Create
Notifications

विंस मैकमैहन द्वारा द शील्ड को WWE में बढ़ावा दिए जाने के 5 कारण 

Enter caption
उदित अरोड़ा
visit

भले ही आपको सही लगे या गलत लेकिन सत्य यही है कि मंडे नाईट रॉ के एक धमाकेदार एपिसोड में द शील्ड का फिर से मिलन हो गया। विंस मैकमैहन को हमेशा से ही WrestleMania से ठीक पहले बेहतरीन स्टोरीलाइन बनाने के लिए जाना जाता है और अब WrestleMania 35 से ठीक पहले रोमन रेंस का वापस आना और द शील्ड का दोबारा मिलना इस बात का संकेत है कि कुछ बड़ा होने वाला है।

द शील्ड के वापसी करने से WWE के सभी समीकरण बदल गए हैं। इस मिलन ने इंटरनेट की दुनिया को भी दो हिस्सों में बाँट दिया है। कुछ फैंस हैं जोकि इस कदम को एक अच्छा कदम बता रहे हैं तो वहीं कुछ लोग द शील्ड की वापसी की आलोचना कर रहे हैं। आइये बताते हैं आपको विंस मैकमैहन के द शील्ड को बढ़ावा देने के पांच कारण।


#5 फास्टलेन को और भी ज़्यादा रोचक बनाने के लिए

Was this a clinical decision?

विंस मैकमैहन जानते हैं कि WrestleMania 35 की तरफ जाते हुए फास्टलेन से ठीक रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ का साथ आ जाना फैंस के मन में फास्टलेन के प्रति रोमांच पैदा कर देगा। इसी वजह से विंस मैकमैहन ने फास्टलेन से पहले द शील्ड को एक साथ लाने के बारे में विचार किया।

youtube-cover

मैकमैहन के ओर से लिए गए इस फैसले को सभी बहुत सोचा समझा कदम बता रहे हैं। इसके बाद जो फैंस केवल WrestleMania में रुचि रखे हुए थे वो अब फास्टलेन को भी गौर से देखेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रोमन रेंस की बेबीफेस वाली छवि बनाये रखने के लिए

इस बात में कोई शक नहीं है कि रोमन रेंस ल्यूकीमिया जैसी बिमारी से लड़कर WWE में वापस आने के बाद अच्छी खासी इज़्ज़त के हक़दार हैं। सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ का रोमन रेंस के साथ आना उन्हें मज़बूती देगा और साथ ही WrestleMania 35 की ओर जाते हुए उन्हें बचा के रखेगा।

विंस मैकमैहन पूरी कोशिश करेंगे कि वो रोमन रेंस को बढ़ावा दें। लेकिन इस बार कंपनी उन्हें एक बार में ही स्टार बनाने की जगह धीरे धीरे उनकी जगह मज़बूत करना चाहेगी और इसी वजह से द शील्ड को एक बार फिर साथ लाया गया है।

#3 डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस को WrestleMania में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ जीतने में मदद करेंगे

This is going somewhere, right?

सैथ रॉलिंस का तेज़ी से सफलता की सीढ़ियां चढ़ना वाकई ही काफी अच्छा है और अब रोमन रेंस के आने के बाद चीज़ें पहले से ज़्यादा बेहतर ही होंगी। द शील्ड के फिर से मिलने के बाद इस बात के पूरे कयास लगाए जा रहे हैं कि विंस मैकमैहन किसी धमाकेदार तरीके से WWE WrestleMania 35 का अंत करना चाहते हैं।

रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर को हराने की आस लिए बैठे हैं। लेकिन इस बात में कोई हैरानी नहीं होगी अगर कंपनी रोमन रेंस को इतनी बड़ी बुकिंग ना दे। ऐसे में द शील्ड का रोल अहम हो जाएगा। सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के मैच के दौरान रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ बीच में दखल देकर ब्रॉक लैसनर को हरा सकते हैं।

youtube-cover

#2 डीन एम्ब्रोज़ को रुकने के लिए राज़ी करना

Will The Lunatic Fringe stay?

WWE के द शील्ड को एक बार से साथ लाने सबसे बड़ा कारण हो सकता है कि कंपनी डीन एम्ब्रोज़ को WWE में रोकना चाहती है जिनका कॉन्ट्रैक्ट ज़्यादा समय का नहीं बचा है।

डीन एम्ब्रोज़ का कॉन्ट्रैक्ट अप्रैल में ख़त्म हो जाएगा और इसके बाद डीन एम्ब्रोज़ कंपनी छोड़ देंगे और एम्ब्रोज़ को रोकने का इससे बेहतर तरीके नहीं हो सकता। ये बात सच है कि डीन एम्ब्रोज़ को बतौर विलन ज़्यादा कामयाबी नहीं मिल पाई लेकिन ऐसे बदलाव से डीन एम्ब्रोज़ को यकीनन फायदा हो सकता है।

youtube-cover

भले ही विंस मैकमैहन को डीन एम्ब्रोज़ में कोई बड़ा स्टार नज़र नहीं आता लेकिन फिर भी डीन एम्ब्रोज़ का इस्तेमाल रोमन रेंस के खिलाफ एक ब्लॉकबस्टर शोडाउन के लिए किया जा सकता है।

#1 समरस्लैम 2019 या WrestleMania 36 के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच की भूमिका बनाना

Are we ready for this?

18 नवंबर 2012 को द शील्ड ने जब डेब्यू किया और रैसलिंग की दुनिया पर छा गयी तभी से ही सभी को पता था कि एक ना एक दिन ये टीम ज़रूर टूटेगी और इसके बाद इसमें से दिग्गज निकलेंगे।

2014 में सैथ रॉलिंस द्वारा टीम तोड़े जाने के बाद फैंस ने इन तीनों रैसलर्स के बीच में एक ही ट्रिपल थ्रेट मैच देखा है। इसके बाद 2016 में बैटलग्राउंड के दौरान जो हुआ उसमें डीन एम्ब्रोज़ ने दोनों को पीछे छोड़ते हुए WWE चैंपियनशिप जीत ली।

youtube-cover

अब द शील्ड का एक बार फिर से साथ आना इस बात का इशारा हो सकता है कि WWE समरस्लैम 2019 या WrestleMania 36 में इन तीनों के ट्रिपल थ्रेट मैच की योजना बना सकता है।

Edited by उदित अरोड़ा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now