Create

5 बड़े कारण जो बताते हैं कि जॉन मोक्सली की WWE में वापसी होने वाली है

Jon Moxley is looking to make his return to professional wrestling

डीन एम्ब्रोज़ का WWE के साथ अनुबंध आधिकारिक रूप से ख़त्म हो चुका है। WWE भी अब डीन एम्ब्रोज़ के बिना ही अगली रणनीतियों पर काम कर रही है। लेकिन अब ऐसा प्रतीत होने लगा है कि वो नए लुक में कंपनी में वापसी करने वाले हैं।

एम्ब्रोज़ ने पहले ही ट्विटर पर अपना नाम बदल कर जॉन मोक्सली कर दिया है। साथ ही साथ उन्होंने रिंग में वापसी के संकेत भी दिए।

हालांकि अभी तक स्थिति साफ नहीं हो पाई है कि डीन एंब्रोज किस रैसलिंग कंपनी से जुडने वाले हैं। AEW को जॉन मोक्सली को साइन करने का एक भी मौका मिलता है, तो वो इस मौके को ख़राब तो बिल्कुल नहीं जाने देंगे। परन्तु कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार एम्ब्रोज़ इस नए लुक में WWE में वापसी कर सकते हैं।

संभव है कि इस सुपरस्टार को बाहर भेजना WWE की एक नई रणनीति का हिस्सा हो। जिससे डीन एम्ब्रोज़ को नए किरदार के साथ बड़ा पुश दिया जा सके। इस आर्टिकल में हम ऐसे पांच बड़े कारणों पर चर्चा करने वाले हैं कि क्यों जॉन मोक्सली की WWE में वापसी होने वाली है।

# विदाई का असल कारण उन्हें वापस लाना था

dean ambrose

WWE ने डीन एम्ब्रोज़ को विदा करने के लिए वह सब कुछ किया, जिसके वो हकदार हैं। मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बात करें, तो काफी संख्या में रैसलर WWE से खुद को रिलीज़ किए जाने की मांग कर रहे हैं। केवल डीन एम्ब्रोज़ को कुछ अलग अंदाज़ में विदा किया गया था। यदि वाकई में एम्ब्रोज़ AEW में जा रहे होते, तो WWE कभी उन्हें इस तरह विदा ना करता। इसलिए अब राह साफ नजर आती है कि ये पूर्व वर्ल्ड चैंपियन WWE में वापस आने वाला है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# WWE को हील सुपरस्टार्स की सख्त जरूरत है

dean ambrose

सुपरस्टार शेक-अप के बाद भी WWE लगातार मुसीबतों में घिरी रही है। डेनियल ब्रायन का चोटिल होना WWE के लिए बहुत बड़ा झटका है। अब स्मैकडाउन के पास कोई बड़ा हील सुपरस्टार नहीं है।

डेनियल की गैरमौजूदगी में अब बागडोर केविन ओवेंस के हाथों में सौंपी गई है। जिस तरह कंपनी के बड़े अधिकारी डेनियल ब्रायन की चोट को छुपाने की कोशिश करते आए हैं, उससे तो ऐसा ही प्रतीत हो रहा है कि उनकी चोट काफी गंभीर है। गंभीर चोट के कारण उन्हें वापसी करने में महीनों का वक़्त लग सकता है।

डीन एम्ब्रोज़ पहले भी स्मैकडाउन में काम कर चुके हैं और पूर्व चैंपियन भी रहे हैं। जॉन मोक्सली का रिंग में वापसी का टीज़र देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वो WWE में बड़े हील सुपरस्टार की भूमिका आसानी से निभा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE को जल्द छोड़ देना चाहिए

# पहले भी दे चुके थे अपने पुराने किरदार की वापसी के संकेत

Was Dean Ambrose referencing his own life with his parting speech?

डीन एम्ब्रोज़ ने 'The Shield's Final Chapter' में द शील्ड का हिस्सा रहते हुए WWE को अलविदा कहा था। अपने आख़िरी मैच के बाद उन्होंने कहा था कि वो फैंस को कभी निराश नहीं करना चाहते और जब जरूरत पड़ेगी वो रिंग में दिखाई देंगे।

एम्ब्रोज़ ने यह भी कहा कि यदि कोई व्यक्ति शिद्दत से अपने सपनों का पीछा करे, तो उसे जरूर एक दिन सफलता हाथ लगेगी।

डीन एम्ब्रोज़ पहले भी अपने नए किरदार को लोगों के सामने रखने की कोशिश कर चुके हैं। परन्तु जॉन मोक्सली की महीनों पहले वापसी का कोई मतलब नहीं रह जाता। अभी की परिस्थितियों को देखते हुए डीन एम्ब्रोज़ उस स्थिति में पहुंच चुके हैं, जब वो अपने पुराने किरदार को रिंग में वापस ला सकते हैं।

यह भी पढ़ें: डीन एम्ब्रोज़ ने कहा मुझे कोई खरीद नहीं सकता

# उनकी पत्नी अभी भी WWE के लिए काम करती हैं

dean ambrose and renee young

चाहे डीन एम्ब्रोज़ ने WWE से बाहर जाने का फैसला लिया हो, लेकिन उनकी पत्नी रैने यंग अभी भी WWE में काम करती हैं।

पिछले कुछ महीनों से रैने यंग और डीन एम्ब्रोज़ का रिलेशनशिप स्टेटस चर्चा का विषय बना हुआ था। चूंकि एम्ब्रोज़ हील किरदार में ढ़ले हुए थे, इसी कारण कमेंट्री के दौरान रैने यंग आमतौर पर डीन और अपने रिलेशन के बारे में बात करती थी।

यदि यह पूर्व चैंपियन सुपरस्टार WWE की ब्लू ब्रांड का हिस्सा बनता है, तो रैने यंग पर से दबाव कम होगा। क्योंकि वो रॉ में कमेंट्री करती हैं।

यह भी पढ़ें: पूर्व चैंपियन द्वारा WWE छोड़ने पर बड़ा अपडेट सामने आया

#डीन एम्ब्रोज़ एक नई शुरुआत करेंगे

Jon Moxley would be a fantastic character in WWE

नई शुरुआत से हमारा मतलब है कि वो एक बार फिर उसी किरदार में ढलने वाले हैं, जहां से उन्होंने अपने रैसलिंग करियर की शुरुआत की थी। 'द शील्ड' से अलग होने के बाद वो अपने असली किरदार में वापस लौट आए हैं।

यह वीडियो ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे WWE नेटवर्क द्वारा ही शूट की गई हो। यदि डीन एम्ब्रोज़ वापसी कर रहे हैं, तो संभव ही इस बार क्रिएटिव टीम को उन पर अधिक ध्यान देना होगा। क्योंकि एम्ब्रोज़ अकेले रैसलर नहीं हैं जो WWE से बाहर जाना चाहते हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment