Create
Notifications

5 कारण जिनके आधार पर जैक स्वैगर ने AEW Dynamite में एंट्री करके क्रिस जैरिको का ग्रुप ज्वाइन किया

जैक स्वैगर
जैक स्वैगर
Amit Shukla
visit

जैक स्वैगर ने रेसलिंग रिंग में वापसी कर ली है और वो डब्लू डब्लू ई (WWE) का नहीं, ऑल इलीट रेसलिंग का हिस्सा बन गए हैं। कंपनी के पहले वीकली शो AEW Dynamite में एंट्री करके इन्होंने फैंस को चौंका दिया। इसकी एक बड़ी वजह ये है कि फैंस जॉन मोक्सली का इंतजार कर रहे थे और साथ ही सीएम पंक का लेकिन किसी ने इनकी एंट्री की उम्मीद नहीं की थी। अब इसे कंपनी का प्रदर्शन कहें या नया नजरिया कि इन्होंने जिस तरह से फैंस को एंटरटेनमेंट दिया वो उनके वीकली शो को फायदा पहुंचाएगा।

दरअसल ये बात अहम हो जाती है कि जैक अपने काम से सबको एंटरटेनमेंट प्रदान करें और ऑल इलीट रेसलिंग ने उन्हें अपने पहले वीकली शो में बुलाकर जताना चाहा है। ये कोई एक बार की अपीयरेंस नहीं लग रही है क्योंकि इन्होंने आते ही क्रिस जैरिको के ग्रुप को ज्वॉइन कर लिया है। ऐसा क्यों है और इसके क्या कारण है, वो हम आनेवाले पॉइंट्स और स्लाइड्स में आपको बताने वाले हैं

ये भी पढ़ें: रेसलिंग से जुड़ी 5 अफवाहें जिन्हें सच होना चाहिए और 5 जिन्हें नहीं होना चाहिए

आइए बिना वक्त गवाएं उसपर एक नजर ड़ालते हैं।

#5 बेलेटर से फैंस को कंपनी के साथ जोड़ना

जैक स्वैगर के पास रेसलिंग और बेलेटर का एक्सपीरियंस है। इन्होने दोनों में ही अच्छा प्रदर्शन किया है और सीएम पंक के विपरीत ये अपने मैचेज को जीतने में भी कामयाब रहे हैं। यही काम विंस ने कैन शैमरॉक और रोंडा राउजी के साथ किया था। इसमें विंस को सफलता मिली और अब ऐसा लगता है कि टोनी खान विंस मैकमैहन के ही दिखाए रास्ते से अपने बिजनेस और शोज को नई ऊंचाईयों पर ले जाने वाले हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 लूचा अंडरग्राउंड के भविष्य पर अनिश्चितता

जैक स्वैगर ने इससे पहले लूचा अंडरग्राउंड के साथ काम किया है। इन्हें वहां का ब्रॉक लैसनर कहा जाता है क्योंकि ये अच्छा एक्शन करते हैं। इस समय लूचा अंडरग्राउंड का एक सीजन खत्म होने को है जबकि अगले के बारे में कोई खबर नहीं है। इसको देखते हुए ये एक अच्छा फैसला है।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों विंस मैकमैहन साशा बैंक्स के हाथों बैकी लिंच को Hell in a Cell में हारने नहीं देंगे

#3 NXT के सरप्राइज का मुकाबला करने के लिए

NXT में फिन ने वापसी की तो वहीं AEW में जैक ने एंट्री करके इसका मुकाबला किया। जब दो अच्छे शो या ब्रांड आमने सामने हों तो फैंस को सिर्फ एंटरटेनमेंट ही मिलता है और ये बात इस एंट्री से भी साबित हुई। आखिरकार किसने सोचा था कि फिन और जैक एक सरप्राइज की तरह आएंगे और सबका मनोरंजन करेंगे।

#2 हील और बेबीफेस को स्पष्ट करना

ऑल इलीट रेसलिंग में अबतक कोई बेबीफेस और हील नहीं था। वीकली शो की शुरुआत के बाद इस बात की जानकारी आई है कि कौन सा ग्रुप हील है और कौन बेबीफेस। इसकी वजह से कई रेसलर्स को आगे बेहतर मौके मिलेंगे और जैक इस समय किसका हिस्सा हैं ये समझने के लिए हमें अगले हफ्ते का शो देखना होगा। इस लड़ाई से सबको फायदा है, खासकर जैक को और इसलिए इनके किरदार को अगले हफ्ते समझने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें: 5 कारण जो बताते हैं कि केविन ओवेंस और शेन मैकमैहन का लैडर मैच एक अच्छा सुझाव है

#1 जैक स्वैगर विश्वभर में प्रसिद्ध हैं

एक तरफ जहां रिहो अभी रेसलिंग फैंस के लिए नया नाम हैं, वहीं जैक स्वैगर को दुनिया में सभी जानते हैं। अगर एक रेसलिंग फैन अच्छे एक्शन को देखना चाहेगा तो वो ये जरूर देखेगा कि नई जगह पर जैक किस तरह से आगे बढ़ेंगे। ये एक बड़ी वजह है जिसके कारण टोनी खान ने इन्हें साइन किया है।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now