WWE Summerslam 2020: 5 चीजें जो शो में जरूर होनी चाहिए

WWE समरस्लैम 2020
WWE समरस्लैम 2020

इस साल WWE समरस्लैम पिछले साल के शो से काफी अलग होने वाला है, क्योंकि इवेंट में कोई लाइव ऑडियंस मौजूद नहीं होगा। अभी तक समरस्लैम 2020 के लिए कुल 8 मैचों की पुष्टि की जा चुकी है, जिनमें WWE चैंपियनशिप, यूनिवर्सल चैंपियनशिप, रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच भी शामिल हैं।

इनके अलावा मैंडी रोज़ और सोन्या डेविल के मैच में शर्त रखी गई है कि जिसे भी हार मिलेगी उसे कंपनी छोड़कर जाना होगा। इसके अलावा डॉमिनिक मिस्टीरियो का इन रिंग डेब्यू भी इवेंट को यादगार बनाने वाला है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े धोखे जो WWE समरस्लैम 2020 में देखने को मिल सकते हैं

इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 चीजें आपके सामने रख रहे हैं जो WWE समरस्लैम 2020 में जरूर होनी चाहिए।

एंड्राडे और एंजल गार्ज़ा को WWE रॉ टैग टीम चैंपियन बनना चाहिए

समरस्लैम 2020 में एंजल गार्ज़ा और एंड्राडे की टीम द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को WWE रॉ टैग टीम टाइटल्स के लिए चुनौती देने वाली है। कुछ हफ्ते पहले मोंटेज फोर्ड को जहर देने वाले सैगमेंट के कारण एंड्राडे और गार्ज़ा की टीम काफी सुर्खियां बटोरने में सफल रही है।

उन्हें वैसा मोमेंटम प्राप्त हो चुका है जैसा एक बड़ी टीम को मिलना चाहिए। साथ ही चैंपियन बनने में ज़ेलिना वेगा उनकी मदद कर सकती हैं। वहीं चैंपियन बनने से दोनों की WWE में अहमियतता भी बढ़ जाएगी।

सोन्या डेविल को हार मिलनी चाहिए

कुछ हफ्ते पहले WWE स्मैकडाउन में सोन्या डेविल ने मैंडी रोज़ के बाल काट दिए थे। इसलिए मैंडी ने सोन्या को समरस्लैम में हेयर vs हेयर मैच के लिए चुनौती दी थी। लेकिन हालिया स्मैकडाउन एपिसोड में सोन्या ने इस मैच में नो-डिसक्वालिफ़िकेशन मैच के साथ-साथ हारने वाली सुपरस्टार को WWE छोड़ने की शर्त भी सामने रखी थी।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि मैंडी को लंबे समय बाद खुद को एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में साबित करने का मौका मिला है। वहीं अगर डेविल को इस मैच में हार मिलती है तो वो WWE से ब्रेक लेकर कुछ समय बाद एक नए कैरेक्टर में वापसी कर सकती हैं।

WWE समरस्लैम में एलिस्टर ब्लैक नए कैरेक्टर में वापसी करें

एलिस्टर ब्लैक WWE के बड़े नामों में से एक हैं लेकिन ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि उन्हें समरस्लैम के लिए कोई मैच नहीं मिल पाया है। कुछ हफ्ते पहले वो सैथ रॉलिंस और डॉमिनिक की स्टोरीलाइन से जुड़े थे।

वहीं सोशल मीडिया के जरिए वो अपने नए कैरेक्टर में वापसी के संकेत देते नजर आ रहे हैं। इसलिए उन्हें डॉमिनिक के इन रिंग डेब्यू मैच में पहले से भी अधिक डार्क कैरेक्टर में वापसी करनी चाहिए जिससे उन्हें पुश मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएं।

असुका को कोई एक टाइटल जरूर जीतना चाहिए

WWE समरस्लैम में असुका एक नहीं बल्कि 2 चैंपियंस को उनके टाइटल के लिए चैलेंज करने वाली हैं। पहले स्मैकडाउन विमेंस टाइटल के लिए बेली और उसके बाद साशा बैंक्स को रॉ विमेंस टाइटल के लिए।

सोचिए अगर साशा की मदद से बेली अपना टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड कर लेती हैं और उसके बाद रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में बेली, साशा की मदद के लिए बाहर ना आएं और अंत में असुका लॉक के खिलाफ साशा को मजबूरन टैप आउट करना पड़े।

इससे 2 बेस्ट फ्रेंड्स के बीच दुश्मनी शुरू होकर स्मैकडाउन टाइटल फ्यूड में बदल सकती है। साथ ही फैंस भी असुका को भी चैंपियन के रूप में देख पाएंगे।

WWE चैंपियनशिप मैच में रेट्रीब्यूशन का अटैक

रेट्रीब्यूशन ने पिछले कुछ हफ्तों में जिस तरह WWE रॉ और स्मैकडाउन में अटैक किए हैं, उससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये ग्रुप जरूर समरस्लैम में भी अपनी छाप छोड़ना चाहेगा। इसलिए फैंस को उम्मीद करनी चाहिए कि उन्हें आगामी इवेंट में कुछ दिलचस्प और धमाकेदार देखने को मिलने वाला है।

बता दें कि ये ग्रुप पहले भी कई मैचों को नो-कॉन्टेस्ट के रूप में खत्म करवा चुका है। वहीं Sportskeeda की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया था कि रेट्रीब्यूशन समरस्लैम के एक बड़े मैच में दखल दे सकता है।

रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर फिलहाल WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स हैं और समरस्लैम के WWE चैंपियनशिप मैच में आमने-सामने आने वाले हैं। इस अटैक से WWE चैंपियनशिप मैच नो-कॉन्टेस्ट के रूप में समाप्त हो जाएगा।

इस अटैक का सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि एक तरफ ड्रू मैकइंटायर चैंपियन बने रहेंगे, वहीं ऑर्टन को भी ताकतवर दिखाया जा सकेगा। इसके अलावा बड़े सुपरस्टार्स पर अटैक करने से रेट्रीब्यूशन की अहमियतता भी बढ़ जाएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now