5 चीज़ें जो रोमन रेंस के WWE रैसलर बनने पर शायद नहीं होती

Enter caption

रोमन रेंस एक ऐसे रैसलर हैं जिन्हें फैंस काफी पसंद करते हैं और उनका काम इतना अच्छा है कि अगर आप रैसलिंग के फैन हैं और उसे समझते हैं तो आप ये जान जाएंगे कि वो अपने मूव काफी सुरक्षित तरीके से करते हैं जिसकी वजह से किसी भी रैसलर को उनके साथ काम करते हुए चोट नहीं लग सकती। वो लॉकर रूम के लीडर थे और उसकी वजह थी उनका काम करने का तरीका और सबको साथ में लेकर चलने की उनकी आदत। उन्होंने काफी रिकॉर्ड बनाए हैं और कुछ ऐसी चीज़ें भी की हैं जिन्हें पाने के लिए कई रैसलर्स को बहुत समय लगता है।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस की एक और तस्वीर सामने आई, दिग्गज के साथ आए नजर

वो हमेशा समय पर रहते हैं और अपने साथियों की लगातार मदद करते हैं। इस समय वो भले ही ल्यूकीमिया (ब्लड कैंसर) की वजह से बाहर हैं और अपना इलाज करा रहे हैं, लेकिन आज भी वो कहीं ना कहीं अपीयरेंस करते रहते हैं। एक समोअन के तौर पर उनके पास काफी पुरानी हैरिटेज है, और वो उसके बावजूद कभी भी उसका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए करते हुए नज़र नहीं आते। ये उनके अद्भुत नेचर को दर्शाता है, और उसका ही नतीजा है कि जब उन्होंने अपनी बीमारी की घोषणा की उस समय बैकस्टेज रैसलर्स ने उन्हें काफी सपोर्ट दिया। अगर आपने उस समय सैथ रॉलिंस के चेहरे के भाव देखे हों तो आप समझ सकते हैं कि उनको कंपनी में कितना पसंद किया जाता है।

इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं उन 5 चीज़ों के बारे में जो रोमन रेंस के रैसलर ना होने पर नहीं हो पाती:

#1 लगातार 4 बार रैसलमेनिया मेन इवेंट करना

Enter caption

ये मौजूदा दौर के इकलौते ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने लगातार 4 बार रैसलमेनिया के मेन इवेंट में हिस्सा लिया है, और सबसे बड़ी बात ये है कि इस दौरान उन्होंने काफी अच्छा काम किया है। उनके प्रदर्शन ने रोमन एम्पायर के फैंस को काफी अच्छा अनुभव दिया है और हम भी ये आशा करते हैं कि वो जल्द वापसी करके अपने इस रिकॉर्ड को और आगे ले जाएं।

Get WWE News in Hindi here

#2 शील्ड को प्रभावशाली बनाया

Related image

द शील्ड एक ऐसा ग्रुप है जिसने 2012 में जब डेब्यू किया तो उसे काफी अच्छा नाम मिला, और अगर आप रोमन के प्रदर्शन को देखें तो आप ये पाएंगे कि उन्होंने एक पावरहाउस के तौर पर इस ग्रुप को काफी फायदा पहुँचाया।

उनका सुपरमैन पंच काफी पसंद किया जाता है, और जबसे उन्होंने इस ग्रुप के साथ डेब्यू किया उन्होंने अपने मूव्स से इसे काफी शक्तिशाली बनाया। आज भी ये ग्रुप जब वापस आता है तो फैंस उत्साहित हो जाते हैं, और अगर ये साथ में परफॉर्म करते हैं, तो उस शो की रेटिंग्स काफी बढ़ जाती हैं।


#3 रॉयल रंबल में 12 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया

Enter caption

रोमन रेंस में काफी शक्ति है और इसका ज़िक्र हम पिछले पॉइंट में कर चुके हैं लेकिन अगर आपको याद हो तो 2014 के रॉयल रंबल में बतिस्ता ने वापसी की थी और वो इस मैच को जीतने में कामयाब भी रहे थे। इसके बाद फैंस पूरी तरह से डेनियल ब्रायन के सपोर्ट में आ गए थे, लेकिन बहुत सारे लोगों को ये ध्यान नहीं है कि इसी मैच में रोमन रेंस ने 12 रैसलर्स को एलिमिनेट किया था।

#4 'सुपरस्टार ऑफ़ द ईयर' का स्लैमी जीतने वाले सबसे कम उम्र के रैसलर

Image result for roman reigns superstar of the year slammy

स्लैमी अवार्ड्स ये बताते हैं कि आपको कितना पसंद किया जा रहा है, और जब 2014 में रोमन रेंस को सुपरस्टार ऑफ़ द इयर के स्लैमी के लिए नॉमिनेट किया गया तो कई लोगों को इसपर ऐतराज़ भी हुआ, लेकिन जब फैंस को रोमन रेंस का काम अच्छा लगा तो आप इस बात से नाराज़ नहीं हो सकते कि वो इसको जीतने में कामयाब रहे। उनकी उम्र उस समय 29 साल 6 महीने और 13 दिन थी, और उस साल उनका सिर्फ रॉयल रंबल में प्रदर्शन देखर ही उन्हें ये अवार्ड दे देना चाहिए था।


#5 ब्रॉन स्ट्रोमैन को स्पष्ट रूप से हराने वाले पहले रैसलर थे

2015 में मेन रोस्टर डेब्यू करने वाले ब्रॉन स्ट्रोमैन को क्लीन तरीके से कोई भी रैसलर नहीं हरा सका था, लेकिन 2017 वाले फास्टलेन में ऐसा हो सका, और पहली बार ऐसा करने वाले रैसलर थे रोमन रेंस।

उस मैच के दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन डॉमिनेट कर रहे थे, लेकिन तभी रोमन रेंस ने वापसी की और एक स्पष्ट रूप से ब्रॉन स्ट्रोमैन को हरा दिया था। ये जीत ऐतिहासिक थी, क्योंकि ऐसा करने वाले वो पहले रैसलर थे। अगर रोमन के अलावा किसी और रैसलर को उन्हें पिन करने में लंबा समय लगता।