Create
Notifications

5 कारण जो साबित करते हैं कि TLC पीपीवी में ब्रे वायट की हार तय है

ब्रे वायट
ब्रे वायट
Neeraj sharma
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) ने हाल ही में द फीन्ड के साथ चल रही दुश्मनी से डेनियल ब्रायन को अलग कर दिया है और अब उनकी जगह द मिज़ को दी गई है। काफी संख्या में फैंस सवाल कर रहे हैं कि इस आगामी पे-पर-व्यू में यूनिवर्सल टाइटल को दांव पर क्यों नहीं लगाया जा रहा।

लोगों का सवाल पूछना जायज भी है क्योंकि द फीन्ड के अलावा ब्रॉक लैसनर भी टेबल्स लैडर्स चेयर्स 2019 पीपीवी में WWE चैंपियनशिप डिफेंड नहीं करने वाले हैं। यह स्थिति भी अब साफ होने लगी है कि WWE ब्रे वायट और द फीन्ड को 2 अलग-अलग कैरेक्टर्स में ढालना चाहती है।

यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि ब्रे वायट किस तरह 2 किरदार निभाने में सफल रहते हैं। खैर इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारण आपके सामने रख रहे हैं जो बताते हैं कि TLC पीपीवी में ब्रे वायट की हार तय है।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो साल 2020 में रिटायरमेंट ले सकते हैं

# ब्रे वायट का हील टर्न ज्यादा दूर नहीं है

ब्रे वायट ले सकते हैं हील टर्न
ब्रे वायट ले सकते हैं हील टर्न

एक तरफ द फीन्ड लगातार द मिज़ की फैमिली को निशाना बना रहे हैं, वहीx दूसरी तरफ यह चीज भी साफ होने वाली है कि WWE ब्रे वायट को भी हील किरदार में ढालने की कोशिश कर रही है। इस सप्ताह स्मैकडाउन के उस सैगमेंट पर गौर करें तो इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि वायट बेबीफेस तो किसी भी हालत में नहीं बनने वाले।

जैसा कि हम पहले भी कह चुके हैं कि TLC पीपीवी में यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड नहीं किया जाएगा इसलिए फिलहाल यह समझ पाना मुश्किल है कि यह स्टोरीलाइन किस दिशा में आगे जाने वाली है। लेकिन यह ज़रूर साफ है कि साल 2020 की शुरुआत ब्रे वायट के हील किरदार के साथ होने वाली है।

# WWE ब्रे वायट के दोनों कैरेक्टर्स को साथ जोड़ना चाहती है

ब्रे वायट
ब्रे वायट

जैसा कि हम पहले भी कह चुके हैं कि WWE ब्रे वायट और द फीन्ड को 2 अलग किरदार में बांटना चाहती है और शायद फैंस की भी फिलहाल यही मांग है। संभव है कि द मिज़ को इस फ्यूड से केवल इसलिए जोड़ा गया है जिससे वायट के दोनों कैरेक्टर्स के बीच अंतर पैदा किया जा सके।

अभी तक द फीन्ड को लगातार ताकतवर ही दिखाया जा रहा है। अब अगर कुछ और महीनों के लिए इसी तरह उनकी विनिंग स्ट्रीक जारी रही तो जरूर फैंस के मन में यूनिवर्सल चैंपियन के प्रति ऊब की भावना पैदा होने लगेगी।

इसलिए द फीन्ड को एक नई शुरुआत देने के लिए उनके दूसरे किरदार(ब्रे वायट) को इसमें शामिल किया जा रहा है। इसलिए अगर वायट को हार मिलती है तो लोगों को यह विश्वास हो जाएगा कि वायट को भी हार मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े दुश्मन जो असल जिंदगी में अच्छे दोस्त हैं

# WWE डेनियल ब्रायन की मदद से द मिज़ को जीत दिलाना चाहती है

द फीन्ड का डेनियल ब्रायन पर अटैक
द फीन्ड का डेनियल ब्रायन पर अटैक

टेबल्स लैडर्स चेयर्स 2019 पीपीवी कुछ ही दिन की दूरी पर है और इससे पहले डेनियल ब्रायन का किसी सैगमेंट में नजर ना आना कई सवाल खड़े कर रहा है। अब कयास लगाए जाने लगे हैं कि ब्रायन आगामी पे-पर-व्यू में सरप्राइज एंट्री लेकर द मिज़ को जीतने में मदद कर सकते हैं।

फिलहाल द फीन्ड कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं इसलिए द मिज़ के खिलाफ क्लीन हार से संभव ही चैंपियन को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचेगा। डेनियल ब्रायन की एंट्री से ना केवल द फीन्ड की विनिंग स्ट्रीक का अंत होगा बल्कि वो द मिज़ के खिलाफ क्लीन हार से भी बच जाएंगे।

इससे ब्रायन और वायट के बीच दुश्मनी को भी एक नया मोड़ मिल जाएगा और रॉयल रंबल 2020 के लिए एक धमाकेदार मैच की पुष्टि भी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ फैंस होते जा रहे हैं

# ब्रे वायट की हार का द फीन्ड के कैरेक्टर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा

द फीन्ड
द फीन्ड

फिलहाल लोगों के मन में उमड़ रहा सबसे बड़ा सवाल यह है कि WWE ने द मिज़ के खिलाफ द फीन्ड के बजाय ब्रे वायट के कैरेक्टर को इस मैच से क्यों जोड़ा है। इसका स्पष्ट जवाब तो फिलहाल किसी के पास नहीं है लेकिन विंस मैकमैहन कुछ नया ज़रूर करना चाह रहे हैं।

बहुत से लोग हैं जो सोचते होंगे कि द मिज़ इतने सालों से WWE के साथ जुड़े हुए हैं और अब जब वो कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार के साथ फ्यूड में शामिल हैं तो क्यों ना इसका फायदा मिज़ को पहुंचाया जाना चाहिए।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि द मिज़ को फीन्ड का सामना नहीं करना है। इसलिए WWE अगर उनकी अनडिफेटेड स्ट्रीक को बरकरार रखना चाहती है तो ब्रे वायट के कैरेक्टर की हार से फीन्ड पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए।

यह भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े रिकॉर्ड जो साल 2020 में ज़रूर टूटने चाहिए

# TLC पीपीवी में यूनिवर्सल टाइटल दांव पर नहीं लगा है

ब्रे वायट vs द मिज़
ब्रे वायट vs द मिज़

यह इस मुकाबले का सबसे दिलचस्प पहलू है कि ब्रे वायट को यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड नहीं करना है, जिससे द मिज़ के जीतने की संभावनाएं और भी बढ़ चुकी हैं। ब्रे वायट के किरदार के पास फिलहाल खोने के लिए कुछ नहीं है वहीँ अगर द फीन्ड इस मैच में शामिल होते तो स्थिति कुछ अलग हो सकती थी।

अब ना तो द फीन्ड का यूनिवर्सल टाइटल ही दांव पर लगा है और ना ही अनडिफेटेड स्ट्रीक, इसलिए WWE के पास यह बेहतरीन मौका है कि वो द मिज़ को बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में बड़ा पुश दे सकें।

वहीँ यह भी सोचने वाली बात होगी कि क्या आने वाले समय में ब्रे वायट की हार का बदला लेने के लिए द फीन्ड सामने आएंगे, खैर यह स्थिति तो आने वाले कुछ सप्ताह में ही साफ हो पाएगी ।

यह भी पढ़ें: WWE ने 4 बड़े सुपरस्टार्स को कंपनी से बाहर निकाला

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now