Create
Notifications

ट्रेनिंग सेंटर में ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा टायसन फ्यूरी पर अटैक करने के बड़े 5 कारण

टायसन फ्यूरी पर हुआ बड़ा अटैक
टायसन फ्यूरी पर हुआ बड़ा अटैक
JITENDRA SINGH

इस समय डब्लू डब्लू ई (WWE) का ध्यान सऊदी अरब में होने वाले क्राउन ज्वेल पीपीवी पर है। इस पीपीवी को लेकर फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित है क्योंकि इस इवेंट में कंपनी ने दो बड़े मैच की घोषणा पहली ही कर दी है। इनमें से पहला बड़ा मैच ब्रॉन स्ट्रोमैन और टायसन फ्यूरी के बीच होगा और दूसरा मैच बड़ा मैच ब्रॉक लैसनर और केन वैलासकेज़ के बीच होगा।

मॉन्स्टर अमंग मैन और फ्यूरी के बीच होने वाले इस मैच को लेकर हाल ही में आज के दिन एक नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में हम देख सकते हैं कि टायसन क्राउन ज्वेल में होने वाले अपने और ब्रॉन स्ट्रोमैन के मैच के लिए ट्रेनिंग सेंटर में प्रैक्टिस कर रहे थे। इस दौरान अचानक से स्ट्रोमैन ने आकर फ्यूरी पर अटैक कर दिया और उसके बाद वह वहां से चले गए लेकिन इस अटैक के बाद फ्यूरी रिंग में अपना दायां पैर पकड़ कर बैठ हुए थे।

ये भी पढ़ें: WWE ने SmackDown में इन 5 चीज़ों को सही तरह से किया

इस अटैक को देख लग रहा है कि मॉन्स्टर अमंग मैन इस मैच को लेकर ज्यादा इंतजार नहीं कर पा रहे हैं। और आने वाले समय में स्मैकडाउन में भी इन सुपरस्टार के बीच एक जबरदस्त झड़प देखने को मिल सकती है ताकि इस मैच को लेकर फैंस के बीच उत्साह बना रहे।

इस आर्टिकल में हम उन पांच संभावित कारणों पर गौर करेंगे कि इस हफ्ते WWE के परफॉर्मेंस सेंटर में स्ट्रोमैन ने गुस्से में आकर टायसन पर अटैक क्यों किया।

#5 मीडिया का ध्यान खींचने के लिए

फ्यूरी अपने मैच के बाद
फ्यूरी अपने मैच के बाद

WWE ने ब्रॉन स्ट्रोमैन और टायसन फ्यूरी के बीच यह मैच बुक इसलिए किया है ताकि कंपनी द्वारा आयोजित कराए जा रहे क्राउन ज्वेल पीपीवी को मीडिया का अंटेशन मिल सके। मीडिया की मदद से इस मैच की व्यूअरशिप के साथ ही इस पीपीवी के रेटिंग को भी बड़ा फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़े:रेसलिंग में फिर से वापसी को लेकर सीएम पंक ने दिया बड़ा बयान

इस अटैक को देखकर लग रहा है कि यह स्टोरीलाइन का हिस्सा है और इसे आने वाले रॉ एवं स्मैकडाउन के एपिसोड में इस स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाया जा सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 WWE यूनिवर्स को शामिल करने के लिए

WWE इस पीपीवी का आयोजन बहुत ही सफल तरीके से करना चाहती हैं क्योंकि इसे पहले सऊदी अरब में आयोजित सुपर शोडाउन पीपीवी में अंडरटेकर और गोल्डबर्ग के मैच को फैंस ने इतना पसंद नहीं किया था। इस मैच के दौरान यह सुपरस्टार अपने फिनिशिंग मूव भी सही से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें गलती से बड़ा पुश मिला और 2 सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने खुद पुश दिया

हाल ही में WWE द्वारा लिए गए बहुत फैसले फैंस को ज्यादा पसंद नहीं आए है और इन फैसलों में सबसे खराब फैसला इस महीने आयोजित हैल इन ए सैल पीपीवी के मेन इवेंट मैच का था। इसके बाद स्मैकडाउन के फॉक्स चैनल पर डेब्यू एपिसोड में लैसनर का जीतना भी फैंस को पसंद नहीं आया और इसलिए WWE ने इस पीपीवी को लेकर यह फैसला लिया।

# 3 स्ट्रोमैन के लिए संभावित हील टर्न की ओर संकेत करना

सैगमेंट के दौरान दोनों रेसलर्स
सैगमेंट के दौरान दोनों रेसलर्स

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने कंपनी में अपने करियर के दौरान हील और फेस दोनों का कैरेक्टर निभाया है। वह कुछ समय पहले WWE यूनिवर्स के सबसे हिट सुपरस्टार थे लेकिन उनकी मैच में लगातार हार ने उनको और उनके किरदार को बहुत ही नुकसान पहुंचाया है।

अब जब स्ट्रोमैन को फ्यूरी के खिलाफ मैच के लिए बुक किया तो यह साफ नजर आ रहा था कि फैंस फ्यूरी के सपोर्ट में हैं क्योंकि वह बड़े स्टार और सेलिब्रिटी है। इस फाइट को बेहतर तरीके से बेचने के चक्कर में कंपनी इनमें से किसी को हील चुनना भूल गए थी और कंपनी ने अब इसमें सुधार कर दिया है।

# 2 टायसन फ्यूरी को कमजोर करने के लिए

कमजोर करने के लिए
कमजोर करने के लिए

टायसन फ्यूरी बॉक्सिंग के सबसे बड़े स्टार है। बॉक्सर टायसन फ्यूरी फिलहाल अपने मैच की तैयारी कर रहे हैं और वह WWE में अपने डेब्यू एपिसोड मैच में जीतना चाहेंगे। फाइटिंग देखने के शौकीन हर फैन इस पीपीवी को देखने के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित है क्योंकि इस इवेंट में रेसलिंग और स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के अलावा MMA और बॉक्सिंग के टॉप सुपरस्टार भी हिस्सा लेंगे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन अपने पिछले मैच में मिली हार का बदला लेना चाहेंगे और इस मैच को जीतना चाहेंगे। इस अटैक के द्वारा वह अपने प्रतिद्वंद्वी को कमजोर करना चाहेंगे ताकि वह इस मैच को आसानी से जीत जाए।

#1 टायसन को मैच हराने के लिए

ब्रॉन स्ट्रोमैन क्राउन ज्वेल पीपीवी में आसानी से फ्यूरी पर हावी हो सकते हैं और यह बात हर रेसलिंग फैन अच्छे से जानता है। द बिग शो और मेवेदर के बीच बड़े मैच के दौरान हमने देखा कि मेवेदर ने किस प्रकार डिसक्वालिफिकेशन नियम से इस मैच को जीत लिया था और इस नियम की मदद से ही दोनों रेसलर्स के बीच बड़े आकार के अंतर को दूर किया जा सका।

इस मैच को लेकर भी कंपनी का यही प्लान होगा कि मैच के दौरान स्ट्रोमैन टायसन को लगी चोट को अपना निशाना बनाए ताकि वह इस मैच को जीत जाए।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...