Create

5 कारणों से कोडी रोड्स ने Double or Nothing में ट्रिपल एच का मजाक उड़ाया 

Cody Rhodes with Triple H's trademark sledgehammer (Image courtesy: ITV)

AEW ने अपने पहले पे-पर-व्यू डबल और नथिंग में कई शानदार मुकाबले फैंस को दिए। इस शो में हमें कई चौंकाने वाली चीज़ें भी दिखी जिससे फैंस काफी खुश हुए। शो के अंत में हमें पूर्व WWE चैंपियन डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली) का डेब्यू भी देखने को मिला था।

कुछ समय पहले WWE हॉल ऑफ़ फेम में ट्रिपल एच ने AEW का मज़ाक बनाया था। इसके बाद कोडी रोड्स ने भी ट्रिपल एच का मज़ाक एक वीडियो में बनाया और आज डबल और नथिंग में भी कुछ ऐसा ही दिखा। कोडी ने इस शो में अपने भाई डस्टिन रोड्स का सामना किया था। ये मैच काफी अच्छा था और इसमें डस्टिन के सिर से काफी खून भी बहा। हालाँकि मैच शुरू होने से पहले जब कोडी अपनी एंट्री कर रहे थे तो उन्होंने रैंप पर रखे हुए थ्रोन (सिहांसन) को ट्रिपल एच के पसंदीदा हथियार (स्लेजहैमर) से तोड़ा। आईये जानें ऐसे 5 कारणों के बारे में जिनसे कोडी ने ट्रिपल एच का मज़ाक उड़ाया।

ये भी पढ़ें: WWE छोड़कर गए डीन एम्ब्रोज़ ने ऑल एलीट रैसलिंग में किया धमाकेदार डेब्यू

#5 ट्रिपल एच ने हॉल ऑफ़ फेम सेरेमनी में AEW का मज़ाक बनाया था

Triple H took a direct shot at AEW at the WWE Hall of Fame ceremony earlier this year

कोडी पहले ही कई बार WWE का मज़ाक बना चुके हैं लेकिन WWE ने ऐसा कभी नहीं किया था। हालाँकि इस साल के हॉल ऑफ़ फेम में ट्रिपल एच ने फैंस के सामने AEW को एक घटिया कंपनी कहा था। इसके बाद कोडी ने एक यूट्यूब वीडियो के जरिये द गेम के ही शब्दों में उनका मज़ाक उड़ाया।

शायद ये उनके लिए काफी नहीं था और इस कारण रोड्स ने ट्रिपल एच का मज़ाक डबल और नथिंग पे-पर-व्यू में उड़ाने का फैसला लिया। ऐसा लगता है कि इन दोनों रैसलर्स के बीच अब दुश्मनी काफी पर्सनल हो चुकी है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ट्रिपल एच ने कभी भी कोडी को एक बड़ा सुपरस्टार नहीं माना था

Triple H and Cody Rhodes

जब कोडी रोड्स ने साल 2016 में WWE को छोड़ा था तो उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये फैंस को ये बताया कि ट्रिपल एच ने कभी भी उनपर भरोसा नहीं किया था। द गेम और विंस मैकमैहन दोनों को ऐसा लगा था कि कोडी कभी एक बड़े सुपरस्टार नहीं बन सकेंगे और इस कारण उन्हें कभी भी एक बड़ा पुश नहीं मिला।

कई बार कोडी ने ट्रिपल एच और विंस को समझाने की कोशिश की ताकि उन्हें एक पुश मिल सके लेकिन ऐसा कभी नहीं हो सका। साल 2016 में उन्होंने कंपनी को छोड़ने का फैसला किया और WWE ने भी ख़ुशी से उन्हें रिलीज़ कर दिया। डबल और नथिंग में थ्रोन पर हमला करके रोड्स ने ये संदेश दिया है कि वह अब एक बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं।

ये भी पढ़ें: AEW न्यूज़: WWE लैजेंड ने AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप का अनावरण किया

#3 AEW NXT से भी अच्छा काम करेगा

NXT has some of the best action in WWE

रॉ और स्मैकडाउन के मुकाबले NXT को काम फैंस देखते हैं लेकिन जिन्होंने भी इस शो में देखा है उनका यही कहना है कि यहाँ पर सबसे अच्छी रैसलिंग देखने को मिलती है। हालाँकि आज डबल और नथिंग में जिस तरह कि रैसलिंग देखने को मिली वैसा आजतक NXT में नहीं दिखा है।

शायद कोडी ने अपनी एंट्रेंस के दौरान ट्रिपल एच को ये संदेश भेजा कि AEW में NXT से कही गुना ज्यादा मज़ा फैंस को आएगा। हालाँकि ऐसा पहली बार नहीं था जब रोड्स ने ट्रिपल एच और NXT का मज़ाक उड़ाया हो। पिछले साल भी उन्होंने द गेम का मज़ाक उड़ाया था क्योंकि वह हर रैसलर को साइन करने के बाद उनसे हाथ मिलाने वाली तस्वीर सोशल मीडिया में डालते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE लैजेंड्स जो चाहकर भी दोबारा नहीं लड़ सकते और 2 जो वापसी ही नहीं करना चाहते हैं

#2 ताकि सोशल मीडिया पर AEW की चर्चा होने लगे

Cody

जब ट्रिपल एच ने AEW का मज़ाक उड़ाया था तो सभी फैंस सोशल मीडिया पर चर्चा करने लगे थे। इसके बाद कोडी ने भी पलट वार किया और उस समय WWE फैंस का ध्यान भी इस नई कंपनी पर गया। कई फैंस के अनुसार WWE हमेशा दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी बनकर रहेगी और कोई दूसरी कंपनी उसे पीछे नहीं छोड़ सकती है। जिन फैंस ने डबल और नथिंग को देखा है उनके अनुसार WWE को कड़ी टक्कर मिलेगी और शायद वो AEW से आगे ना बने रह सके।

अब AEW को लाखों फैंस का सपोर्ट मिल रहा है लेकिन अभी भी रैसलिंग फैनबेस का बड़ा हिस्सा WWE के पास है और शायद उनकी अटेंशन पाने के लिए ही कोडी ने ट्रिपल एच का मज़ाक बनाया है। अब सिर्फ AEW के फैंस ही नहीं बल्कि WWE के फैंस भी इस हादसे के बारे में बात कर रहे हैं।

#1 AEW ने WWE को संदेश भेजा है कि वो उन्हें बर्बाद कर देंगे

Image result for aew

AEW के आने के बाद से ही फैंस ये उम्मीद कर रहे हैं कि ये रैसलिंग प्रमोशन WWE को बर्बाद कर देगा। सभी फैंस का इस मामले में अलग विचार है लेकिन लगभग सभी के अनुसार AEW आने वाले समय में WWE को कड़ी टक्कर देगी।

पिछले 20 सालों से आजतक किसी रैसलिंग प्रमोशन ने WWE को कड़ी टक्कर नहीं दी है लेकिन AEW के आने से सब बदल सकता है। पिछले कुछ समय से हमें विंस मैकमैहन की कंपनी में सिर्फ बेकार सैगमेंट्स ही देखने को मिल रहे हैं और ये बात फैंस को पसंद नहीं आई। हालाँकि AEW में शायद ऐसा ना हो और ट्रिपल एच का मज़ाक उड़ाते हुए कोडी ने ये संदेश भी पहुंचा दिया है।

ये भी पढ़ें: डीन एम्ब्रोज़ द्वारा AEW में डेब्यू कर लैजेंड्स पर अटैक करने के बाद ट्विटर पर फैंस की जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

Quick Links

Edited by Ishaan Sharma
Be the first one to comment