने के लिए

समय के साथ ड्रू मैकइंटायर की इन रिंग स्किल्स में बहुत सुधार आया है। अब उम्मीद है कि शेमस मौजूदा चैंपियन को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए पुश करेंगे। इस गौंटलेट मैच के आयरन मैन मैकइंटायर ही रहे क्योंकि उन्होंने सबसे ज्यादा समय रिंग में बिताया था।

लेकिन अंत में द स्कॉटिश साइकोपैथ की थकान का फायदा शेमस उठा गए। द सेल्टिक वॉरियर को फैंस की नजरों में विलन बनाने का ये एक अच्छा तरीका रहा। अब देखना दिलचस्प होगा कि Wrestlemania 37 के बिल्ड-अप में वो और कितने बड़े हील सुपरस्टार के रूप में उभरकर सामने आते हैं।

Wrestlemania 37 की स्टोरीलाइन को तैयार करने के लिए

शेमस कई सालों के बाद पूर्ण रूप से WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हैं और शेमस आखिरी बार साल 2015 में चैंपियन बने थे। ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात रही कि वो उस समय 1 महीने तक भी चैंपियनशिप बेल्ट को अपने पास नहीं रख पाए थे।

हालांकि अभी तक नहीं हुआ है कि Wrestlemania 37 में शेमस ही मैकइंटायर को चैलेंज करेंगे या नहीं। लेकिन कम से कम उम्मीद तो की जा सकती है कि ये दुश्मनी Fastlane 2021 में समाप्त ना होकर साल के सबसे बड़े शो में सुर्खियां बटोरे।

WWE लंबे समय से इस स्टोरीलाइन पर काम कर रही थी

ड्रू मैकइंटायर और क्षेमस
ड्रू मैकइंटायर और क्षेमस

कुछ महीने पहले तक ड्रू मैकइंटायर और शेमस को WWE टीवी पर बेस्ट फ्रेंड्स के रूप में प्रदर्शित किया जा रहा था। आखिरकार कुछ हफ्ते पहले शेमस ने मौजूदा WWE चैंपियन पर अटैक कर उन्हें धोखा दिया और हील टर्न लिया।

WWE चैंपियनशिप Elimination Chamber मैच का परिणाम कुछ भी हो, लेकिन कंपनी इस स्टोरीलाइन पर लंबे समय से काम करती आ रही है। इसलिए शेमस की इस मैच में हार अर्थहीन ही रह जाती, जिससे किसी को कोई फायदा नहीं होता।

शेमस को हील टर्न देने का प्लान पहले ही तैयार किया जा चुका था

शेमस
शेमस

Raw के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में फिलहाल एजे स्टाइल्स, रैंडी ऑर्टन और बॉबी लैश्ले शामिल हैं। द फीन्ड का कैरेक्टर फिलहाल समझ से परे है, इसलिए उन्हें हील या बेबीफेस सुपरस्टार कहना गलत होगा। वहीं शेमस अब इस लिस्ट से जुड़ा सबसे नया नाम है।

सभी फिलहाल अपनी-अपनी स्टोरीलाइंस में व्यस्त हैं, वहीं शेमस को WWE काफी समय पहले ही हील टर्न देने का प्लान तैयार कर चुकी थी। अब आगामी चैंपियनशिप मैच में उन्हें हार ही क्यों ना मिले, लेकिन 2021 में शेमस Raw के टॉप हील सुपरस्टार बनकर सामने आ सकते हैं।