Create
Notifications

WWE Thunderdome में हुए सभी पीपीवी और इनमें मिले नए चैंपियंस की पूरी लिस्ट: Roman Reigns कब बने थे चैंपियन?

WWE में बने चैंपियंस
WWE में बने चैंपियंस
Ujjaval Palanpure

WWE ने थंडरडोम (ThunderDome) के अंदर कई सारे यादगार पल दिए हैं। खैर, जल्द ही फैंस की वापसी होगी और ThunderDome का अंत कर दिया जाएगा। ThunderDome में सबसे पहला पीपीवी समरस्लैम (SummerSlam 2020) रहा था। इसके बाद रेसलमेनिया (WrestleMania 37) को छोड़कर सभी इवेंट्स का आयोजन ThunderDome में ही हुआ।

ये भी पढ़ें:- 5 कारण क्यों जॉन सीना को वापसी के बाद Roman Reigns को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करना चाहिए

इसके साथ ही WWE Thunderdome में हुआ अंतिम पीपीवी Hell in a Cell 2021 रहा। ThunderDome के अंदर इन सभी इवेंट्स में शानदार चैंपियनशिप मैचों का आयोजन देखने को मिले। इस दौरान कुछ सुपरस्टार्स ने चैंपियनशिप भी जीती। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE ThunderDome में हुए सभी पीपीवी और उनमें हुए टाइटल चेंज के बारे में बात करेंगे।

- ThunderDome में सबसे पहला पीपीवी WWE SummerSlam 2020

SummerSlam 2020 पीपीवी को हमेशा ही फैंस द्वारा याद रखा जाएगा। दरअसल, इस इवेंट में 6 चैंपियनशिप मैच देखने को मिले थे। कंपनी ने WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैचों के अलावा दोनों विमेंस टाइटल्स के लिए भी मैच तय किये थे। इसके अलावा Raw टैग टीम चैंपियनशिप और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें:- WWE ThunderDome में हुए 5 सबसे खराब मैच जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

इवेंट में कई जबरदस्त मैच आयोजित किये गए। इसके बावजूद सिर्फ एक ही मुकाबले में नया चैंपियन देखने को मिला। मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच मैच बुक किया गया था। द फीन्ड ने अंत में मैच के अंदर जीत दर्ज करते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी। इसके बाद ही रोमन रेंस का खास रिटर्न देखने को मिला था। इसके अलावा सभी मैचों में सुपरस्टार्स ने अपने टाइटल्स रिटेन किये थे।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ऐज की जगह रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिलना चाहिए था

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

- WWE Payback 2020

SummerSlam 2020 के एक हफ्ते बाद इस इवेंट का आयोजन देखने को मिला था। ऐसे में काफी कम टाइटल मैच हुए। दरअसल, तीन चैंपियनशिप मैच बुक किये गए थे और तीनों में ही नए चैंपियंस देखने को मिले। बॉबी लैश्ले ने अपोलो क्रूज को हराकर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती। इसके अलावा शायना बैजलर और नाया जैक्स पीपीवी में बेली और साशा बैंक्स को हराकर नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनीं। रोमन रेंस ने नो होल्ड्स बार्ड मैच में द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर यूनिवर्सल टाइटल पर कब्जा किया था।

- WWE Clash of Champions 2020

Clash of Champions 2020 में मेन रोस्टर पर 24/7 टाइटल के अलावा मौजूद सभी चैंपियनशिप्स के लिए मैचों का आयोजन किया गया। इस दौरान सिर्फ एक टाइटल चेंज देखने को मिला। दरअसल, सैमी जेन ने लैडर मैच में जैफ हार्डी और एजे स्टाइल्स को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती थी।

- WWE Hell in a Cell 2020

Hell in a Cell 2020 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप, SmackDown विमेंस चैंपियनशिप, यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप और WWE चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। इस दौरान साशा बैंक्स ने बेली को हराकर विमेंस चैंपियनशिप जीती जबकि रैंडी ऑर्टन ने ड्रू मैकइंटायर को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती।

- WWE Survivor Series 2020

Survivor Series 2020 में ट्रेडिशनल एलिमिनेशन टैग टीम मैचों का आयोजन हुआ था। इसके अलावा Raw और SmackDown के सारे चैंपियंस आपस में लड़ते हुए दिखाई दिए थे। इस वजह से बड़े पीपीवी में कोई भी चैंपियनशिप मैच देखने को नहीं मिल पाया और टाइटल चेंज भी नहीं हुआ।

- WWE TLC 2020

WWE के लिए यह इवेंट सफल रहा था। पीपीवी में यूनिवर्सल और WWE चैंपियनशिप के लिए टेबल्स, लैडर्स एंड चेयर्स मैच देखने को मिला था। इसके अलावा Raw और विमेंस टैग टीम टाइटल्स के लिए भी मैचों का आयोजन हुआ। TLC पीपीवी में SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच भी हुआ था। खैर, शार्लेट फ्लेयर और असुका ने नाया जैक्स और शायना बैजलर को हराकर विमेंस टैग टीम टाइटल्स जीते थे। इसके अलावा न्यू डे को हराकर हर्ट बिजनेस नए Raw टैग टीम चैंपियंस बने थे।

- WWE Royal Rumble 2021

इस इवेंट में 4 चैंपियनशिप मैचों का आयोजन किया गया था। Royal Rumble में यूनिवर्सल चैंपियनशिप और WWE टाइटल के अलावा SmackDown विमेंस टाइटल के लिए मैच हुआ था। इन मैचों में टाइटल चेंज नहीं हुआ लेकिन नाया जैक्स और शायना बैजलर ने शार्लेट फ्लेयर और असुका को पराजित करते हुए विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी।

- WWE Elimination Chamber 2021

Elimination Chamber 2021 में WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैचों के साथ यूनाइटेड स्टेट्स और विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच हुए थे। इस इवेंट में रिडल ने बॉबी लैश्ले और जॉन मॉरिसन को हराकर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती थी जबकि मेन इवेंट में द मिज़ ने ड्रू मैकइंटायर पर अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करके WWE चैंपियनशिप जीती थी।

- WWE Fastlane 2021

Fastlane 2021 असल में WrestleMania से पहले WWE का अंतिम इवेंट था। इस पीपीवी में यूनिवर्सल, इंटरकॉन्टिनेंटल, यूनाइटेड स्टेट्स और विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच का आयोजन किया गया था। हालांकि, किसी भी मैच में टाइटल चेंज देखने को नहीं मिला और इस वजह से पीपीवी उतना यादगार नहीं बन पाया।

- WWE WrestleMania Backlash 2021

WrestleMania Backlash 2021 में 5 टाइटल मैचों का आयोजन किया गया था। इवेंट में दोनों विमेंस टाइटल्स और वर्ल्ड टाइटल्स के अलावा SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। इस मुकाबले में रे मिस्टीरियो और डॉमनिक ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की और टैग टीम चैंपियंस बन गए।

- WWE Hell in a Cell 2021

Hell in a Cell 2021 पीपीवी काफी ज्यादा सफल साबित हुआ था। इस इवेंट में तीन चैंपियनशिप मैच देखने को मिले थे। पीपीवी में WWE चैंपियनशिप, Raw और SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैचों का आयोजन किया गया था। इसके बावजूद कोई भी टाइटल चेंज देखने को नहीं मिला।

ये भी पढ़ें:- 4 यादगार चीज़ें जो WWE ThunderDome में देखने को मिली हैं

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...