Create

5 सुपरस्टार्स जिनकी Survivor Series 2019 में क्लीन तरीके से हार नहीं होनी चाहिए

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

सर्वाइवर सीरीज पीपीवी साल के सबसे बड़े डब्लू डब्लू ई (WWE) इवेंट्स में से एक है और पिछले 3 दशकों से भी ज्यादा समय से WWE इसके जरिए फैंस का मनोरंजन करती आ रही है। इस साल की सर्वाइवर सीरीज कई मायनों में खास है क्योंकि ऐसा पहली बार हो रहा है जब कंपनी की तीनों ब्रांड्स एक-दूसरे से भिड़ने को तैयार हैं।

ट्रिपल एच अपनी NXT टीम के साथ मिलकर लगातार रॉ और स्मैकडाउन के सामने मुसीबत खड़ी कर रहे हैं। उन्होंने दर्शा दिया है कि सर्वाइवर सीरीज का 33वां संस्करण अपने आप में एक ऐतिहासिक इवेंट बनने वाला है।

एक तरफ सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस क्रमशः रॉ और स्मैकडाउन टीमों के मुख्य सुपरस्टार्स हैं जिन्हें संभव ही फैंस जीतते हुए देखना चाहते हैं। लेकिन इनके अलावा भी बहुत से ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें अगर क्लीन तरीके से हार मिली तो वो इससे उबर नहीं पाएंगे।

यह भी पढ़ें: 3 बड़े कारण जिनके आधार पर सर्वाइवर सीरीज में रे मिस्टीरियो को चैंपियन बनना चाहिए

# बेली

बेली
बेली

सर्वाइवर सीरीज में मौजूदा समय की तीन सबसे टैलेंटेड विमेंस रेसलर्स रिंग में एक-दूसरे का सामना करने वाली हैं। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि शायना बैजलर के आने से इस पूरी चैंपियंस बनाम चैंपियंस स्टोरीलाइन के प्रति फैंस की दिलचस्पी दोगुनी हो गई है।

हालांकि तीनों के पास टैलेंट की भरमार है लेकिन बेली ने कुछ समय पहले ही हील टर्न लिया है, अब अगर उन्हें हार मिली तो शायद इससे उभर पाना उनके लिए बहुत मुश्किल होगा।

youtube-cover

संभावनाएं अत्यधिक हैं कि मैच के शुरुआती चरण में बैकी और बेली साथ मिलकर शायना पर अटैक कर सकती हैं। क्योंकि मौजूदा NXT विमेंस चैंपियन अपनी दोनों प्रतिद्वंदियों पर लगातार हमला करती आ रही हैं। अगर बेली को इस मैच में हार भी मिली तो विंस मैकमैहन को यह ध्यान में रखना होगा कि यह हार पिन के जरिए या क्लीन हार ना हो।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# किंग कॉर्बिन

किंग कॉर्बिन
किंग कॉर्बिन

किंग कॉर्बिन को अधिकतर रेसलिंग फैंस नापसंद ही करते हैं इसलिए शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जो उन्हें जीतते देखना चाहता है। लेकिन आपको याद दिला दें कि किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट में कॉर्बिन ने कई बार बेहतरीन मुकाबले लड़कर खुद को एक अच्छा फाइटर साबित किया था।

जिस तरह का उन्हें फिलहाल रिस्पांस मिल रहा है वह उनके हील कैरेक्टर को और भी मजबूती दे रहा है। खास बात यह है कि कॉर्बिन टीम स्मैकडाउन में अकेले हील सुपरस्टार हैं और यही चीज उन्हें अपने पार्टनर्स से अलग और खास साबित कर रही है।

youtube-cover

सोचिए अगर कॉर्बिन खुद ही अपनी टीम की हार की वजह बनते हैं(खासकर रोमन रेंस पर हमला करते हुए) तो क्राउड से उन्हें और भी तगड़ा रिस्पांस मिल सकता है। इससे उनका विलन किरदार और भी नई ऊंचाइयों को छू सकने में सक्षम होगा।

यह भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे सीएम पंक की WWE रिंग में वापसी हो सकती है

# द वाइकिंग रेडर्स

द वाइकिंग रेडर्स
द वाइकिंग रेडर्स

एक तरफ WWE की ओर से टैग टीम डिवीजन को कोई खास पुश नहीं मिल पाया है लेकिन इसी बीच द वाइकिंग रेडर्स का उभरकर सामने आना बेहद सराहनीय है। मौजूदा रॉ टैग टीम चैंपियन टीम को सर्वाइवर सीरीज में द अनडिसप्यूटेड एरा(NXT) और द न्यू डे(स्मैकडाउन) का सामना करना है।

ऐसा भी संभव था कि द न्यू डे की जगह द रिवाइवल इस मुकाबले का हिस्सा बने क्योंकि इस हफ्ते स्मैकडाउन में इन दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ। लेकिन मैच खत्म होने से पहले ही अनडिसप्यूटेड एरा के हमले के कारण मुकाबला डिसक्वालिफिकेशन के रूप में खत्म हुआ।

youtube-cover

जिस तरह यह स्टोरीलाइन अभी तक NXT के पक्ष में जाती दिख रही है, उसे देखकर तो ऐसा ही लगता है कि रॉ और स्मैकडाउन के लिए इस मैच को जीतना काफी मुश्किल वाला काम होगा।

यह भी पढ़ें: इन 4 कारणों से सर्वाइवर सीरीज में ब्रॉक लैसनर की हार नहीं होनी चाहिए

# ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने जब से WWE में वापसी की है तभी से बड़े मैचों में उन्हें हार का ही सामना करना पड़ रहा है। चाहे अभी तक इस पूर्व NXT चैंपियन का सफर संघर्ष भरा रहा है लेकिन उन्हें नजरअंदाज करने की रणनीति भी सही नहीं है।

पिछले साल भी मैकइंटायर ने टीम रॉ को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था और इस बार भी उन्हें रेड ब्रांड के लिए ही फाइट करनी है। पिछले एक साल में इस स्कॉटिश स्टार को ज्यादा कुछ हासिल नहीं हुआ है इसलिए उनके लिए 2018 और 2019 की सर्वाइवर सीरीज एक समान हैं।

youtube-cover

अब अगर WWE को नए सुपरस्टार्स को टॉप पर पहुंचाना है तो ड्रू मैकइंटायर को जाहिर तौर पर पिन होने से बचाना होगा। क्योंकि यहां मिली हार से उनके लिए उभर पाना बेहद मुश्किल हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: भारतीय मूल के रेसलर ने बतौर चैंपियन बनाया बड़ा रिकॉर्ड

# द फीन्ड

द फीन्ड
द फीन्ड

द फीन्ड कुछ सप्ताह पहले ही अपने करियर में पहली बार WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने हैं और वैसे भी उनका विलन कैरेक्टर चरम पर है इसलिए हार की संभावनाएं बेहद कम ही प्रतीत हो रही हैं। अब सर्वाइवर सीरीज में उनके सामने डेनियल ब्रायन हैं इसलिए फाइट का स्तर कितना ऊंचा रहने वाला है, इसका अंदाजा लगाना कोई मुश्किल काम नहीं है।

रॉयल रंबल 2014 के ब्रायन और ब्रे वायट के बीच हुए उस धमाकेदार मुकाबले को आज भी फैंस भुला नहीं पाए हैं। असल में वायट उन सुपरस्टार्स को निशाना बना रहे हैं जिनके साथ वो पहले भी दुश्मनी मोल ले चुके हैं।

youtube-cover

खैर द फीन्ड फिलहाल अपने करियर के चरम पर हैं और यही सबसे बड़ा कारण है कि उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बनने के एक महीने के अंदर ही क्लीन तरीके से हार तो बिल्कुल नहीं मिलनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: साल 2019 में हुई 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स की वापसी जिनके बारे में किसी ने नहीं सोचा था

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment