WWE Raw: 5 कारण जिसके आधार पर रैंडी ऑर्टन ने बेथ फीनिक्स पर खतरनाक हमला किया

रैंडी ऑर्टन ने बेथ फीनिक्स पर आरकेओ हिट किया
रैंडी ऑर्टन ने बेथ फीनिक्स पर आरकेओ हिट किया

रॉयल रंबल से शुरू हुई इस कहानी में एक अहम मोड़ तब आया जब इस हफ्ते रैंडी ऑर्टन ने बेथ फीनिक्स पर आरकेओ हिट कर दिया। इस सैगमेंट में कोई ख़ास एक्शन नहीं था बल्कि सिर्फ दो रेसलर्स के बीच भावनाओं और विचारों का आदान प्रदान था। सैगमेंट के खत्म होते होते रैंडी ऑर्टन ने बेथ से अपशब्द कहे और उसके जवाब में बेथ ने रैंडी पर अटैक किया जिसके जवाब में ऑर्टन ने उन्हें एक आरकेओ हिट कर दिया।

इसमें दोराय नहीं कि ये कहानी काफी अच्छी तरह से दिखाई जा रही है और इसमें हर किरदार अहम है। वो चाहे रॉयल रंबल में ऐज का आना हो, या फिर रैंडी का अटैक, मैट हार्डी के सवाल या इस हफ्ते रैंडी के द्वारा दी गई सफाई। हर एक पहलू ने कहानी को फायदा ही पहुंचाया है, और अब ये देखना होगा कि ये कहानी आनेवाले हफ्तों में किस तरह से आगे बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें: WWE Raw, 2 मार्च 2020- शो की अच्छी और बुरी बातें

इसको ध्यान में रखते हुए आइए एक नजर ड़ालते हैं उन कारणों पर जिनके कारण रैंडी ने बेथ पर आरकेओ हिट किया:

#5 बेथ फीनिक्स एक आरकेओ को एक प्रोफेशनल की तरह दिखा सकती हैं

बेथ फीनिक्स -आरकेओ
बेथ फीनिक्स -आरकेओ

रिंग से दूर होने के बाद भी बेथ फिटनेस में अच्छे अच्छे रेसलर्स को मात दे दे। वो NXT में कमेंट्री भी करती हैं और इसकी वजह से उन्हें रिंग के बारे में पता है। पिछले साल रेसलमेनिया में उन्होंने नटालिया के साथ एक टैग टीम के तौर पर काम किया था लेकिन वो विमेंस टैग टीम टाइटल जीतने में कामयाब नहीं हुई थी। ऐसी खबरें हैं वो ऐसा ही इस साल भी कर सकती हैं लेकिन उससे पहले एक अच्छी कहानी में अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर वो खुद के किरदार और तैयारी को बेहतर कर रही हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 कहानी में एक नए सैगमेंट को जोड़ना

नए सैगमेंट
नए सैगमेंट

रेसलिंग में अमूमन कहानियां एकदम स्पष्ट होती हैं, जबकि मौजूदा कहानी ऐसी है कि इसमें कई परते हैं। इसमें रैंडी का अटैक, ऐज की पत्नी बेथ का आना, मैट का हिस्सा बनना, ये सभी काफी एंटरटेनिंग हैं, और जब कहानी इन सभी पड़ावों से गुजर रही हो तो इसका अर्थ है कि कहानी काफी एंटरटेनिंग होने वाली है। बेथ को आरकेओ हिट करना उसी प्रयास में एक कदम है, और ये ऐज की वापसी और कहानी को फायदा पहुंचाएगा।

ये भी पढ़ें: पूर्व WWE चैंपियन ने अपनी वापसी को लेकर चौंकाने वाली जानकारी साझा की

#3 ऐज की वापसी को फायदा पहुंचाने वाला

ऐज की वापसी
ऐज की वापसी

ऐज एक फेस के तौर पर रिटायर हुए थे और रैंडी द्वारा मैट हार्डी और अब बेथ पर अटैक के बाद उन्हें एक बेबीफेस के तौर वापसी करने का मौका मिल रहा है। अब भी कंपनी के पास रेसलमेनिया में पांच हफ्तों का वक्त है और उसका इस्तेमाल करते हुए कंपनी ऐज की वापसी को और बेहतर बना सकती है।

#2 इस लड़ाई को पर्सनल बनाने के लिए

लड़ाई को पर्सनल बनाने के लिए
लड़ाई को पर्सनल बनाने के लिए

जब एक लड़ाई में व्यक्तिगत एंगल भी जोड़ दिया जाए तो उससे सबको फायदा ही होता है। इस समय की कहानी के आधार पर रैंडी और ऐज काफी अच्छा काम कर रहे हैं, और चूँकि ऑर्टन के हील किरदार ने उसे फायदा पहुंचाया है तो रैंडी की तारीफ होनी चाहिए। वैसे आप बॉबी और रुसेव वाली कहानी को भी पर्सनल कह सकते हैं लेकिन उसमें किरदार उस तरह से नहीं दिखाए गए थे जैसा इस कहानी में हो रहा है।

ये भी पढ़ें; 5 कारण जिनके आधार पर सैथ रॉलिंस से जुड़े रेफरी को WWE Raw में दिखाया गया

#1 रैंडी ऑर्टन को एक विलन के तौर पर काफी फायदा पहुंचाता है

एक विलन
एक विलन

रैंडी ऑर्टन का विलन किरदार उनके लिए फायदेमंद रहा है और इस कहानी में उन्होंने इसका एकदम सही प्रदर्शन किया है। इसमें दोराय नहीं कि रैंडी एक हील और बेबीफेस के तौर पर हिट हैं लेकिन कोई भी इनके उस हील किरदार का मुकाबला नहीं कर सकता जो ये अब कर रहे हैं।