5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Smackdown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को स्पीयर लगाया
रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को स्पीयर लगाया

WWE ड्राफ्ट 2020 के पूरे होने के बाद पहला स्मैकडाउन(Smackdown) का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ है। लार्स सुलिवन की बड़ी जीत से लेकर डेनियल ब्रायन की वापसी और रोमन रेंस का धमाकेदार मैच भी Smackdown में देखने को मिला।

शो में Smackdown विमेंस चैंपियनशिप के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट भी देखने को मिला। लेकिन मौजूदा चैंपियन कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किए बिना ही बैकस्टेज चली गई थीं, इसलिए इस मैच के होने पर अभी भी खतरा बना हुआ है।

ये भी पढ़ें: WWE स्मैकडाउन, 16 अक्टूबर 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

इसके अलावा मेन इवेंट मैच के बाद रोमन रेंस और जे उसो के बीच धमाकेदार सैगमेंट भी देखने को मिला, जिसके बाद रोमन अपने भाई को अपने माइंड गेम्स में फंसाने की कोशिश करते नजर आए। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 चीजों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते Smackdown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस के खतरनाक मैच के बाद फैंस ने किस तरह की प्रतिक्रिया दी

विवादों के बाद भी WWE लार्स सुलिवन को Smackdown में बड़ा पुश देना चाहती है

Smackdown में कमेंट्री के दौरान माइकल कोल कई बार लार्स सुलिवन के लिए उन शब्दों का प्रयोग करते नजर आए, जो उन्हें एक मॉन्स्टर सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित कर रहे थे। वापसी के बाद लार्स सुलिवन को नियमित रूप से एक बड़ा हील सुपरस्टार बनाने की कोशिश की जा रही है।

सुलिवन को इस तरह से पुश मिलना बेहद चौंकाने वाली बात है क्योंकि वो इससे पहले लगातार विवादों में घिरे रहे थे। यहां तक कि उनकी वापसी के बाद बैकस्टेज कुछ अन्य WWE सुपरस्टार्स ने भी नाराजगी जाहिर की थी।

अब ये स्पष्ट हो चला है कि WWE को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि बाकी रेसलर्स सुलिवन के बारे में क्या सोचते हैं और क्या नहीं। इन सभी बातों को दरकिनार करते हुए उन्हें Smackdown का अगला बड़ा हील सुपरस्टार बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: WWE स्मैकडाउन रिजल्ट्स: 16 अक्टूबर 2020

Smackdown में MITB ब्रीफकेस स्टोरीलाइन को नया मोड़ मिला

वापसी के बाद सैमी जेन दोबारा WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन चुके हैं और उनके पूर्व प्रतिद्वंदी जैफ हार्डी और एजे स्टाइल्स अब रॉ में जा चुके हैं। इसलिए जेन को एक नए प्रतिद्वंदी की जरूरत पड़ने वाली है।

Smackdown में ओटिस ने सभी को चौंकाते हुए एक बैकस्टेज सैगमेंट में जेन को धक्का दे दिया था। ये इस बात के संकेत हैं कि WWE ओटिस से मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को वापस लेने के बजाय उन्हें मिड-कार्ड डिविजन की स्टोरीलाइन में शामिल कर रही है। इसी बीच उनका कैश-इन भी देखने को मिल सकता है।

सैथ रॉलिंस की Smackdown में एंट्री

सैथ रॉलिंस ने इस हफ्ते Smackdown में धमाकेदार एंट्री ली और डेनियल ब्रायन के सैगमेंट में दखल दिया। इस कंफ्रंटेशन ने रॉलिंस vs ब्रायन फ्यूड की शुरुआत के संकेत दिए हैं। हालांकि मर्फी, रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक अभी भी इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं।

मर्फी ने भी अपने लीडर पर अटैक कर दिया है। अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि रॉलिंस की दुश्मनी डेनियल ब्रायन के साथ शुरू होने वाली है, मर्फी के साथ या फिर रे और डॉमिनिक की पिता-पुत्र की जोड़ी के साथ।

द न्यू डे का शानदार सफर समाप्त हुआ

WWE ड्राफ्ट 2020 में बिग ई को Smackdown ने रिटेन किया, वहीं कोफी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स को रॉ रोस्टर में भेजा गया है। यहां तक कि कोफी और ज़ेवियर ने द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के साथ अपने टैग टीम टाइटल्स को भी बदल लिया है।

द न्यू डे ने इस हफ्ते Smackdown में आखिरी बार एक टीम के रूप में मैच लड़ा और सिजेरो-शिंस्के नाकामुरा-शेमस की टीम के खिलाफ जीत दर्ज की। अब स्थिति स्पष्ट हो चुकी है कि WWE की पहली प्राथमिकता बिग ई को सिंगल्स पुश देना है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन के Smackdown का सफर समाप्त हुआ

रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन की दुश्मनी को WWE फैंस दोबारा से शुरू होते देखना चाहते हैं। दुर्भाग्यवश ऐसा संभव नहीं है क्योंकि स्ट्रोमैन को ड्राफ्ट में रेड ब्रांड में भेज दिया गया है।

द मॉन्स्टर अमंग मेन के Smackdown का सफर रोमन के खिलाफ हार से हुआ है। हमें उम्मीद है कि भविष्य में स्ट्रोमैन और रोमन दोबारा रिंग में आमने-सामने देखने को मिलेंगे। इस बीच दिलचस्प चीज ये भी रही कि रोमन ने अपने मूव सेट में सबमिशन मूव्स को भी जोड़ लिया है।