Create
Notifications

WWE Elimination Chamber 2020: 5 कारण क्यों बड़े सुपरस्टार्स इस पीपीवी का हिस्सा नहीं है 

जॉन सीना, ब्रॉक लैसनर & रोमन रेंस
जॉन सीना, ब्रॉक लैसनर & रोमन रेंस
Subham Pal

एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी के शुरू होने में कुछ ही घंटे रह गए हैं और इस पीपीवी में कुछ अच्छे मैच होने जा रहे हैं लेकिन हैरानी की बात यह है कि रोमन रेंस, ड्रू मैकइंटायर, द फीन्ड, ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग और जॉन सीना जैसे बड़े सुपरस्टार्स इस पीपीवी का हिस्सा नहीं हैं।

इसके अलावा अभी तक इस पीपीवी के मैच कार्ड में रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच को शामिल नहीं किया गया और शायद इस पीपीवी में हमें ये दोनों चैंपियनशिप डिफेंड होते हुए देखने को मिले।

यह भी पढ़े: 10 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें रिलीज करने के बाद WWE दोबारा कंपनी में वापस लेकर आई

निश्चय ही, एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में बड़े सुपरस्टार्स के शामिल न होने से अधिकतर फैंस के मन में कई सवाल उठ रहे होंगे और इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों बड़े सुपरस्टार्स एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी का हिस्सा नहीं हैं।

#5.उनके रेसलमेनिया 36 प्रोगाम की पहले ही घोषणा की जा चुकी है।

कई बड़े रेसलमेनिया मैचों की या तो घोषणा हो चुकी है या फिर आने वाले हफ्तों में उनकी घोषणा हो जाएगी। कंपनी ने एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी से बड़े सुपरस्टार्स को दूर रखने का फैसला इसलिए किया ताकि वह इस दौरान बाकी मैचों का सही तरह से बिल्ड अप कर सके।

उदाहरण के लिए, यह बात सभी को पता है कि ब्रॉक लैसनर रेसलमेनिया 36 में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करने जा रहे हैं, हालांकि, अभी तक यह बात किसी को पता नहीं है कि रेसलमेनिया 36 में यूएस चैंपियनशिप मैच में कौन-कौन सा सुपरस्टार्स शामिल होने वाला है। इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए ही कंपनी ने एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी से बड़े सुपरस्टार्स को दूर रखने का फैसला किया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4. एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में शामिल मैचों को पर्याप्त समय देने के लिए

बड़े सुपरस्टार्स के एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी का हिस्सा न होने का सबसे बड़ा फायदा यह हुआ है कि इस पीपीवी में ज्यादा मैच देखने को नहीं मिलेगा और यही कारण है कि इस पीपीवी में शामिल सभी सुपरस्टार्स को अपना टैलेंट दिखाने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा।

इस पीपीवी में डेनियल ब्रायन vs ड्रू गुलक और एजे स्टाइल्स vs एलिस्टर ब्लैक का मैच होने जा रहा है, ये सभी सुपरस्टार्स तकनीकी रूप से काफी अच्छे रेसलर हैं और वह इस अतिरिक्त मिले इस समय का फायदा उठाकर और भी अच्छे मैच दे सकते हैं।

#3. रेसलमेनिया से पहले फुल-टाइम सुपरस्टार्स को लाइमलाइट में लाने के लिए

वर्तमान में WWE के दोनों वर्ल्ड चैंपियंस यानि कि ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग, ये दोनों ही सुपरस्टार्स पार्ट टाइमर है। फैंस की WWE से हमेशा से यह शिकायत रही है कि वह कुछ फुल टाइम सुपरस्टार्स को लाइमलाइट से दूर रखती है।

अब जबकि, पार्ट टाइम सुपरस्टार्स एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी का हिस्सा नहीं हैं, इसलिए इस पीपीवी में फुल टाइम सुपरस्टार्स के पास शानदार मैच लड़कर लाइमलाइट में आने का मौका होगा।

#2. रेसलमेनिया से पहले किसी सुपरस्टार को चोटिल होने से बचाने के लिए

फैंस हमेशा से ही रेसलमेनिया के लिए काफी उत्साहित रहते हैं और वह अपने चहेते सुपरस्टार्स को WWE के ग्रैंडेस्ट स्टेज पर लड़ते हुए देखने के लिए एडवांस में टिकट लेते हैं। इस हालात में अगर उनका चहेता सुपरस्टार्स रेसलमेनिया से पहले ही चोटिल हो जाता है तो वह निश्चय ही कंपनी से नाराज हो जाएंगे और इस कारण कंपनी को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। शायद यहीं कारण है कि कंपनी ने दर्शकों के चहेते सुपरस्टार्स जैसे कि रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर, द फीन्ड, गोल्डबर्ग, ड्रू मैकइंटायर को एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी से दूर रखने का सोचा।

#1. WWE रेसलमेनिया से पहले अपने बड़े सुपरस्टार्स को कमज़ोर नहीं दिखाना चाहता है

youtube-cover

WWE रेसलमेनिया 36 में होने जा रहे बड़े मैचों में शामिल सुपरस्टार्स को शो से पहले अपने सुपरस्टार्स को कमजोर नहीं दिखाना चाहता। उदाहरण के लिए, अगर ड्रू मैकइंटायर रेसलमेनिया से पहले मैच हार जाते हैं तो 'शोज ऑफ शोज' में होने जा रहे WWE चैंपियनशिप मैच को लेकर सारा हाइप समाप्त हो जाएगा।

इसी प्रकार WWE रोमन रेंस, बैकी लिंच जैसे सुपरस्टार्स को भी रेसलमेनिया से पहले किसी मैच में हराने का जोखिम नहीं उठा सकता है और शायद यही कारण है कि सभी बड़े सुपरस्टार्स एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी का हिस्सा नहीं हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...