Create

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw
WWE Raw
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) 37 के समापन के बाद WrestleMania Backlash पीपीवी की तैयारियां शुरू हो चली हैं। अगले पीपीवी के लिए स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाने की कोशिश की जा रही है कि, लेकिन इस हफ्ते रॉ (Raw) के एपिसोड ने काफी हद तक फैंस को निराश किया है।

Raw की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने की, जहां MVP ने बाहर आकर कहा कि उनका टी-बार और मेस से कोई संबंध नहीं है। इसके अलावा वाइकिंग रेडर्स ने एक और बड़ी जीत दर्ज की, रिडल (Riddle), लाना-नेओमी, इलायस (Elias) और डेमियन प्रीस्ट (Damien Priest) ने भी जीत दर्ज करने में सफलता पाई।

ये भी पढ़ें: WWE Raw के खराब एपिसोड के बाद फैंस का ट्विटर पर फूटा गुस्सा

इसके अलावा शार्लेट (Charlotte) और एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) के दिलचस्प सैगमेंट भी देखने को मिले। वहीं मेन इवेंट में असुका (Asuka) को शार्लेट पर रिया रिप्ली के दखल के बाद चौंकाने वाली जीत मिली। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं एक नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: 12 बार के चैंपियन ने Raw में रेफरी को पीट-पीटकर किया अधमरा

ब्रॉन स्ट्रोमैन भी WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में जगह बना रहे हैं

WrestleMania 37 से पूर्व भी ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल होने के संकेत दिए थे। इस हफ्ते Raw में ड्रू मैकइंटायर ने 2-ऑन-1 हैंडीकैप मैच में टी-बार और मेस को हराया, लेकिन मैच के बाद दोनों हील सुपरस्टार्स ने एक बार फिर पूर्व चैंपियन पर अटैक कर दिया। सभी को चौंकाते हुए मैकइंटायर को बचाने स्ट्रोमैन बाहर आए थे।

इसके चलते मैकइंटायर-स्ट्रोमैन vs टी बार-मेस की टीमों के बीच मैच बुक किया गया, जिसमें रेट्रीब्यूशन के पूर्व मेंबर्स ने जीत हासिल की। हालांकि इस स्टोरीलाइन को अभी समझ पाना मुश्किल है, लेकिन WWE ने ये संकेत जरूर दिए हैं कि ब्रॉन स्ट्रोमैन भी धीरे-धीरे WWE चैंपियनशिप फ्यूड में अपने पैर पसारते जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स: 19 अप्रैल 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से जुड़ा रोमांटिक एंगल

Raw में WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नाया जैक्स-शायना बैज़लर और लाना-नेओमी के बीच टैग टीम मैच हुआ। इस बीच मैंडी रोज़ और डैना ब्रूक के दखल के चलते लाना और नेओमी ने फायदा उठाकर जीत दर्ज की। स्थिति स्पष्ट है कि WrestleMania की ही तरह अभी भी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में 2 से अधिक टीम शामिल हैं।

SmackDown में नटालिया और टमिना चैंपियंस के लिए बड़ा खतरा बनी हुई हैं। शायना बैज़लर ने जैक्स को धमकी भरे अंदाज में अपनी भावनाओं पर काबू रखने के लिए कहा। वहीं एंजेल गार्ज़ा भी नाया जैक्स के प्रति आकर्षित होते जा रहे हैं, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि ये रोमांटिक एंगल इस स्टोरीलाइन में क्या भूमिका निभाता है।

रिडल को मिली नई स्टोरीलाइन

Raw में रैंडी ऑर्टन का सामना ब्रॉन स्ट्रोमैन से होने वाला था, लेकिन एक बैकस्टेज सैगमेंट के बाद रिडल को स्ट्रोमैन से रीप्लेस कर दिया गया। मैच छोटा रहा, लेकिन दिलचस्प रहा जिसमें रिडल ने जीत दर्ज की। वहीं द वाइपर ने भी रिडल को मजबूत दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

कयास लगाए जा रहे थे कि WrestleMania 37 में शेमस के हाथों WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप हारने के बाद भी ये फ्यूड जारी रह सकती है। लेकिन द किंग ऑफ ब्रोज़ यूएस चैंपियनशिप से अलग होकर अन्य स्टोरीलाइंस पर फोकस कर रहे हैं।

एलेक्सा ब्लिस के साथ Raw में क्या होगा?

WWE TLC 2020 के बाद एलेक्सा ब्लिस के कैरेक्टर में कई बड़े बदलाव देखने को मिले। WrestleMania 37 में ब्लिस ही द फीन्ड की हार का कारण बनीं, जिससे ये भी स्पष्ट हो चला कि ब्लिस अब फीन्ड का साथ नहीं चाहती हैं। इस हफ्ते Raw में ब्लिस ने बताया कि लिली उनकी बचपन की दोस्त है।

उन्होंने ये भी बताया कि लिली को द फीन्ड ही नहीं, बल्कि लॉकर रूम का कोई सदस्य पसंद नहीं है। इससे WWE ने संकेत दिए हैं कि एलेक्सा ब्लिस अब पूरी तरह खुद को फीन्ड से अलग कर सिंगल्स कम्पटीशन में वापसी करने वाली हैं।

Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन किस दिशा में आगे बढ़ रही है

Raw के मेन इवेंट में असुका और शार्लेट के बीच मैच हुआ, जिसमें रिंगसाइड पर रिया रिप्ली भी मौजूद रहीं। रिप्ली के दखल के कारण ही असुका को द क्वीन पर जीत मिली है। गुस्से में आकर शार्लेट ने रेफरी पर अटैक कर दिया, जिसकी सजा उन्हें अगले हफ्ते मिलेगी।

असुका के खिलाफ हार के बाद भी ऐसा नहीं लग रहा जैसे WWE शार्लेट को Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में कमजोर दिखा रही है। फिलहाल स्थिति यही दर्शा रही है कि WrestleMania Backlash में तीनों सुपरस्टार्स के बीच ट्रिपल थ्रेट Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच होने वाला है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...