Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो Money in the Bank लैडर मैचों में चौंकाने वाली एंट्री ले सकते हैं

डेनियल ब्रायन और कीथ ली
डेनियल ब्रायन और कीथ ली
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE मनी इन द बैंक (Money in the Bank) 2021 पीपीवी अब कुछ ही हफ्ते दूर रह गया है, जिसका स्टोरीलाइन बिल्ड-अप हफ्ते दर हफ्ते दिलचस्प होता जा रहा है। मेंस और विमेंस MITB लैडर मैचों के लिए भी कई बड़े नाम सामने आ चुके हैं।

लैडर मैचों में रॉ (Raw) का ब्रैकेट भर चुका है। मेंस लैडर मैच में ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre), रिकोशे (Ricochet), जॉन मॉरिसन (John Morrison) और रिडल को Raw से जगह मिली है, वहीं विमेंस लैडर मैच में एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss), निकी क्रॉस (Nikki Cross), असुका (Asuka) और नेओमी (Naomi) को जगह मिली है।

ये भी पढ़ें: WWE Money in the Bank 2020 में जीतने वाले सभी सुपरस्टार्स अब कहां हैं

स्मैकडाउन (SmackDown) रोस्टर से दोनों मैचों में एक-एक सुपरस्टार (बिग ई और कार्मेला) को जगह मिली है। हाल ही में हुए बजट कट के कारण कई सुपरस्टार्स को WWE ने रिलीज़ कर दिया है, इसलिए फिलहाल शोज़ की व्यूअरशिप को दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी से ही बढ़ाया जा सकता है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में जो MITB लैडर मैचों में सरप्राइज़ एंट्री ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Money in the Bank ब्रीफ़केस नहीं जीतना चाहिए

एक WWE सुपरस्टार चोटिल रेसलर को रिप्लेस कर सकता है

जब क्वालीफाइंग मैच चल रहे थे तो काफी संख्या में सुपरस्टार्स खुद को मौका ना मिलने के कारण निराश दिखाई पड़ रहे थे। इस बीच जिंदर महल ने भी आवाज उठाई और कहा कि अगर कोई रेसलर चोटिल हो जाता है तो उन्हें रिप्लेसमेंट के तौर पर जरूर देखा जाना चाहिए। इस बीच Raw में रैंडी ऑर्टन का रिप्लेसमेंट चुनने के लिए भी बैटल रॉयल हुआ जिसमें रिडल को जीत मिली थी।

youtube-cover

अभी अगले पीपीवी से पूर्व 2 Raw एपिसोड्स बाकी हैं और MITB लैडर मैचों में रेड ब्रांड के दोनों ब्रैकेट्स का भर जाना दर्शा रहा है कि अगले 2 हफ्तों में कुछ दिलचस्प चीजें देखने को मिल सकती हैं। आपको याद दिला दें कि 2019 में ब्रॉक लैसनर ने सैमी जेन को रिप्लेस किया था, वहीं पिछले साल अपोलो क्रूज को भी रिप्लेस किया गया था और इस बार भी ऐसा कुछ देखा जाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: Money in the Bank पीपीवी से जुड़ी 5 बातें जो फैंस को नहीं पता होंगी

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

साशा बैंक्स की वापसी हो सकती है

उम्मीद की जा रही है कि साशा बैंक्स Money in the Bank 2021 से ठीक पिछले SmackDown में वापसी कर सकती हैं, जिसमें लाइव क्राउड की वापसी होने वाली है। साशा WrestleMania 37 में बियांका ब्लेयर के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप हारने के बाद से ही ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आई हैं।

साशा अभी तक कई MITB लैडर मैचों का हिस्सा रही हैं, लेकिन उन्हें जीत नहीं मिल पाई। उम्मीद है कि Summerslam या उससे पहले शार्लेट Raw विमेंस चैंपियन बन चुकी होंगी, वहीं ब्लेयर अभी भी SmackDown विमेंस चैंपियन हैं। वहीं स्टैफनी मैकमैहन भी लाइव क्राउड की वापसी के बाद सरप्राइज़ मोमेंट्स के घटित होने के संकेत दे चुकी हैं, जिनमें से एक साशा की लैडर मैच में एंट्री भी हो सकती है, जिससे उन्हें दोनों चैंपियंस को चुनौती देने का अवसर मिल सके।

डेनियल ब्रायन ले सकते हैं चौंकाने वाली एंट्री

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

WWE WrestleMania 37 के बाद एक SmackDown एपिसोड में रोमन रेंस के खिलाफ हार के साथ ही डेनियल ब्रायन ब्लू ब्रांड को छोड़कर चले गए थे। कुछ समय बाद ही खबर आई कि उनका WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है।

ब्रायन कह चुके हैं कि वो अब पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर काम करने के इच्छुक हैं, वहीं WWE उन्हें दोबारा साइन करने की पुरजोर कोशिश कर रही है। अगर ब्रायन की Money in the Bank 2021 में वापसी हुई तो Summerslam के लिए भी स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाया जा सकेगा।

सोन्या डेविल का इन रिंग रिटर्न

Money in the Bank ब्रीफ़केस की मदद से काफी रेसलर्स को बहुत बड़ा सुपरस्टार बनते देखा गया है। इस समय WWE ऑफिशियल की भूमिका निभा रहीं सोन्या डेविल भी पिछले एक साल से बड़ा पुश मिलने का इंतज़ार कर रही हैं।

हालांकि अभी तक उनके इन रिंग रिटर्न के संकेत नहीं मिले हैं लेकिन इतना जरूर कह चुकी हैं कि सबसे पहले वो खुद को एक फाइटर के रूप में देखती हैं। Summerslam 2020 के बाद उन्हें रिंग में परफॉर्म करते नहीं देखा गया है।

एक समय पर उम्मीद की जा रही थी कि वो इस साल Royal Rumble में वापसी कर सकती हैं, लेकिन किसी कारणवश नहीं हो सकी। अब Money in the Bank पीपीवी में उनका इन रिंग रिटर्न तहलका मचा सकता है। वैसे भी SmackDown विमेंस डिविजन काफी समय से संघर्ष करती दिखाई दी है, जिसमें सोन्या डेविल के आने से सुधार की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

कीथ ली वापसी कर सकते हैं

कीथ ली
कीथ ली

पिछले 3 Money in the Bank विजेता ब्रॉन स्ट्रोमैन, किंग कॉर्बिन और ओटिस ब्रीफ़केस जीतने के बाद भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। इसलिए WWE को इस बार मेंस MITB लैडर मैच पर खास ध्यान देने की जरूरत होगी। पिछले साल स्थिति इतनी खराब रही कि ओटिस को अपना ब्रीफ़केस द मिज के हाथों हारना पड़ा, जिन्होंने बाद में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर पर उसे कैशइन किया था।

इस साल रिडल और बिग ई को जीत के प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा है, मगर कीथ ली की वापसी इस मैच को दिलचस्प बना सकती है। हालांकि वो अभी चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं, लेकिन पिछले महीने उन्होंने जानकारी देते हुए कहा था कि वो अपने फैंस के लिए एक यादगार चीज करना चाहते हैं। क्या Money in the Bank 2021 में वापसी उनका यादगार लम्हा होगा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...