Create

WWE Raw में शैल्टन बैंजामिन द्वारा सैथ रॉलिंस पर हमला करने की 5 बड़ी वजह

shelton benjamin german suplex to seth rollins
Neeraj sharma

इस हफ्ते रॉ 'द शील्ड' की बेहद ही भावपूर्ण विदाई के साथ शुरू हुआ। शील्ड जिन्होंने फास्टलेन में अपना आख़िरी मैच लड़ा और जीता भी है। रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ ने कहा कि अब उनकी राह अलग है और सभी को रैसलमेनिया 35 ध्यान देने की जरुरत है। सैथ रॉलिंस को भी अपने WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच पर ध्यान देने की जरुरत है।

बता दें कि रैसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ा जायेगा। रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ बैकस्टेज चले गए और यहाँ एंट्री ली, लैसनर के एडवोकेट पॉल हेमन ने। पॉल हेमन और रॉलिंस के बीच शब्दों का आदान-प्रदान हुआ, परन्तु एरीना में मौजूद हजारों दर्शक शैल्टन बैंजामिन द्वारा 'द आर्किटेक्ट' पर किए गए वार से हैरान रह गए।

इसके बाद सैथ रॉलिंस और शैल्टन बैंजामिन के बीच मैच लड़ा गया। मगर यह मैच कई सवाल खड़े कर गया है कि आख़िर क्यों बैंजामिन ने सैथ रॉलिंस पर हमला किया। आइये नजर डालते हैं इसके पीछे छिपे कुछ-कुछ कारणों पर।

शैल्टन बैंजामिन के करियर को एक नई राह देने के लिए

shelton benjamin attacked seth rollins on raw

यह भी सच है कि शैल्टन बैंजामिन पिछले कुछ वक्त से WWE रिंग का नियमित हिस्सा नहीं रहे हैं। उन्हें स्मैकडाउन में पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे थे और अब जब उन्हें रॉ का हिस्सा बनाया गया है, संभव ही यह सैगमेंट उनके करियर को एक नई दिशा देने के लिए रचा गया।

यानी रैसलमेनिया से तुरंत पहले शैल्टन बैंजामिन को बड़ा पुश, इसका मतलब WWE आगे के लिए कुछ ख़ास प्लान कर रही है। यह भी संभव है कि बैंजामिन रैसलमेनिया 35 में डीन एम्ब्रोज़ के साथ मैच लड़ सकते हैं। यह भी सच है कि एम्ब्रोज़ को भी एक नए प्रतिद्वंदी की जरुरत है और वे शैल्टन बैंजामिन हो सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

रॉ को मिड कार्ड डिवीज़न में अच्छे रैसलरों की सख्त जरूरत

shelton benjamin could become next intercontinental champion

जो लोग WWE को करीब से फॉलो करते हैं, वे बेहद अच्छे तरीके से जानते हैं कि यह तथ्य कितना सत्य है। रॉ को मिड कार्ड डिवीज़न में नए सुपरस्टार्स की सख्त जरुरत है।

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप पिछले कुछ महीनों से चर्चा का विषय रही है, रोड-टू-रैसलमेनिया को और भी रोचक बनाने के लिए बॉबी लैश्ले को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप थमा दी गयी है। इसी हफ्ते रॉ में फिन बैलर को हराते हुए लैश्ले ने यह चैंपियनशिप अपने नाम की है।

यह चैंपियनशिप बेल्ट फिन बैलर, बॉबी लैश्ले और डीन एम्ब्रोज़ के इर्द-गिर्द ही घूमती दिखाई पड़ रही है। यह दर्शाता है कि रॉ को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के प्रति ध्यान देने की जरुरत है।

शैल्टन बैंजामिन पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन भी रहे हैं, जाहिर है कि वे इस भार को अच्छे ढंग से अपने मजबूत कन्धों पर संभल सकते हैं।

लैसनर की कमी की भरपाई करने के लिए

shelton benjamin

रैसलमेनिया 35 की तैयारियों ने फास्टलेन के बाद और भी तेजी पकड़ ली है। परन्तु WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर का कोई अता-पता ही नहीं है। संभव ही बैंजामिन को लैसनर की भरपाई के लिए प्रयोग में लाया जा रहा है। पॉल हेमन नई रणनीतियों पर काम कर रहे हैं, बैंजामिन का यह सैगमेंट उन्हीं में से एक रहा है।

हालांकि ब्रॉक लैसनर अगले हफ्ते रॉ में वापसी करने वाले हैं। परन्तु सवाल इसलिए खड़े हो जाते हैं कि सैथ रॉलिंस, रैसलमेनिया से पहले होने वाली सभी रॉ का हिस्सा होंगे या नहीं। तो क्यों नहीं उनके दोस्त शैल्टन बैंजामिन का इस दौर में भरपूर प्रयोग किया जाये।

जिस तरह का मैच शैल्टन बैंजामिन ने सैथ रॉलिंस के खिलाफ लड़ा है, उससे यही प्रतीत होता है कि वे रैसलमेनिया से पूर्व आसानी से लैसनर की कमी की भरपाई कर सकते हैं।

मिनेसोटा स्ट्रेचिंग क्रू की वापसी

lesnar and benjamin

'द शील्ड' की विदाई के बावजूद रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ अभी भी रॉ का हिस्सा बने हुए हैं। वहीँ यदि शैल्टन बैंजामिन एक टीम के रूप में भी नजर आते हैं, तो सैथ रॉलिंस के पास अभी भी उनके साथी बैकअप के रूप में मौजूद हैं। यानी लैसनर के खिलाफ 'द शील्ड' एक बार फिर साथ आ सकती है, नियमित रूप से न सही कुछ मैचों के लिए।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि मौजूदा WWE में लैसनर के दोस्त बहुत ही कम हैं। इसका श्रेय लैसनर को भी जाता है कि उन्होंने अपने दोस्त को सही समय पर याद किया है।

लैसनर और बैंजामिन, कॉलेज के दिनों से एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने ट्रेनिंग भी साथ में ली है और WWE की डेवलपमेंट कंपनी में भी ये दोनों साथ ही रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब विंस मैकमैहन ने चंद मिनटों पहले बदल दिया मैच का रिजल्ट

लैसनर और बैंजामिन सालों से रहे हैं एक दूसरे के साथ

young freaks shelton benjamin and brock lesnar

यदि आप सोचते हैं कि ब्रॉक लैसनर और शैल्टन बैंजामिन की दोस्ती WWE में एक दूसरे से मिलने के बाद गहरी हुई थी, तो आप पूरी तरह से ग़लत हैं।

इनके बीच दोस्ती आपकी सोच से भी कहीं पुरानी रही है। मिनेसोटा में कॉलेज के दिनों से ही ये एक दूसरे को दोस्त कम और भाई ज्यादा मानते हैं। एक ऐसा भी समय आया जब कुछ समय तक अमेच्योर रैसलिंग के दिनों में बैंजामिन ने लैसनर के कोच की भूमिका भी निभाई थी।

बैंजामिन, लैसनर के परिवार के भी बेहद करीब रहे हैं। यदि आने वाले दिनों में लैसनर का सामना 'द शील्ड' से होता है, तो जाहिर सी बात है कि ब्रॉक लैसनर के पास 'द शील्ड' का सामना करने के लिए पहले से ही बैकअप प्लान मौजूद है।

यह भी पढ़ें: अप्रैल के महीने में WWE को लगने वाला है बहुत बड़ा झटका

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...