Create
Notifications

5 तरीके जिनसे सीएम पंक की WWE रिंग में वापसी हो सकती है

सीएम पंक
सीएम पंक
Neeraj sharma

डब्लू डब्लू ई (WWE) एक ऐसी जगह है जहाँ किसी चीज की भविष्यवाणी नहीं की जा सकती। साल दर साल कुछ ना कुछ चौंकाने वाली चीजें होती रही हैं और अब यही बात पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक पर भी लागू हो रही है।

मॉडर्न एरा के सबसे पसंदीदा रेसलर सीएम पंक ने हाल ही में WWE बैकस्टेज शो में एंट्री लेकर सभी को चौंका दिया है और अब अगले सप्ताह से वो शो में रैने यंग और बुकर टी को जॉइन करने वाले हैं।

अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या उनका इन रिंग रिटर्न भी जल्द ही होने वाला है क्योंकि पंक ने FOX के साथ डील साइन की है WWE के साथ नहीं। इसलिए उनके इन रिंग रिटर्न को अभी पूरी तरह हरी झंडी नहीं मिली है। इस आर्टिकल में हम उन 5 तरीकों पर चर्चा करने वाले हैं जिन्हें ध्यान में रखते हुए सीएम पंक की रिंग में वापसी हो सकती है।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में सीएम पंक को हरा चुके हैं

# WWE बैकस्टेज से ही किसी सुपरस्टार के साथ फ्यूड की शुरुआत होगी

सीएम पंक की WWE बैकस्टेज शो में एंट्री
सीएम पंक की WWE बैकस्टेज शो में एंट्री

Sportskeeda की एक हालिया रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि विंस मैकमैहन को पंक से कोई दिक्कत नहीं है इसलिए उनके इन रिंग रिटर्न की उम्मीदें तो चरम पर हैं। WWE द्वारा यूट्यूब पर साझा की गई वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि WWE बैकस्टेज शो में बुकर टी और रैने यंग के अलावा समोआ जो और एडम कोल भी मौजूद हैं।

ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि समोआ जो और एडम कोल में से किसी एक के साथ वो फ्यूड में शामिल हो सकते हैं। यानी WWE बैकस्टेज शो से ही इस दुश्मनी की शुरुआत होने की संभावनाएं अब बढ़ने लगी हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# सर्वाइवर सीरीज में NXT की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं

सर्वाइवर सीरीज में होंगी WWE की तीनों ब्रांड्स आमने-सामने
सर्वाइवर सीरीज में होंगी WWE की तीनों ब्रांड्स आमने-सामने

इस बार सर्वाइवर सीरीज में रॉ और स्मैकडाउन ही नहीं बल्कि NXT भी चुनौती पेश कर रही है। NXT के आने से आगामी पे-पर-व्यू की वैल्यू बढ़ गई है और यहीं रॉ, स्मैकडाउन और NXT ब्रांड्स के बीच 5-ऑन-5 सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन मैच लड़ा जाएगा।

अगर इस भिड़ंत में NXT को जीत भी मिली तो यह तो साफ है कि उन्हें रॉ और स्मैकडाउन पर क्लीन जीत किसी हालत में नहीं मिलने वाली। इसलिए उन्हें इस जीत के लिए बाहरी मदद मिल सकती है और इस मदद का नाम सीएम पंक भी हो सकता है।

सर्वाइवर सीरीज के इतिहास में काफी लैजेंड सुपरस्टार्स का रिटर्न हुआ है इसलिए पंक की वापसी की उम्मीद करना कोई गलत बात नहीं है। इस जीत से फैंस NXT को और भी गंभीर रूप से देखने लगेंगे।

यह भी पढ़ें: 5 कारण जिनके आधार पर सीएम पंक ने WWE बैकस्टेज शो में दस्तक दी है

# ब्रॉक लैसनर के खिलाफ पाइपबॉम्ब पेश कर सकते हैं

सीएम पंक vs ब्रॉक लैसनर
सीएम पंक vs ब्रॉक लैसनर

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि जितने समय भी सीएम पंक WWE के साथ रहे, वो पूरे रोस्टर के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक थे। मगर उन्हें उनकी किसी फाइट से ज्यादा अपने पाइपबॉम्ब प्रोमो के लिए जाना जाता है।

फैंस को रिझाने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है कि वो एक और पाइपबॉम्ब पेश करें। यदि आपको पंक और पॉल हेमन के बीच वह स्टोरीलाइन याद हो तो उसे कभी अंतिम रूप नहीं मिल सका था।

समरस्लैम 2013 में मिली लैसनर के खिलाफ हार को ध्यान में रखते हुए इस बार वो ब्रॉक लैसनर के खिलाफ पाइपबॉम्ब पेश कर सकते हैं। यह तो तय है कि अगर पंक की वापसी होगी तो धमाकेदार अंदाज में होगी। यह भी सच है कि पंक अब उस तरह का प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं होंगे जिस तरह वो 5 साल पहले हुआ करते थे लेकिन सोचिए जिस तरह का चैंट उन्हें मिलेगा वह अपने आप में एक आइकॉनिक मोमेंट होगा।

यह भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार जिन्हें आज तक लाइव टेलीविजन पर जीत नसीब नहीं हुई

# रॉयल रंबल मैच में सरप्राइज एंट्री

रॉयल रंबल 2014
रॉयल रंबल 2014

सीएम पंक से पहले यदि हम एजे स्टाइल्स के बारे में बात करें जिन्होंने 2016 रॉयल रंबल मैच में सरप्राइज एंट्री लेकर सभी को चौंका दिया था। अधिकतर फैंस ऐसे थे जिन्हें अपनी आँखों पर विश्वास नहीं हो पा रहा था कि स्टाइल्स ने असल में WWE में एंट्री की है।

अब पंक की बात करें तो उनके WWE छोड़ने के 5 साल बाद भी शोज़ में सीएम पंक! सीएम पंक! चैंट सुनना कोई नई बात नहीं है। उनके फैंस अच्छी तरह जानते हैं कि WWE में रॉयल रंबल मैच ही उनका आखिरी मैच था।

अब अगर उनकी वापसी भी रॉयल रंबल मैच में ही हुई तो संभावनाएं अत्यधिक होंगी कि जीत भी उन्हीं की होगी। इससे आखिरकार उनका रेसलमेनिया मेन इवेंट में फाइट करने का सपना भी पूरा हो सकेगा।

यह भी पढ़ें: WWE में रोमन रेंस के 5 सबसे बड़े और खतरनाक दुश्मन

# एक बार फिर सीएम पंक और विंस मैकमैहन आमने-सामने

सीएम पंक और विंस मैकमैहन
सीएम पंक और विंस मैकमैहन

WWE इतिहास के सबसे बड़े हील कैरेक्टर्स की बात करें तो आज भी विंस मैकमैहन का नाम इस लिस्ट में टॉप पर लिया जाता है। सालों पहले जब विंस और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के बीच फ्यूड चली तो उस समय कंपनी की लोकप्रियता चरम पर थी और विंस को करोड़ों का मुनाफा भी हो रहा था।

स्टीव ऑस्टिन की तुलना कभी-कभी सीएम पंक से भी की जाती है, अगर बराबर नहीं तो पिछले 2 दशक में अगर स्टीव ऑस्टिन के सबसे करीब कोई पहुँच पाया है तो वो पंक ही हैं। शायद विंस भी इस बात से वाकिफ हैं कि उनका इस स्टोरीलाइन में शामिल होना कंपनी को कितना फायदा पहुँचा सकता है।

कोई माने या ना माने, यह सच्चाई है कि पंक फिलहाल WWE को इस खराब दौर से बाहर निकालने में कितनी बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 चीजें जो एरिक रोवन के पिंजरे के अंदर हो सकती हैं

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...