5 बड़ी चीजें जिन्होंने SummerSlam 2019 का मजा किरकिरा कर दिया

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

शुरुआत में समरस्लैम का कार्ड हल्का लग रहा था लेकिन शो शानदार रहा। इसके बाद भी कंपनी कुछ ऐसी चीज़ें कर सकती थी जिससे पीपीवी लंबे समय तक याद रह सकता था।

सैथ रॉलिंस की यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत, बैकी का प्रदर्शन और गोल्डबर्ग का दबदबा आदि चीज़ें याद रहेगी लेकिन एक पीपीवी में जो चीज़ सालों तक याद रहनी चाहिए थी वो इस इवेंट में ज्यादा नहीं हुई।

ये भी पढ़ें:- ब्रॉक लैसनर को हराकर सैथ रॉलिंस के दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद फैंस की ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

WWE ने कुछ ऐसी चीज़ें की जिन्हें देखकर लग रहा था कि कंपनी इसे सुधार सकता था। इस कारण से हम बात करने वाले हैं 5 बड़ी चीज़ों के बारे में जिन्होंने पीपीवी का मजा किरकिरा कर दिया।

#5 रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन के मैच को शो में बुक न होना

रोमन रेंस पर लगातार दो बार हमला हो गया था। इसके बाद स्मैकडाउन के एपिसोड में बडी मर्फ़ी द्वारा पता चला कि एरिक रोवन ने रोमन रेंस पर अटैक किया था। इस स्टोरीलाइन एंगल के बाद साफ पता चला था था कि WWE समरस्लैम में हमें डेनियल ब्रायन vs रोमन रेंस या एक टैग टीम मैच दिखाने वाली है।

किक-ऑफ शो में रोवन के मर्फ़ी पर अटैक के बाद भी लग रहा था कि मेन शो में कुछ बड़ा होने वाला है। पूरा शो खत्म हो गया लेकिन हमें कहीं भी रोमन रेंस या डेनियल नहीं दिखे।

फैंस उम्मीद कर रहे थे कि रोमन जैसा बड़ा सुपरस्टार बड़े पीपीवी में जरूर आएगा लेकिन वह पीपीवी का हिस्सा नहीं थे। WWE ने इस मौके पर फैंस का मजा किरकिरा कर दिया और खासकर रोमन के फैंस ने सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा नाराजगी जताई।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन का न होना

ब्रॉन स्ट्रोमैन रॉ के टॉप स्टार्स में से एक है। वह लगभग हर एक पीपीवी का हिस्सा रहते हैं और फैंस के मनोरंजन करते हैं लेकिन समरस्लैम में वह मौजूद नहीं थे। बहुत से फैंस उन्हें समरस्लैम में देखना चाहते थे लेकिन कंपनी ने उन्हें बुक ही नहीं किया।

समरस्लैम में WWE के पास अच्छी स्टार पावर थी लेकिन स्ट्रोमैन के होने से शायद इवेंट और भी ज्यादा धमाकेदार बन जाता। WWE के इस बुकिंग निर्णय ने समरस्लैम का मजा किरकिरा कर दिया।

#3 साशा बैंक्स को लाने का मौका चूकना

WWE के पास समरस्लैम में साशा बैंक्स की वापसी कराने का सबसे अच्छा मौका था। दोनों टाइटल मैच में चैलेंजर्स के पास ज्यादा स्टार पावर नहीं थी। मैच के अंत खास भी नहीं थे।

अगर मैच के बाद साशा बैंक्स वापसी करती तो समरस्लैम विमेंस डिवीज़न के लिए यादगार बन जाता। इससे बैंक्स को चैंपियनशिप के लिए मौका भी मिल जाता और विमेंस डिवीज़न में फैंस की रुचि बढ़ जाती।

ये भी पढ़ें:- WWE SummerSlam 2019 में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों के नतीजों पर एक नजर

#2 टाइटल चेंज का मौका गंवा देना

बेली और एम्बर मून के स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में शायद ही किसी फैन को रूचि होगी। WWE के पास इस मैच को रोचक बनाने का अच्छा उपाय एक टाइटल चेंज हो सकता था।

बेली ने बतौर चैंपियन अच्छा काम किया है लेकिन अब फैंस को एक नया चैंपियन चाहिए। अगर यहां एम्बर मून चैंपियन बनती तो शायद फैंस का शो के प्रति रिएक्शन थोड़ा अच्छा होता।

#1 WWE चैंपियनशिप मैच

फैंस कोफी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन के WWE चैंपियनशिप मैच के लिए काफी ज्यादा उत्साहित थे लेकिन मैच के बीच में एक बहुत खराब चीज़ हुई, जब इतना बड़ा टाइटल मैच काउंट आउट के जरिए खत्म हो गया।

WWE अगर मैच को नो डिसक्वालिफिकेशन के जरिए खत्म करती तो शायद फैंस सोशल मीडिया और ज्यादा नाराजगी नहीं जताते। WWE के इस खराब निर्णय ने शो का मजा किरकिरा कर दिया।

ये भी पढ़ें:- WWE SummerSlam, 11 अगस्त 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Quick Links

App download animated image Get the free App now