Create
Notifications

WWE से लेकर AEW तक के सबसे डरावने रेसलर्स बिना मेकअप के कैसे दिखते हैं

सबसे डरावने प्रो रेसलर्स
सबसे डरावने प्रो रेसलर्स
Neeraj sharma

प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में रेसलर्स का किरदार ही उन्हें फैंस की नजरों में सम्मान दिलाता है। WWE और कई अन्य रेसलिंग ब्रांड्स में पिछले कई दशकों से कई ऐसे कैरेक्टर देखने को मिले हैं जिन्हें फैंस आने वाले कई दशकों तक याद रखेंगे।

अक्सर ऐसे भी कई रेसलर्स देखे जाते रहे हैं जो ऑन-स्क्रीन काफी डरावने लगते हैं और यहाँ आप देख सकते हैं कि वो बिना मेकअप के कैसे नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बार WWE ने सुपरस्टार्स से जुड़ी असली घटनाओं को स्टोरीलाइन बनाया

पूर्व WWE सुपरस्टार कमाला

कमाला
कमाला

कमाला ने 1980 और 90 के दशक में WWE में काम किया था और उन्हें WWE के इतिहास के सबसे डरावने नजर आने वाले सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है।

उन्होंने कई बार तत्कालीन वर्ल्ड चैंपियंस को टाइटल के लिए चुनौती भी दी लेकिन कमाला उनमें कभी जीत हासिल नहीं कर पाए। दुर्भाग्यवश अगस्त 2020 में ही उनकी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने अपने दुश्मन के घर में घुसकर बुरी तरह हमला किया

एबेडॉन

एबेडॉन
एबेडॉन

एबेडॉन ने मार्च 2020 में AEW के साथ डील साइन की थी। ऑन-स्क्रीन चेहरा काफी डरावना होने के कारण उनके कैरेक्टर ने पहली ही बार में फैंस की नजरों में जगह बना ली थी।

डेब्यू के बाद साथी AEW सुपरस्टार कैनी ओमेगा ने उनकी काफी सराहना भी की। ओमेगा ने कहा था कि, "एबेडॉन उन चुनिंदा प्रो रेसलर्स में से एक हैं जो अपने कैरेक्टर के प्रति 100% प्रतिबद्ध हैं और इसी तरह की कड़ी मेहनत को यहाँ तवज्जो दी जाती है।"

डोइंक द क्लाउन

डोइंक द क्लाउन
डोइंक द क्लाउन

अगर कोई सुपरस्टार क्लाउन के कैरेक्टर में ऑन-स्क्रीन नजर आता है और उसे क्रिएटिव टीम द्वारा सही तरीके से प्रदर्शित किया जाए तो वो फैंस के लिए काफी दिलचस्प साबित हो सकता है।

डोइंक द क्लाउन की वेशभूषा और थीम सॉन्ग ऐसा था कि वो इस कैरेक्टर को और भी डरावना साबित करती थी। WWE में रहते वो क्रश और जैरी लॉलर जैसे बड़े सुपरस्टार्स के साथ स्टोरीलाइंस का हिस्सा रहे थे।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE रेसलर्स जिन्हें विमेंस रेसलर्स ने पिन किया

वैम्पीरो

वैम्पीरो
वैम्पीरो

1990 के दशक में भूतों पर आधारित किताबें या फिल्में काफी सफलता प्राप्त हो रही थीं। WCW भी उन दिनों WWE को कड़ी टक्कर दे रही थी इसलिए अच्छी स्टोरीलाइंस बनाने के लिए WCW ने वैम्पीरो के कैरेक्टर को फैंस के सामने लाने का फैसला लिया।

वो अपने चेहरे पर सफेद पेंट कर एंट्री लेते और एंट्री के दौरान वो किसी असली पिशाच से कम दिखाई नहीं पड़ते थे।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 रियल लाइफ कपल जो एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं

द बूगीमैन

द बूगीमैन
द बूगीमैन

द बूगीमैन का कैरेक्टर असल में लोगों लोगों को डराने के लिए ही बनाया गया था। उनकी एंट्री काफी भयानक होती थी और जब भी वो कीड़े खाते तो हर कोई व्यक्ति उनके पास आने में भी संकोच करता था।

बूगीमैन ने अपने डेब्यू मैच में साइमन डीन को मात दी और कुछ समय बाद ही वो उस समय WWE चैंपियन रहे जेबीएल के खिलाफ फ्यूड में शामिल हुए। उनका कैरेक्टर इतना सफल होने के बाद भी दुर्भाग्यवश वो कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाए।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...