Create

9 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनका जन्मदिन जुलाई में आता है

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

जुलाई 2021 की शुरुआत हो गई है और WWE इस महीने को खास बनाना चाहेगा। अबतक 2021 शानदार साबित हुआ है। इस वजह से सभी उम्मीद कर रहे हैं कि यह महीना भी खास रहेगा। हर महीने कई सारे WWE सुपरस्टार्स के जन्मदिन आते हैं। जुलाई के महीने में कुछ सुपरस्टार्स का जन्म हुआ था।

ये भी पढ़ें:- WWE Thunderdome में हुए सभी पीपीवी और इनमें मिले नए चैंपियंस की पूरी लिस्ट: Roman Reigns कब बने थे चैंपियन?

WWE सभी सुपरस्टार्स के जन्म दिवस पर खास पोस्ट करते हुए उन्हें बधाई देता है। इस महीने के अंदर कुछ WWE सुपरस्टार्स का बर्थडे आने वाला है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 9 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिनका जन्मदिन जुलाई के महीने में आता है।

- WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर (12 जुलाई)

ब्रॉक लैसनर को WWE इतिहास के सबसे शानदार सुपरस्टार्स में गिना जाएगा। उन्होंने WWE में अपनी ताकत और शानदार रेसलिंग स्किल्स से सभी का ध्यान खींचा है। वो इस समय कंपनी का हिस्सा नहीं है लेकिन जल्द ही उनकी वापसी हो सकती है। उनका जन्म 12 जून 1977 को वेबस्टर, साऊथ डकोटा में हुआ था।

वो बचपन में प्रोफेशनल रेसलर नहीं बनना चाहते थे। इसके बावजूद बाद में उन्होंने इसे अपना करियर बनाया। लैसनर ने WWE के अंदर 2002 में शानदार तरीके से डेब्यू किया था। इसी साल वो चैंपियन भी बन गए थे। देखा जाए तो लैसनर ने आते ही सभी का ध्यान खींचा था। उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में भी टॉप चैंपियनशिप अपने नाम की है।

ये भी पढ़ें:- WWE दिग्गज को Money in the Bank मैच में Brock Lesnar के साथी ने दिया था धोखा, फैंस भी हो गए थे हैरान

उन्होंने WWE में कई सारे कीर्तिमान रचे हैं। इस दिग्गज ने 5 बार WWE चैंपियनशिप और 3 बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती है। इसके अलावा वो द अंडरटेकर को WrestleMania में हराने वाले पहले सुपरस्टार थे। वो अपने निजी जीवन को WWE से अलग रखते हैं और ऐसे में वो अपने परिवार के साथ खास मौके को सेलिब्रेट कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

- सैमी जेन (12 जुलाई)

ब्रॉक लैसनर की तरह ही सैमी जेन का जन्म भी 12 जुलाई को ही हुआ है। दरअसल, उनका जन्म 1984 में लावल, कनाडा में हुआ था। वो इस समय SmackDown का हिस्सा बने हुए हैं। सैमी जेन ने WWE में NXT और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती है। भविष्य में वो कई अन्य टाइटल्स पर भी कब्जा कर सकते हैं।

- बॉबी लैश्ले (16 जुलाई)

बॉबी लैश्ले इस समय WWE चैंपियन बने हुए हैं और काफी अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होंने WWE और अन्य प्रमोशन्स में धमाकेदार प्रदर्शन करके काफी नाम कमाया है। उनके लिए यह महीना खास रहेगा क्योंकि 16 जुलाई को उनका जन्मदिन आने वाला है। वो इसके साथ ही 45 साल के हो जाएंगे।

- मैंडी रोज (18 जुलाई)

मैंडी रोज ने WWE में काफी कम समय के अंदर जबरदस्त नाम कमाया है। वो भले ही अबतक कोई टाइटल नहीं जीत पाई हैं लेकिन सभी प्रशंसकों के बीचे वो फेमस हैं। इस सुपरस्टार का जन्मदिन 18 जुलाई को आ रहा है। दरअसल, वो 1990 में न्यू यॉर्क में पैदा हुई थीं। उनके लिए यह महीना खास रहेगा।

- जिंदर महल (19 जुलाई)

जिंदर महल ने WWE में जबरदस्त सफलता हासिल करके भारतीय फैंस को खुश किया है। वो WWE चैंपियनशिप जीतने वाले पहले भारतीय सुपरस्टार थे। खैर, इस सुपरस्टार का जन्म 19 जुलाई 1986 को कनाडा में हुआ था। महल इस समय Raw ब्रांड का हिस्सा बने हुए हैं और जल्द ही वो किसी अहम स्टोरीलाइन में नजर आ सकते हैं।

- शॉन माइकल्स (22 जुलाई)

शॉन माइकल्स ने WWE में सालों तक काम किया है और हर एक फैन उन्हें काफी सम्मान देता है। इस सुपरस्टार ने कई सारे वर्ल्ड टाइटल्स जीते हैं और काफी दिग्गजों पर जीत दर्ज की है। खैर, इस महीने 22 जुलाई को उनका जन्मदिन है। वो 1965 में चैंडलर, एरिजोना में पैदा हुए थे। कोई भी WWE में उनके योगदान को नहीं भूल पाएगा।

- फिन बैलर (25 जुलाई)

फिन बैलर का नाम WWE इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। अभी यूनिवर्सल टाइटल को कंपनी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है और बैलर इस टाइटल को जीतने वाले सबसे पहले सुपरस्टार थे। उनका जन्म 25 जुलाई 1981 को ब्रे, आयरलैंड में हुआ था। वो अपनी जबरदस्त रेसलिंग स्किल्स से काफी नाम कमा चुके हैं।

- डॉल्फ ज़िगलर (27 जुलाई)

डॉल्फ ज़िगलर का जन्मदिन 27 जुलाई को आता है। उनका जन्म 1980 में क्लीवलैंड में हुआ था। इस सुपरस्टार ने वर्ल्ड टाइटल्स के अलावा कंपनी में मौजूद लगभग हर मिड-कार्ड चैंपियनशिप अपने नाम की है। ज़िगलर मौजूदा समय में SmackDown ब्रांड पर रॉबर्ट रूड के साथ टैग टीम में काम कर रहे हैं।

- ट्रिपल एच (27 जुलाई)

ट्रिपल एच को WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। उन्होंने WWE में सालों तक काम करके काफी नाम कमाया है। इस समय वो कंपनी में NXT ब्रांड को चला रहे हैं और वो WWE के COO भी हैं। इस दिग्गज का जन्म 27 जुलाई 1969 को हुआ था। महीने के अंत में उनका जन्मदिन आने वाला है।

ये भी पढ़ें:- 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जल्द ही रिंग में वापसी करनी चाहिए

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...