WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

raw_subtly wwe_
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने की, जहां उन्होंने सीएम पंक (CM Punk) और पिछले हफ्ते सैमी ज़ेन (Sami Zayn) को चोटिल करने के विषय पर भी बात की। इसी इवेंट में द जजमेंट डे (The Judgement Day) ने पिछले कुछ हफ्तों के प्रदर्शन पर नाराजगी जताई।

शो में ड्रू मैकइंटायर, रिया रिप्ली, ब्रॉन्सन रीड, कटाना चांस और केडन कार्टर की टीम, द मिज़ और DIY की जोड़ी को भी टैग टीम मैच में जीत मिली। वहीं मेन इवेंट में 2 दुश्मनों के बीच बहुत जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या WWE Seth Rollins vs CM Punk मैच को WrestleMania 40 के लिए बिल्ड कर रही है?

सीएम पंक इस हफ्ते Raw में फैसला लेने वाले थे कि वो रेड ब्रांड में रहना चाहते हैं या ब्लू ब्रांड की राह चुनते हैं। उन्होंने आखिरकार Raw रोस्टर का हिस्सा बनने का फैसला लिया है, लेकिन कुछ देर बाद ही उनके सैगमेंट में मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस का इंटरफेरेंस देखा गया।

रॉलिंस ने साफ किया कि वो पंक को पसंद नहीं करते और इसके अलावा भी उनके लिए कड़वे शब्दों का इस्तेमाल किया। इस सैगमेंट का सबसे यादगार लम्हा वो रहा जब पंक ने Royal Rumble मैच में एंट्री लेने की बात कही, जिससे कहीं ना कहीं ये स्पष्ट हो गया है कि कंपनी सैथ रॉलिंस vs सीएम पंक मैच को Royal Rumble 2024 नहीं बल्कि WrestleMania 40 के लिए बिल्ड कर सकती है।

#)WWE में ड्रू मैकइंटायर और जे उसो की दुश्मनी अभी खत्म नहीं हुई है?

जैसा कि हमने आपको बताया कि Raw की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर ने की, जहां उन्होंने कई विषयों पर बात की थी। इसी बीच जे उसो की एंट्री हुई और कुछ देर तक शब्दों के आदान-प्रदान के बाद उनका सिंगल्स मैच शुरू हुआ, जिसमें दोनों ने एक-दूसरे का बुरा हाल करने का भरपूर प्रयास किया।

इस बीच रेफरी का ध्यान भटक गया था और इसी मौके का फायदा उठाकर मैकइंटायर ने अंगूठे से जे उसो की आंख पर हमला कर दिया और अगले ही पल क्लेमोर किक लगाकर जीत दर्ज की। ये बेईमानी से आई जीत दर्शा रही है कि मैकइंटायर vs जे उसो स्टोरीलाइन अभी तक समाप्त नहीं हुई है।

#)WWE में आईवी नाइल होंगी रिया रिप्ली की अगली चैलेंजर?

Raw में इस हफ्ते मौजूदा विमेंस वर्ल्ड चैंपियन का सामना नॉन-टाइटल मैच में मैक्सिन डूप्री से हुआ, जिसमें द अल्फा अकादमी की मेंबर ने कई शानदार मूव्स लगाते हुए रिप्ली की मुश्किलें बढ़ाने का काम किया, लेकिन अंत में रिप्ली ने सबमिशन मूव लगाकर डूप्री को टैप आउट करने पर मजबूर किया।

मैच के बाद भी रिप्ली ने डूप्री को सबमिशन मूव में जकड़ा हुआ था, तभी आईवी नाइल बाहर आईं और उनके रिप्ली के साथ स्टेयरडाउन ने पुख्ता संकेत दिए हैं कि वो विमेंस वर्ल्ड चैंपियन की अगली चैलेंजर बनने वाली हैं।

#)क्या WWE क्रीड ब्रदर्स को फ्यूचर चैंपियन के रूप में तैयार कर रही है?

द क्रीड ब्रदर्स ने कुछ हफ्तों पहले ही WWE के मेन रोस्टर पर कदम रखा है और बहुत थोड़े समय में उन्होंने एक टॉप टीम का दर्जा प्राप्त कर लिया है। आपको याद दिला दें कि 2 हफ्तों पहले Raw में टैग टीम टर्मोइल मैच को जीतकर क्रीड ब्रदर्स ने द जजमेंट डे के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम टाइटल शॉट हासिल किया था।

हालांकि अभी तक दोनों टीमों का चैंपियनशिप मैच नहीं हुआ है, लेकिन जूलियस और ब्रूटस क्रीड को लेकर इस हफ्ते द जजमेंट डे का खेमा चिंतित दिखाई दिया। दूसरी ओर मेन इवेंट में शिंस्के नाकामुरा के अटैक से कोडी रोड्स को बचाने के लिए क्रीड ब्रदर्स का बाहर आना दर्शा रहा है कि WWE इस युवा टीम को पहचान और हाइप दिलाने की कोशिश कर रही है, जो उन्हें फ्यूचर चैंपियन भी बना सकती है।

#)WWE Royal Rumble 2024 के लिए हो रही बैकी लिंच vs नाया जैक्स मैच की तैयारी?

आपको याद दिला दें कि 12 नवंबर, 2018 के Raw एपिसोड में नाया जैक्स के पंच के कारण बैकी लिंच की नाक टूट गई थी, जिसके कारण उनकी नाक से खून बहने लगा था। इसके बावजूद उन्होंने फाइट से पीछे ना हटते हुए 'द मैन' का दर्जा प्राप्त किया था। रेड ब्रांड के हालिया एपिसोड में जैक्स ने कहा कि उन्हें बैकी को पूरी ताकत के साथ हिट करना चाहिए था।

पिछले हफ्ते हालांकि उनकी फिउड को टीज़ किया गया था, लेकिन अब काफी हद तक तय हो गया है कि दोनों सुपरस्टार्स बहुत जल्द पहली बार किसी सिंगल्स मैच में आमने-सामने आ सकती हैं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now