Create
Notifications

WWE में हुए 5 ड्रीम मैच जो उम्मीद से बेहतर साबित हुए

फिन बैलर vs एजे स्टाइल्स
फिन बैलर vs एजे स्टाइल्स
Subham Pal

WWE रोस्टर में सुपरस्टार्स की संख्या काफी ज्यादा है यही कारण है कि कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिनके बीच अभी तक मैच देखने को नहीं मिला है। हालांकि, फैंस अकसर WWE में अपने पसंदीदा सुपरस्टार्स के बीच ड्रीम मैच होते हुए देखना चाहते हैं। आपको बता दें, कई ऐसी चीजें हैं जो WWE में ड्रीम मैच बुक करने के लिए जरूरी होती हैं।

चाहे दो दिग्गज सुपरस्टार्स की टक्कर हो, दो कंपनी के फेस के बीच शोडाउन हो या फिर अतीत और वर्तमान के स्टार के बीच के टकराव, WWE में पिछले कुछ सालों के दौरान इस तरह के कई मैच देखने को मिले हैं। हालांकि ड्रीम मैच हमेशा उम्मीद के मुताबिक परफॉर्म नही कर पाते हैं, उदाहरण के लिए रेसलमेनिया 34 में एजे स्टाइल्स vs शिंस्के नाकामुरा का ड्रीम मैच कुछ खास नहीं था।

ये भी पढ़ें: 10 बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

हालांकि पिछले कुछ समय में ऐसे भी ड्रीम मैच देखने को मिले हैं जिसने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है और इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 मैचों के बारे में बात करने वाले हैं।

5.एजे स्टाइल्स vs फिन बैलर ( WWE TLC 2017)

एजे स्टाइल्स जब पहली बार WWE में आए थे तो फैंस कई सुपरस्टार्स के खिलाफ उनका ड्रीम मैच होते हुए देखना चाहते थे और इस लिस्ट में फिन बैलर भी शामिल थे। हालांकि यह मैच बिलकुल अजीब परिस्थितियों में संभव हो पाया था और आपको बता दें फिन बैलर vs एजे स्टाइल्स का यह मैच TLC 2017 में देखने को मिला जहां फिन बैलर ने इस मैच में ब्रे वायट की जगह ली थी।

हालांकि, इस मैच को लेकर कोई भी बिल्ड अप नही हो पाया था इसके बावजूद भी यह काफी बेहतरीन मैच साबित हुआ। इस मैच के दौरान इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को बेहतर दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और आखिर में इस मैच में डीमन किंग( फिन बैलर) की जीत हुई।

youtube-cover

4.जॉन सीना vs एजे स्टाइल्स (WWE Money in the Bank 2016)

youtube-cover

जॉन सीना एक और WWE सुपरस्टार हैं जिनके खिलाफ फैंस एजे स्टाइल्स का ड्रीम मैच होते हुए देखना चाहते थे। हालांकि, हैरानी की बात यह है कि स्टाइल्स के WWE में डेब्यू के कुछ महीनों बाद ही यह ड्रीम मैच देखने को मिल गया। आपको बता दें यह मैच मनी इन द बैंक 2016 पीपीवी में हुआ था जहां इन दोनों ही सुपरस्टार्स से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था।

20 मिनट से भी अधिक समय तक चले इस एक्शन पैक्ड मैच में किसी सुपरस्टार के जीत का अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल था लेकिन आखिर में एजे स्टाइल्स यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

3.शार्लेट फ्लेयर vs ट्रिश स्ट्रेटस (Summerslam 2019)

youtube-cover

समरस्लैम 2019 में शार्लेट फ्लेयर का मुकाबला WWE हॉल ऑफ फेमर ट्रिश स्ट्रेटस से देखने को मिला था। यह अतीत और वर्तमान के टॉप विमेंस सुपरस्टार्स के बीच की लड़ाई थी और इस मैच के दौरान 7 बार की विमेंस चैंपियन ट्रिश स्ट्रेटस ने दर्शाया कि वह आज भी उतनी ही अच्छी रेसलिंग कर सकती है़।

आपको बता दें, यह मैच उम्मीदों पर खरा साबित हुआ और शार्लेट फ्लेयर इस मैच में WWE हॉल ऑफ फेमर को हराने में कामयाब रही थी।

2.द शील्ड vs वायट फैमिली (WWE Elimination Chamber 2014)

youtube-cover

जब WWE एलिमिनेशन चैंबर 2014 में द शील्ड vs वायट फैमिली का मुकाबला होना था तो फैंस ने मैच शुरू होने से पहले ही दिस इज ऑशम के चैंट्स लगाने लगे जो यह दर्शाता है कि वह इस मैच को लेकर कितने उत्साहित थे। इस मैच के दौरान दोनों ही टीमों से शानदार एक्शन देखने को मिला और वाकई में यह एक बेहतरीन मैच साबित हुई़। हालांकि, मैच के आखिर में रोमन रेंस अकेले पड़ गए और इसका फायदा उठाते हुए वायट फैमिली ने यह मैच जीत लिया।

1.ब्रॉक लैसनर vs डेनियल ब्रायन (WWE Survivor series 2018)

youtube-cover

डेनियल ब्रायन नेे एजे स्टाइल्स को WWE चैंपियनशिप मैच में हराने के बाद हील टर्न ले लिया था और इसके बाद सर्वाइवर सीरीज 2018 में हुए चैंपियनशिप vs चैंपियनशिप मैच में उनका मुकाबला ब्रॉक लैसनर से देखने को मिला। उम्मीद थी कि इस मैच में ब्रॉक लैसनर का दबदबा देखने को मिलेगा, हालांकि डेनियल ब्रायन ने भी इस मैच में बीस्ट को जबरदस्त फाइट दी। यही नहीं बीस्ट को यह मैच जीतने में काफी संघर्ष करना पड़ा लेकिन आखिर में बीस्ट ने ब्रायन को किसी तरह f5 देते हुए मैच जीत लिया।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...