Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE में वापसी के बाद अधिक सफलता मिली

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 27 Sep 2020
टॉप 5 / टॉप 10

अक्सर कोई सुपरस्टार WWE छोड़ने का फैसला लता है तो उसके पीछे 3 वजह होती हैं। कभी सुपरस्टार्स खुद को मिलने वाली स्टोरीलाइंस से नाखुश होकर कंपनी छोड़ने का निर्णय लेते हैं, कुछ अन्य कंपनियों में काम करने के इच्छुक होते हैं तो कुछ को WWE खुद रिलीज़ करने का फैसला लेती है।

कुछ सुपरस्टार्स एक बार WWE से जाने के बाद यहां कभी वापस नहीं आते, तो कुछ कई साल के अंतराल के बाद वापसी करते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जिन्हें WWE में वापसी के बाद अधिक सफलता प्राप्त हुई थी।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर कभी नहीं हरा पाए और 3 जिनके खिलाफ हमेशा जीत मिली

मैट हार्डी WWE में वापसी कर बने सिंगल्स चैंपियन

एक समय था जब द हार्डी बॉयज WWE की टॉप टैग टीमों में से एक हुआ करती थी। 90 के दशक के अंतिम सालों में और 2000 के दशक के शुरुआती सालों में द हार्डी बॉयज़ 3 बार WWE वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन बने थे।

साल 2005 में मैट हार्डी को WWE ने रिलीज़ करने का फैसला लिया था। कुछ ही महीनों बाद एक बार फिर उनकी वापसी हुई और इस बार वो एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आए। इस सिंगल्स पुश के दौरान वो यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन, ECW चैंपियन और वर्ल्ड चैंपियन भी बने थे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो बाद में कमेंटेटर बन गए

एडी गुरेरो

एडी गुरेरो ने साल 2000 में अपना WWE डेब्यू किया था, लेकिन एक साल बाद उन्हें असल जिंदगी में शराब का सेवन कर गाड़ी चलाते पकड़ा गया। यही कारण रहा कि कंपनी ने उन्हें रिलीज़ करने का फैसला लिया था।

खैर 2002 में उनकी WWE में वापसी हुई और कुछ समय बाद ही वो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने और यहां तक कि 15-मैन रंबल मैच जीतकर वर्ल्ड टाइटल शॉट भी हासिल किया था। इसी समय वो ब्रॉक लैसनर को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE वर्ल्ड चैंपियन भी बने थे।

ये भी पढ़ें: 9 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो क्रिकेट के खेल में अपना हाथ आजमा चुके हैं

1 / 3 NEXT
Published 27 Sep 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now