Create

5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से रिलीज होने के बावजूद दूसरी कंपनी में जबरदस्त सफलता मिल सकती है

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE ने पिछले कुछ सालों में कई सारे सुपरस्टार्स को रिलीज किया है। पिछले साल ढेरों सुपरस्टार्स को रिलीज किया गया था। WrestleMania 37 के बाद भी कुछ रेसलर्स रिलीज हुए थे। अब हाल ही में खबर सामने आई कि WWE ने ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman), एलिस्टर ब्लैक (Aleister Black), मर्फी (Murphy), रूबी रायट (Ruby Riott), लाना (Lana) और सैंटना गैरेट (Santana Garrett) को रिलीज करने का निर्णय लिया।

सुपरस्टार्स के हाथ से उनकी नौकरी जाना काफी ज्यादा खराब चीज़ मानी जाएगी। WWE से रिलीज होने के बाद सुपरस्टार्स का रेसलिंग करियर पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता है। दरअसल, रेसलर्स किसी अन्य कंपनी में जाकर भी नाम कमा सकते हैं। पिछले कुछ सालों में कई सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें WWE से रिलीज होने के बावजूद अन्य जगहों पर जबरदस्त सफलता मिली।

ये भी पढ़ें:- WWE ने 6 दिग्गजों को कंपनी से निकाल कर मचाया बवाल, खबर सुनने के बाद बैकस्टेज सुपरस्टार्स की हालत हुई खराब

WWE ने पहले भी कई सुपरस्टार्स को रिलीज किया है और उन्होंने अन्य जगह जाकर सफल हासिल की। ऐसे में इन रिलीज किये गए सुपरस्टार्स को दूसरे प्रमोशन में जाकर फायदा जरूर मिल सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम रिलीज किये गए 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें जबरदस्त सफलता मिल सकती है।

5- पूर्व WWE सुपरस्टार बडी मर्फी

बडी मर्फी काफी टैलेंटेड सुपरस्टार थे और वो अपनी रेसलिंग स्किल्स के लिए मुख्य रूप से फेमस थे। वो काफी समय तक सैथ रॉलिंस के साथ दिखाई दिए थे। इस दौरान वो Raw टैग टीम टाइटल्स पर कब्जा करने में भी सफल रहे थे। सैथ से अलग होने के बाद उनका फेस टर्न हो गया था। लग रहा था कि मर्फी को बड़ा पुश दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- WWE से अचानक निकाले गए ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत 6 रेसलर्स को लेकर सुपरस्टार्स का टूटा दिल, भावुक प्रतिक्रियाएं आई सामने

इसके बावजूद वो अचानक से WWE के टेलीविजन से दूर हो गए। उन्होंने अपने टैलेंट का प्रदर्शन सही मायने में 205 लाइव पर किया था। इंडिपेंडेंट रेसलिंग सिन में मैचों पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है। ऐसे में मर्फी को AEW या NJPW (New Japan Pro Wrestling) में काम करने से जबरदस्त फायदा होगा।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन का रिलीज होना सही मायने में बड़ा शॉक था। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि WWE अपने सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक ब्रॉन स्ट्रोमैन को रिलीज करने का निर्णय लेगा। दरअसल, इस दिग्गज ने WWE में रहते हुए काफी सफलता हासिल की थी। उन्होंने WrestleMania 36 में गोल्डबर्ग को हराया था और यूनिवर्सल टाइटल पर कब्जा किया था।

ब्रॉन स्ट्रोमैन को WWE से रिलीज किये जाने से ज्यादा नुकसान नहीं होगा। दरअसल, वो रेसलिंग जगत में पहले ही अपना काफी नाम बना चुके हैं। ऐसे में वो अब जिस भी कंपनी में कदम रखेंगे, वो वहां के टॉप स्टार बन जाएंगे। स्ट्रोमैन आसानी से Impact Wrestling या AEW में जाकर वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं।

3- रूबी रायट

रूबी रायट को रिलीज करके WWE ने कई प्रशंसकों को निराश किया है। इसके बावजूद रूबी के लिए WWE से रिलीज होना एक फायदेमंद चीज़ रह सकती है। रायट के पास जबरदस्त टैलेंट है और वो रिंग में हमेशा ही अच्छे मैच देने के लिए फेमस थीं। इसके साथ ही वो माइक पर भी अन्य विमेंस सुपरस्टार्स से काफी बेहतर थीं।

इसके बावजूद WWE उन्हें खराब तरीके से बुक कर रहा था। अब रिलीज होने के बाद रायट के लिए सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में सफलता हासिल करने के चांस बढ़ चुके हैं। WWE में काम करने की वजह से उनके ढेरों फैंस बन चुके हैं। इस वजह से अब अगर वो जिस भी प्रमोशन के विमेंस डिवीजन में कदम रखेंगी, उन्हें वहां सफलता मिलेगी।

2- एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक को रिलीज करने का निर्णय भी काफी शॉकिंग रहा है। ब्लैक ने कुछ हफ्ते पहले ही SmackDown में वापसी करते हुए बिग ई पर हमला किया था। इसके अलावा उन्होंने अपने कैरेक्टर में बदलाव किया था। लग रहा था कि अब वो जरूर ही टॉप स्टार बनने में सफल रहेंगे। उनकी पत्नी जेलिना वेगा की भी WWE में वापसी की खबरें सामने आ रही थी।

इसके बावजूद WWE ने दिग्गज को रिलीज कर दिया। एलिस्टर ब्लैक WWE में वर्ल्ड टाइटल जीतने लायक सुपरस्टार थे। इसके बावजूद उन्हें कभी भी सही तरह से पुश नहीं दिया गया। खैर, अब वो ऑल एलीट रेसलिंग में जाकर शानदार काम कर सकते हैं। वो अपने जबरदस्त कैरेक्टर की मदद से टॉप पर पहुंच सकते हैं।

1- लाना

लाना को WWE ने रिलीज कर दिया है। वो काफी सालों से WWE में काम कर रही थीं। लाना ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मैनेजर की थी। बाद में वो एक प्रोफेशनल रेसलर बन गई और उन्होंने अपनी रेसलिंग स्किल्स में सुधार किया था। पिछले साल उनके पति रुसेव (मिरो) को WWE ने रिलीज कर दिया था।

इसके बाद से लाना एक टैग टीम सुपरस्टार के रूप में काम कर रही थीं। WWE उन्हें सही तरह से पुश नहीं दे रहा था। अब लाना के पास AEW में जाने का मौका होगा। वो अपने पति मिरो की मैनेजर के रूप में काम कर सकती हैं। इसके अलावा लाना के आने से AEW के विमेंस डिवीजन में भी सुधार होगा।

ये भी पढ़ें:- 4 कारण क्यों ब्रॉन स्ट्रोमैन को WWE से निकालना एक गलत निर्णय था

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...