Create
Notifications

5 चीजें जो आपको WWE सुपरस्टार्स बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस के बारे में जरूर जाननी चाहिए

सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच
सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच
reaction-emoji
Neeraj sharma

हाल ही में WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और बैकी लिंच (Becky Lynch) ने अपने रिलेशनशिप को शादी का रूप दिया है। WWE के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लेकर दुनिया की जानी-मानी हस्तियों ने उन्हें बधाई दी है। असल में बैकी और सैथ 2019 से ही एक-दूसरे को डेट कर रहे थे।

पिछले साल दिसंबर में इस रिश्ते से उनके घर एक बेटी भी जन्मी, जिसका नाम उन्होंने रॉक्स रखा है। जीवन की एक नई शुरुआत को लेकर पूरे प्रो रेसलिंग यूनिवर्स ने उन्हें बधाई दी है। वहीं आपको याद दिला दें कि दोनों पिछले कई सालों से WWE में काम कर रहे हैं और साथ काम करते हुए ही उनके रिलेशनशिप की शुरुआत हुई।

ये भी पढ़ें: 9 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनका जन्मदिन जुलाई में आता है

उनके निजी जीवन से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं, जिनके बारे में शायद आपने कभी नहीं सुना होगा। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच से जुड़ी उन 5 चीजों के बारे में जो आपको जरूर जाननी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो द ग्रेट खली को बुरी तरह हरा चुके हैं

WWE में एक ही समय पर चैंपियन रहे

बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस आज WWE के सबसे लोकप्रिय कपल्स में से एक हैं। 2019 दोनों के करियर के लिए एक जबरदस्त साल रहा, जिसकी शुरुआत दोनों की Royal Rumble मैचों में जीत के साथ हुई। बैकी विमेंस Royal Rumble विनर बनीं, तो रॉलिंस मेंस मैच में जीत हासिल कर WrestleMania 35 के लिए चैंपियनशिप मैच प्राप्त कर चुके थे।

WrestleMania 35 के मेन शो के सबसे पहले मैच में ब्रॉक लैसनर को हराकर सैथ रॉलिंस अपने करियर में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बने। वहीं बैकी किसी WrestleMania को हेडलाइन करने वाली 3 विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बनीं। जहां उन्होंने शार्लेट और रोंडा राउजी को हराकर Raw और SmackDown विमेंस टाइटल भी अपने नाम किया था। यहां तक कि सैथ और बैकी चैंपियन रहते Extreme Rules 2019 में टीम बनाकर भी काम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अन्य रेसलर्स की जगह मैच लड़कर सबको चौंकाया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

बैकी लिंच के मेन रोस्टर डेब्यू से पहले WWE चैंपियन बन गए थे सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस ने 2012 Survivor Series में द शील्ड (रोमन रेंस, डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस) के मेंबर के रूप में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। साल 2014 के जून के महीने में उन्होंने अपने साथियों को धोखा देकर हील टर्न लिया। उससे अगले साल मार्च में WrestleMania 31 में वो Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर नए WWE चैंपियन बने।

बैकी लिंच ने उसी साल (2015) जुलाई में शार्लेट और साशा बैंक्स के साथ अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। हालांकि बैकी भी आज WWE विमेंस डिविजन की टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन चुकी हैं, लेकिन उनके रियल लाइफ पार्टनर उनके डेब्यू से पहले ही वर्ल्ड चैंपियन बन चुके थे।

दोनों एक ही मैच में अपने टाइटल्स को डिफेंड कर चुके हैं

youtube-cover

जैसा कि हमने पहले भी जिक्र किया कि सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच चैंपियन रहते टीम बनाकर भी परफॉर्म कर चुके हैं। लेकिन शायद आप इस बात से वाकिफ नहीं होंगे कि Extreme Rules 2019 के उस मिक्स्ड टैग टीम मैच में बैकी की Raw विमेंस चैंपियनशिप और रॉलिंस का यूनिवर्सल टाइटल भी दांव पर लगा था।

एक ही मैच में दोनों पर बैरन कॉर्बिन और लेसी इवांस के खिलाफ अपने टाइटल्स को डिफेंड करने की बड़ी जिम्मेदारी थी। अंत में रॉलिंस ने कॉर्बिन पर लगातार 3 स्टॉम्प लगाने के बाद अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की थी।

2019 से एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया

बैकी लिंच ने कुछ समय पहले ESPN को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वो कई सालों तक सैथ रॉलिंस को एक अच्छे दोस्त के रूप में देखती आई थीं। फिर एक ऐसा भी समय आया जब वो दोनों सिंगल थे, तब जाकर उनके मन में रिलेशनशिप शुरू करने का विचार आया था। दोनों ने मई 2019 में अपने रिलेशनशिप की पुष्टि की और उसके कुछ महीने बाद ही अगस्त में सगाई की। रिलेशन शुरू होने के करीब ढाई साल बाद उन्होंने इस रिश्ते को शादी में तब्दील करने का फैसला लिया है।

दोनों WWE में जॉन सीना के साथ टीम बना चुके हैं

youtube-cover

जॉन सीना WWE इतिहास के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। उनके रुतबे को देखते हुए भला कौन उनके साथ काम नहीं करना चाहेगा। WWE में अधिकांश मौकों पर सैथ रॉलिंस और जॉन सीना एक-दूसरे के खिलाफ ही रिंग में उतरे हैं, लेकिन दोनों एक टीम के तौर पर भी काम कर चुके हैं। जनवरी 2019 के एक Raw एपिसोड में रॉलिंस, सीना और फिन बैलर ने टीम बनाकर बॉबी लैश्ले, डीन एंब्रोज और ड्रू मैकइंटायर की टीम को मात दी थी।

दूसरी ओर 1 जनवरी 2019 के SmackDown एपिसोड में बैकी लिंच और जॉन सीना के सैगमेंट ने खूब सुर्खियां बटोरीं थीं। उसी शो में दोनों ने टीम बनाकर एंड्राडे और जेलिना वेगा की टीम के खिलाफ जीत दर्ज की थी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...