5 कारण क्यों रॉयल रम्बल 2020 मैच में सीएम पंक की जीत नहीं होनी चाहिए

सीएम पंक
सीएम पंक

सीएम पंक ने जब से डब्लू डब्लू ई(WWE) के बैकस्टेज शो में वापसी की है तभी से उनके रिंग में वापसी की खबर तेज हो गई है। हालांकि, अभी यह कहा नहीं जा सकता कि वह कब रिंग में वापसी करने वाले हैं लेकिन यह अफवाह है कि वह रॉयल रम्बल मैच से WWE रिंग में अपनी वापसी कर सकते हैं।

कई सारे फैंस ने सोशल मीडिया पर सीएम पंक से रॉयल रम्बल मैच में वापसी के बारे में पूछा तो पंक ने इसका जवाब देते हुए कहा कि वह रॉयल रम्बल मैच में हिस्सा नहीं लेने वाले।

भले ही पंक ने खुद अपनी वापसी की खबरों पर विराम लगा दिया हो लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि रॉयल रम्बल में उनकी वापसी नहीं हो सकती। हो सकता है कि WWE पंक की वापसी को सरप्राइज रखना चाहता हो और शायद इसलिए पंक भी अपनी वापसी की खबरों को नकार रहे हैं।

यह भी पढ़े: 3 बड़ी चीजें जो साल 2019 के आखिरी SmackDown के एपिसोड में देखने को मिल सकती है

भले ही वापसी के बाद पंक का रॉयल रम्बल मैच जीतना काफी अच्छा आईडिया लगता हो लेकिन इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों पंक को रॉयल रम्बल मैच नहीं जीतना चाहिए।

#5 यह काफी जल्दीबाजी होगी

अगर सीएम पंक वापसी कर रॉयल रम्बल जीत जाते हैं तो कई फैंस को तो यही लगेगा कि सीएम पंक ने रॉयल रम्बल मैच जीतने और रेसलमेनिया मेन इवेंट में जगह बनाने के लिए विंस मैकमैहन के साथ डील की है। यह चीज कई फैंस को पसंद नहीं आएगी क्योंकि फैंस के मन में सीएम पंक की छवि एक ऐसे सुपरस्टार की बनी है जो अथॉरिटी के खिलाफ है।

इसलिए अगर इस मैच में पंक की वापसी भी होती है तो इस मैच में उनकी जीत नहीं होनी चाहिए।

#4 वह वर्तमान वर्ल्ड टाइटल सीन में फिट नहीं बैठते

सीएम पंक & ब्रे वायट
सीएम पंक & ब्रे वायट

अगर पंक वापसी कर रॉयल रम्बल मैच जीत भी जाते हैं तो क्या वह वर्तमान वर्ल्ड टाइटल सीन में फिट बैठेंगे। अगर वह यह मैच जीतकर रेसलमेनिया में द फीन्ड को चैलेंज करते हैं तो रेसलमेनिया जैसे बड़े स्टेज पर पंक के हारने से फैंस नाराज़ हो जाएंगे, वहीं द फीन्ड का भी हारना सही नहीं होगा।

वहीं दूसरी तरफ पंक का ब्रॉक लैसनर के साथ फ्यूड का मतलब बनता है, क्योंकि अतीत में भी ये दोनों दुश्मन रह चुके हैं। लेकिन क्या WWE पंक के खिलाफ ब्रॉक लैसनर को रेसलमेनिया जैसे बड़े स्टेज में हराना चाहेगी, शायद नहीं।

#3 सैथ रॉलिंस स्टोरीलाइन

जब से पंक WWE बैकस्टेज शो में वापसी की है तभी से सैथ रॉलिंस रेसलमेनिया में पंक के साथ मैच लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। अब जबकि द आर्किटेक्ट हील टर्न ले चुके हैं वह 'बेस्ट इन द वर्ल्ड' के लिए बिलकुल सही प्रतिद्वंदी रहेंगे।

WWE इस फ्यूड की शुरुआत रॉयल रम्बल में कर सकती है जहां सैथ रॉलिंस बेईमानी से सीएम पंक को एलिमिनेट कर इसकी शुरुआत कर सकते हैं। पंक एक बार फिर गलत तरीके से एलिमिनेट होने पर काफी गुस्सा होंगे और वह रेसलमेनिया के लिए रॉलिंस के लिए चैलेंज कर सकते हैं।

youtube-cover

#2 वह पार्ट-टाइमर के रूप में काम करेंगे

ब्रॉक लैसनर & सीएम पंक
ब्रॉक लैसनर & सीएम पंक

फैंस लैसनर को इसलिए नापसंद करते हैं क्योंकि वह केवल बड़े पीपीवी में ही नजर आते हैं। इसी प्रकार अगर पंक भी रॉयल रम्बल मैच जीतने के बाद रेसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर को हराकर नए WWE चैंपियन बनते हैं तो उस वक्त तो उनके फैंस को काफी ख़ुशी होगी।

लेकिन आपको बता दें कि पंक 41 साल के हो चुके हैं और अगर उनकी वापसी भी होती है तो वह पार्ट-टाइमर के रूप में काम करेंगे। इसलिए फैंस नहीं चाहेंगे कि पंक भी चैंपियन बनने के बाद लैसनर की ही तरह सिर्फ बड़े पीपीवी में दिखें।

#1 रॉयल रम्बल मैच जीतने के लिए उनसे बेहतर कई दावेदार मौजूद हैं

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

सीएम पंक के वापसी कर रॉयल रम्बल मैच जीतने की सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि उनके कारण कई यंग और उनसे ज्यादा डिजर्विंग सुपरस्टार्स के हाथों से एक और मौका छीन जाएगा, जिन्होंने कंपनी में खुद को स्थापित करने के लिए काफी कड़ी मेहनत की है।

केविन ओवेंस और ड्रू मैकइंटायर जैसे सुपरस्टार्स काफी कड़ी मेहनत कर टॉप पर पहुंचे हैं इसलिए इस वक़्त पंक से ज्यादा इन सुपरस्टार्स को जीत की सख्त जरुरत है और रॉयल रम्बल मैच में जीत से इन सुपरस्टार्स को जरुर काफी फायदा होगा।