5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ फैंस होते जा रहे हैं

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

डब्लू डब्लू ई (WWE) एक ऐसी जगह है जहां हर किसी को टॉप पर पहुंचने का मौका नहीं मिल पाता। यानी कुछ रेसलिंग यूनिवर्स के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार बन जाते हैं तो कुछ का करियर एक ही जगह अटक कर रह जाता है।

इस स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट की दुनिया में कोई बेबीफेस रेसलर होता है तो कोई हील। हर बेबीफेस के करियर में एक ऐसा समय आता है जब फैंस उन्हें नापसंद करने लगते हैं या फिर उनके खिलाफ होकर बू करने लगते हैं, इस आर्टिकल में हम इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं।

साल 2019 समाप्त होने को है और इसी बीच कुछ ऐसे WWE सुपरस्टार्स हैं जो अब फैंस से खुद को कनेक्ट नहीं कर पा रहे हैं या फिर यूं कहें कि रेसलिंग प्रशंसक उनके खिलाफ होते जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 3 सबसे बड़े धोखे जो सर्वाइवर सीरीज में देखने को मिल सकते हैं

# ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

साल 2015 में मेन रोस्टर में डेब्यू करने वाले ब्रॉन स्ट्रोमैन कई बार यूनिवर्सल टाइटल के करीब आए लेकिन कभी उस टाइटल को हासिल नहीं कर पाए हैं। पिछले कुछ सालों में उन्होंने ना केवल भारी भरकम ट्रक को पलटाया है बल्कि बिग शो के साथ मिलकर रिंग को भी तोड़ा है। ये सभी चीजें दर्शा रही थीं कि मार्क हेनरी और बिग शो की जिम्मेदारी अब स्ट्रोमैन संभालने वाले हैं।

इस बीच उन्होंने कई बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट के लिए चुनौती भी पेश की मगर हर बार वो WWE की खराब बुकिंग का शिकार हो रहे थे।

असल में बैकस्टेज हुई कुछ घटनाओं ने उनका पूरा करियर ही बदल दिया है। हालांकि इसके बाद भी वो कुछ अच्छी स्टोरीलाइंस का हिस्सा रहे मगर अब इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि फैंस उनके खिलाफ आ खड़े हुए हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# द मिज

द मिज
द मिज

द मिज अपने करियर में अधिकांश समय पर एक हील सुपरस्टार की भूमिका निभाते आए हैं लेकिन कभी भी वो खुद को कंपनी का सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार नहीं बना पाए। साल 2019 में उनके लिए चीजें बदलीं जब WWE ने उन्हें बेबीफेस टर्न देने का फैसला लिया।

असल में मिज के बेबीफेस टर्न का सबसे ज्यादा फायदा हील शेन मैकमैहन को पहुंच रहा था। खैर पूरे करियर में विलन किरदार निभाने वाले मिज के लिए बेबीफेस टर्न लेना भी एक बड़ी चुनौती थी फिर चाहे वो इसमें सफल होते या विफल, यह बाद की बात थी।

खैर अब शेन मैकमैहन के WWE से बाहर जाने के बाद मिज के पास कोई स्टोरीलाइन नहीं है जिससे फैंस उन्हें अपने हीरो के रूप में शायद ही देखना चाहते हैं। यह मिज के साथ पहली बार नहीं हो रहा है बल्कि पहले भी वो इसी तरह की परिस्थितियों का शिकार बन चुके हैं।

यह भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिनकी सर्वाइवर सीरीज में क्लीन तरीके से हार नहीं होनी चाहिए

# बैकी लिंच

बैकी लिंच
बैकी लिंच

रेसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में शार्लेट और रोंडा राउजी पर जीत हासिल कर उन्होंने इतिहास रच दिया था। अब रेसलमेनिया 35 करीब 7 महीने पुरानी बात हो चली है लेकिन बीते 7 महीनों से बैकी का ही चैंपियन बने रहना उनके प्रति फैंस की दिलचस्पी को धीरे-धीरे समाप्त कर रहा है।

हालांकि अबी भी जब वो एंट्री लेती हैं क्राउड द्वारा उन्हें अच्छा ही रिस्पांस मिलता है लेकिन सारी चीजें अच्छी स्टोरीलाइन ना होने पर आकर अटक जाती हैं। सबसे खराब बात तो यह है कि WWE यूनिवर्स अब एक ऐसे रेसलर की तलाश कर रहा है जो बैकी को हराकर नई रॉ विमेंस चैंपियन बने।

अगर WWE उन्हें रेसलमेनिया 36 तक चैंपियन बनाए रखने के बारे में सोच रही है तो इससे बैकी का करियर और भी ढलान का रुख कर लेगा, जिससे उभर पाना उनके लिए बेहद मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें: 4 चीजें जो सर्वाइवर सीरीज में नहीं होनी चाहिए

# लाना

लाना
लाना

एक ऐसा भी समय था जब लाना विमेंस डिवीजन की सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक हुआ करती थीं लेकिन अब परिस्थितियां पूरी तरह पलट चुकी हैं। जब वो रूसी अंदाज में प्रोमो दिया करती थीं तो फैंस भी उनके प्रति दिलचस्पी दिखा रहे थे लेकिन अब अमेरिकी अंदाज उन्हें बिल्कुल भी सूट नहीं कर रहा है।

उनका किरदार ही ऐसा है कि फैंस खुद को उनसे रिलेट नहीं कर पा रहे हैं। वहीं बॉबी लैश्ले और रुसेव के साथ स्टोरीलाइन का लाना को क्या फायदा पहुंचेगा, यह रणनीति समझ से परे है। यह पूरी फ्यूड ही विवाद का विषय बनी हुई है फिर भी WWE इसे जारी रखना चाहती है तो जाहिर तौर पर इसका अंत धमाकेदार अंदाज में ही होना है।

अब सारी चीजें वहीं आकर रुक सी गई हैं कि जहां वो रुसेव और बॉबी लैश्ले के बीच दुश्मनी को बढ़ा तो रही हैं लेकिन इससे उनका फायदा क्या होगा।

यह भी पढ़ें: WWE के 5 कपल जिनके बारे में फैंस को आज तक नहीं पता

# सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

जब रेसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल टाइटल पर कब्ज़ा जमाया तो रेसलिंग यूनिवर्स इस सुपरस्टार को एक अलग नजरिए से देखने लगे थे। मगर उनका यह स्वर्णिम सफर ज्यादा समय तक जारी नहीं रह सका है।

इस बीच उन्हें ब्रॉन स्ट्रोमैन और बैरन कॉर्बिन के साथ फ्यूड का भी हिस्सा बनाया गया लेकिन वो ज्यादा सफल साबित नहीं हुईं। अब द फीन्ड नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए हैं इसलिए अब रॉलिंस के पास खुद को साबित करने के लिए कोई बड़ी और अच्छी स्टोरीलाइन भी मौजूद नहीं है।

अब द आर्किटेक्ट ऐसी स्थिति में आ फंसे हैं जब ना तो उनके पास यूनिवर्सल टाइटल ही मौजूद है और ना ही फैंस का साथ। यही सबसे बड़ा कारण है कि उनके हील टर्न लेने की मांग अब दिन बी दिन तूल पकड़ती जा रही है।

यह भी पढ़ें: रेसलिंग से जुड़ी 10 बड़ी हस्तियां जिनकी साल 2019 में मौत हुई