5 कारण क्यों ब्रॉन स्ट्रोमैन को ब्रे वायट के हाथों हार मिलेगी

यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन
यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्हें करीब ढाई साल पहले ही यूनिवर्सल चैंपियन बन जाना चाहिए था। उन्हें टाइटल शॉट तो मिले लेकिन डब्लू डब्लू ई (WWE) ने उनपर कभी भरोसा नहीं जताया। अब रेसलमेनिया 36 में उन्होंने अपनी खोयी हुई लय वापस पा ली है।

रोमन रेंस के बाहर हो जाने के कारण वो गोल्डबर्ग को हराकर चैंपियन बने और अब उन्होंने मनी इन द बैंक पीपीवी 2020 के लिए ब्रे वायट की चुनौती स्वीकार कर ली है। यहाँ हम ऐसे कुछ कारण आपके सामने रख रहे हैं कि क्यों स्ट्रोमैन अपना टाइटल गंवाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास का ऐसा सुपरस्टार जिसने रोमन को चैंपियनशिप मैचों में 19 बार हराया

# ब्रॉन स्ट्रोमैन को कभी WWE से ज्यादा सपोर्ट नहीं मिला है

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

जैसे WWE बैकी लिंच और रोमन रेंस को सपोर्ट करती आई है वैसा समर्थन द मॉन्स्टर अमंग मेन को कभी नहीं मिला है। स्ट्रोमैन चाहे चैंपियन बन गए हों लेकिन अभी भी परिस्थितियां उनके पक्ष में नहीं हैं। यही सबसे बड़ा कारण हो सकता है कि उन्हें ये टाइटल वायट के हाथों गंवाना पड़ेगा।

# केवल रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में चैंपियन बनाया गया

स्ट्रोमैन
स्ट्रोमैन

अगर रोमन ने नाम वापस ना लिया होता तो ब्रॉन चैंपियन ना होते। ये सबसे बड़ा सबूत है कि स्ट्रोमैन को केवल द बिग डॉग की गैरमौजूदगी में चैंपियन बनाया गया है। वहीं गोल्डबर्ग को जिताने का WWE के पास विकल्प नहीं था क्योंकि उनका कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है।

# अभी भी WWE का प्लान वायट और रोमन को आमने-सामने लाने का है

रोमन vs वायट
रोमन vs वायट

रोमन खुद भी कह चुके हैं कि अगर उन्हें वायट और गोल्डबर्ग में चुनाव करने के लिए कहा गया होता तो वो रेसलमेनिया 36 के लिए वायट को चुनते। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि रोमन कब वापसी करेंगे लेकिन WWE का प्लान अभी भी वायट और रोमन को आमने-सामने लाने का है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# पिछले 1 साल से यूनिवर्सल चैंपियन जल्दी-जल्दी बदल रहे हैं

द मॉन्स्टर अमंग मेन
द मॉन्स्टर अमंग मेन

साल 2017 से 2019 तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर ब्रॉक लैसनर का वर्चस्व कायम रहा था। लेकिन रेसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिंस के बाद जल्दी-जल्दी चैंपियन बदलते रहे हैं। पिछले 1 ही साल में ब्रे वायट, लैसनर, गोल्डबर्ग और ब्रॉन स्ट्रोमैन भी चैंपियन बन चुके हैं। संभव है कि स्ट्रोमैन का चैंपियनशिप सफर भी जल्द ही समाप्त होने वाला है।

ये भी पढ़ें: मनी इन द बैंक लैडर मैच के 5 मोमेंट्स जब सुपरस्टार्स ने नहीं की अपनी जान की परवाह

# सुपर शोडाउन में हुई गलती में सुधार लाने के लिए

द फीन्ड vs गोल्डबर्ग
द फीन्ड vs गोल्डबर्ग

काफी फैंस का मानना था कि सुपर शोडाउन में द फीन्ड को गोल्डबर्ग के हाथों हार नहीं मिलनी चाहिए थी। हालांकि स्थिति पहले ही साफ हो चुकी थी कि WWE, रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग और रोमन का मैच करवाना चाहती है।

खैर अब द फीन्ड एक बार टाइटल के करीब आ पहुंचे हैं और फैंस को उम्मीद होगी कि WWE, सुपर शोडाउन में हुई गलती में सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now