Create

WWE के 5 बड़े दुश्मन जो असल जिंदगी में सबसे अच्छे दोस्त हैं

ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर
ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर
reaction-emoji
Neeraj sharma

प्रो रेसलिंग की दुनिया दूसरे खेलों से काफी अलग है क्योंकि जिस तरह MMA और बॉक्सिंग में कोई फाइटर रिंग में उतरने के बाद केवल अपने प्रतिद्वंदी को हराने के बारे में ही सोचता है। वहीं प्रो रेसलिंग में दोनों रेसलर्स को मिलजुल कर फैंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना होता है।

रेसलिंग फैंस किसी फाइट से ज्यादा स्टोरीलाइन में दिलचस्पी ढूँढते हैं। बहुत बार ऐसा भी देखा गया है कि रिंग में रेसलर्स ने धमाकेदार फाइट लड़ी हो जिससे लोगों के मन में यह भावना पैदा होने लगती है कि ये दोनों वाकई में दुश्मन हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी रहे हैं जिनके ऑन-स्क्रीन संबंध अलग और ऑफ-स्क्रीन संबंध अलग होते हैं।

हम ऐसे ही 5 डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो ऑन-स्क्रीन तो एक-दूसरे के दुश्मन प्रतीत होते हैं लेकिन असल जिंदगी में वो काफी अच्छे दोस्त हैं।

यह भी पढ़ें: सुपरस्टार लाना के बारे में 5 चीजें जो आपको जरुर जाननी चाहिए

# लेसी इवांस और नटालिया

एक ही फ्यूड ने लेसी इवांस और नटालिया को अच्छा दोस्त बना दिया है
एक ही फ्यूड ने लेसी इवांस और नटालिया को अच्छा दोस्त बना दिया है

लेसी इवांस और नटालिया कई बार रिंग में एक-दूसरे का सामना कर चुकी हैं, जिनमें सऊदी अरब में हुआ ऐतिहासिक मैच सबसे खास रहा। क्राउन ज्वेल में इनकी भिड़ंत हुई और एक अच्छी फाइट के बाद नटालिया को जीत मिली थी।

हालांकि, इनके बीच दुश्मनी ज्यादा समय तक जारी नहीं रह सकी लेकिन इस फ्यूड में उन्होंने काफी अच्छे मुकाबले भी लड़े थे। इसी फ्यूड के दौरान इवांस और नटालिया के बीच दोस्ती काफी गहरी हो गई है और ऐसा भी कहा गया है कि इवांस को इस पूर्व WWE डीवाज़ चैंपियन से काफी चीजें सीखने को मिली हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# टॉमैसो सिएम्पा और जॉनी गार्गानो

जॉनी गार्गानो और टॉमैसो सिएम्पा
जॉनी गार्गानो और टॉमैसो सिएम्पा

टॉमैसो सिएम्पा और जॉनी गार्गानो की NXT में एंट्री DIY टैग टीम के रूप में हुई थी लेकिन एक लंबे सफर के बाद इन्हें अलग कर दिया गया। जब सिएम्पा द्वारा गार्गानो पर अटैक के बाद इनके बीच NXT की सबसे धमाकेदार फ्यूड्स में से एक ने जन्म लिया, जो 1 साल से भी ज्यादा समय तक जारी रही।

इस दौरान ये दोनों कई बार टेकओवर इवेंट्स के मेन इवेंट्स का भी हिस्सा रहे लेकिन साल 2018 के अंत में इनके बीच दुश्मनी को समाप्त कर दिया गया।

ऑन-स्क्रीन चाहे इनके बीच दुश्मनी कितनी गहरी क्यों ना रही हो लेकिन ऑफ-स्क्रीन ये काफी अच्छे दोस्त हैं। इनकी दोस्ती का एक उदाहरण यह भी रहा कि टैग टीम रहते ये दोनों रहने के लिए एक ही रूम शेयर किया करते थे।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े नाम जो WWE से बर्खास्त होने से बाल-बाल बचे

# जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन

जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं
जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं

जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन अपने दौर के सबसे बड़े WWE सुपरस्टार्स में से रहे हैं और आज वो रेसलिंग यूनिवर्स के सबसे लोकप्रिय रेसलर्स में गिने जाते हैं। जिस समय जॉन WWE के मुख्य बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे, उसी समय ऑर्टन कंपनी के मुख्य हील सुपरस्टार हुआ करते थे।

अपने करियर में ये दोनों ढ़ेरों बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं लेकिन इसके बावजूद फैंस इन्हें दुश्मनों के रूप में देखना काफी पसंद करते आए हैं। ऑर्टन ने तो यहाँ तक कि सीना के पिता को जोरदार पंट किक भी लगाई थी।

खैर, रिंग से बाहर की दुनिया पर नजर डालें तो बैकस्टेज कई बार रैंडी ऑर्टन की बेटी जॉन सीना को अंकल बुलाती नजर आई हैं।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में जॉन सीना को हरा चुके हैं

# ट्रिश स्ट्रेटस और लीटा

ट्रिश स्ट्रेटस और लिटा
ट्रिश स्ट्रेटस और लिटा

आज के WWE फैंस ने ट्रिश स्ट्रेटस और लीटा को एक दोस्त के रूप में ज्यादा देखा है लेकिन सालों पहले चीजें इससे पूरी तरह उलट हुआ करती थीं। एक तरफ लिटा अपने करियर में अधिकांश समय पर हील सुपरस्टार की भूमिका निभाती आई हैं, वहीं ट्रिश बेबीफेस हुआ करती थीं और इस दौरान ट्रिश 7 बार की विमेंस चैंपियन भी बनीं।

ट्रिश ने लीटा के साथ अपना आखिरी सिंगल्स मैच अनफॉरगिवन 2006 में लड़ा, जो उनके होम-टाउन यानी टोरंटो में आयोजित हुआ था। इस विमेंस चैंपियनशिप मुकाबले में ट्रिश ने लीटा को सबमिशन के जरिए हराया था।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में अंडरटेकर को हरा चुके हैं

# अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर
ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर

ब्रॉक लैसनर वही सुपरस्टार हैं जिन्होंने रेसलमेनिया 30 में अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक का अंत किया था। इन्हें ऑन-स्क्रीन आज भी एक-दूसरे का दुश्मन ही माना जाता है लेकिन यह सच नहीं है।

रेसलिंग फैंस को तब अपनी आँखों पर विश्वास नहीं हुआ था जब साल 2018 में सऊदी अरब में एक डिनर पार्टी के दौरान ये दोनों एक-दूसरे के बराबर बैठे थे। इससे एक बात तो साफ पता चल रही थी कि ऑन-स्क्रीन चाहे ये दोनों कितने भी बड़े दुश्मन क्यों ना रहे हों लेकिन रिंग से बाहर की दुनिया में ये दोनों काफी अच्छे दोस्त बन चुके हैं।

Edited by विजय शर्मा
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...