WWE में रेट्रीब्यूशन के लीडर अली के बारे में 5 चौंकाने वाली बातें जो फैंस नहीं जानते होंगे

अली
अली

अली ने 2016 में WWE के क्रूजरवेट क्लासिक टूर्नामेंट में डेब्यू किया था। भले ही प्रतियोगिता के पहले राउंड में उन्हें बाहर कर दिया गया लेकिन फिर भी उन्होंने कंपनी में अपना नाम बना लिया। इसके बाद अली ने डस्टी रोड्स टैग टीम क्लासिक टूर्नामेंट में लिंस डोराडो के साथ टैग टीम मैच में काम किया था।

अली ने यहां भी अपनी रेसलिंग से सबको प्रभावित किया और उनके कई सारे फैंस बन गए। उन्होंने बाद में मेन रोस्टर पर डेब्यू किया और उन्हें अच्छी सफलता मिली। पिछले कुछ महीने से ये सुपरस्टार WWE में नजर नहीं आ रहा था लेकिन उन्होंने हाल ही में वापसी की और वो अपोलो क्रूज और रिकोशे के साथ नजर आ रहे थे।

ये भी पढ़ें:- 2020 के 5 यादगार लम्हे जिन्हें देख WWE फैंस हैरान रह गए

Raw के एपिसोड में पता चला कि असल में वो रेट्रीब्यूशन ग्रुप के लीडर है। ये उनके करियर की सबसे बड़ी स्टोरीलाइन है और उम्मीद है कि वो काफी ज्यादा सफल हो। बहुत लोग अली को काफी समय से जानते हैं लेकिन कुछ ऐसी बातें है जो शायद आपको इस सुपरस्टार के बारे में बिल्कुल पता नहीं होगी।

5- WWE स्टार अली का भारत और पाकिस्तान से रिश्ता है

अली का पूरा नाम मुस्तफा अली है। वो ओमाहा, नेब्रास्का ने पैदा हुए थे। इसके बावजूद उनका भारत और पाकिस्तान से रिश्ता है। दरअसल, अली के पिता कराची, पाकिस्तान से है वहीं उनकी माता का जन्म नई दिल्ली, भारत में हुआ था। अली को ज्यादातर लोग पाकिस्तानी समझते हैं लेकिन वो आधे-भारतीय भी है।

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो 14 साल की उम्र में भारत गए थे और वो आधे भारतीय है। वो इस वजह से WWE में पाकिस्तान का नेतृत्व भी नहीं करते और अपने अलग गिमिक में काम करते हैं। अब उन्हें एक अलग ही स्टोरीलाइन मिल गयी है।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने विलन नहीं बनने दिया, 1 जिसके लिए वो न चाहते हुए भी तैयार हो गए

4- अली ने पुलिस में काम करते हुए रेसलर बनने की तैयारी की

अली ने WWE में आने से पहले काफी ज्यादा मेहनत की। WWE में आने और प्रोफेशनल रेसलर बनने से पहले वो पुलिस के लिए काम करते थे। इस दौरान वो 24 घंटे दोनों ओर समय देते थे।

अली पहले पुलिस में थे और इस बारे में WWE के टेलीविजन पर भी बात हो चुकी है। डेनियल ब्रायन ने क्रूजरवेट चैंपियनशिप के टूर्नामेंट में कमेंट्री के दौरान बताया था कि अली शिकागो में पुलिस ऑफिसर रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- 3 मौके जब WWE में ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन ने दोस्ती की नई मिसाल पेश की

3- एक प्रमोटर चाहता था कि अली उग्रवादी का कैरेक्टर निभाएं

अली ने यूनाइटेड स्टेट्स में रहते हुए काफी सारी बातें सुनी। दरअसल, अन्य रेसलर के साथ ऐसा नहीं होता था लेकिन अली दूसरी जगह से थे और इस वजह से उन्हें अजीब गिमिक दिए जाते थे।

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि प्रमोटर ने उनसे धार्मिक उग्रवादी का गिमिक निभाने के लिए कहा था। उस समय अली को प्रोफेशनल रेसलिंग में जगह बनानी थी और उस वजह से उन्होंने मजबूरन मास्क पहनकर इस कैरेक्टर में काम किया था। वो ज्यादा समय तक ऐसा नहीं कर पाए।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना के 5 बड़े और दिलचस्प आईडिया जिनका WWE ने प्रयोग किया

2- अली असल में जैफ हार्डी और रे मिस्टीरियो के बड़े फैन है

अली जब जवान थे तो वो एडी गुरेरो, ब्रेट हार्ट, द हार्डी बॉयज़ और रे मिस्टीरियो को अपना आदर्श मानते थे। इन WWE सुपरस्टार्स ने अली को रेसलर बनने के लिए प्रेरित किया था।

अली WWE में डेनियल ब्रायन और एजे स्टाइल्स जैसे दिग्गजों के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो हमेशा से ही जैफ हार्डी और रे मिस्टीरियो के फैन रहे हैं। अली इन दोनों सुपरस्टार्स के साथ काम करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE लैजेंड द रॉक के बारे में 5 बातें जो आप भूल गए होंगे

1- अली बॉलीवुड फिल्मों के बड़े फैन है

बॉलीवुड के कई सारे फैंस है लेकिन WWE में इस जगत के फैंस को ढूंढ पाना काफी मुश्किल है। पॉल हेमन और जॉन सीना जैसे बड़े सुपरस्टार्स पहले बॉलीवुड सुपरस्टार्स के साथ बातचीत कर चुके हैं।

अली असल में काफी बड़े बॉलीवुड फैन है। उन्होंने बताया था कि उनकी दोस्त किचन में खाना बनाते हुए बॉलीवुड की फिल्में देखती थीं और यहां से उन्होंने कुछ गानों पर डांस मूव्स भी सीखे। अली ने ये भी बताया था कि शाहरुख खान उनके फेवरेट एक्टर है वहीं 'कुछ कुछ होता है' उनकी पसंदीदा फिल्म है।

ये भी पढ़ें:- 3 चौंकाने वाले स्टार्स जो रोमन रेंस को WWE में हरा चुके हैं

Quick Links

App download animated image Get the free App now