Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

PANKAJ

WWE टीएलसी पीपीवी अब काफी नजदीक आ चुका है। इस साल का ये अंतिम पीपीवी होगा। WWE इसे सफल बनाने के लिए रॉ और स्मैकडाउन में शानदार बिल्डअप कर रहा है। इस हफ्ते रॉ का एपिसोड भी शानदार रहा। कहा जाए तो और एपिसोड्स के मुताबिक ये एपिसोड काफी खास था। अच्छे मैच और शानदार सैगमेंट यहां पर देखने को मिले।

फायर फ्लाई फनहाउस सैगमेंट में इस बार रैंडी ऑर्टन होंगे इस बात का ऐलान पहले ही कर दिया गया था और शो की शुरूआत भी इससे ही हुई। विमेंस डिवीजन ने भी जबरदस्त काम किया। खासतौर पर इस बार लाना सर्वश्रेष्ठ रहीं। WWE ने Raw में मिज़ टीवी सैगमेंट का आयोजन किया था। इस दौरान एजे स्टाइल्स, शेमस और ड्रू मैकइंटायर भी नजर आए। कुल मिलाकर देखा जाए तो शुरूआत से लेकर अंत तक ये शो अच्छा रहा। इस आर्टिकल में हम उन 5 बातों से आपको अवगत कराने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें:- Raw रिजल्ट्स: WWE चैंपियन को मिला बड़ा 'धोखा', मेन इवेंट में मचा जबरदस्त बवाल

WWE रॉ में लाना का ड्रीम रन

Enter caption

बिना रूसेव के WWE में इस समय लाना का काम बढ़िया चल रहा है। खासतौर पर पिछले दो तीन हफ्ते उनके लिए अच्छे रहे हैं। असुका के साथ टीम बनाकर उन्हें काफी फायदा मिल रहा है। नाया जैक्स और शायना बैजलर को उन्होंने टक्कर दी है। लाना को लगातार नौ हफ्ते नाया जैक्स ने टेबल पर पटका लेकिन पिछले हफ्ते लाना के साथ नाया ऐसा नहीं कर पाईं। लाना और असुका को जीत भी इनके खिलाफ मिली।

इस हफ्ते भी असुका और शायना बैजलर के बीच मैच हुआ था। यहां बाहर नाया जैक्स के ऊपर लाना भारी पड़ गईं। अब अगले हफ्ते लाना और नाया जैक्स का मुकाबला होगा। इस समय ये देखा जाए तो बढ़िया रन लाना का चल रहा है। और इस बात की ओर कंपनी ने इशारे कर दिए है कि लाना को जल्द ही बड़ा पुश मिलने वाला है।

ड्रू मैकइंटायर और शेमस के बीच मजेदार अनबन

Enter caption

रॉ में टू ऑन थ्री हैंडीकैप मैच का ऐलान पहले ही कर दिया था। शेमस और मैकइंटायर का मुकाबला एजे स्टाइल्स, द मिज और मॉरिसन के साथ हुआ। इस मैच में शेमस और मैकइंटायर के बीच अनबन देखने को मिली। शेमस असल में जॉन मॉरिसन पर अपना फिनिशर लगाने वाले थे लेकिन वो हट गए। इसके चलते ड्रू पर शेमस की किक लग गयी। शेमस का ध्यान भटका और एजे स्टाइल्स ने फिनोमिनल फॉरआर्म लगाकर उन्हें पिन कर दिया।

WWE टीएलसी से पहले एजे स्टाइल्स के लिए ये चीज अच्छी रही। लेकिन ड्रू मैकइंटायर और शेमस के बीच क्या हो रहा है ये सोचने वाली बात है। मैच से पहले ही ये दोनों अपसैट थे। बैकस्टेज इन दोनों के बीच टैंशन थी। दोनोंं के बीच फाइट भी हुई। ऑफिशियल ने आकर इन्हें रोका। इसके बाद दोनों हंसे भी और लगा कि सब ठीक है। अब यहां से ये हो सकता है कि आगे जाकर ड्रू मैकइंटायर के प्रतिद्वंदी शेमस हो सकते हैं। यहां से इस बात के संकेत मिल गए है।

ये भी पढ़ें:- NXT TakeOver WarGames रिजल्ट्स: WWE को मिला नया चैंपियन, सैथ रॉलिंस के पुराने साथी ने की चौंकाने वाली वापसी

द हर्ट बिजनेस और हार्डी ब्रोज का प्रैजेंट और फ्यूचर

Enter caption

करीब आधे साल से रॉ का हिस्सा द हर्ट बिजनेस बन चुकी हैं। दो भागों में इस समय फ्यूड चल रही है। शैल्टन बैंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर रॉ टैग टीम टाइटल के लिए न्यू डे के साथ है तो वहीं लैश्ले नए प्रतिद्वंदी की तलाश में है। कोफी किंग्सटन के खिलाफ बैंजामिन की हार हुए लेकिन सेड्रिक ने नए मैच कि डिमांड कर पूर्व WWE चैंपियन को हरा दिया। सेड्रिक के ऊपर सभी की नजरें है और वहीं बैंंजामिन को इस ग्रुप का वीकर माना जाता है। इसके अलावा बॉबी लैश्ले का मैच भी जैफ हार्डी के साथ हुआ था। जैफ हार्डी को उन्होंने हराया। जैफ हार्डी के साथ हाथ मिलाने रिडल भी आए। अब ये देखना मजेदार होगा कि बॉबी लैश्ले के खिलाफ ये टैग टीम कहां तक जाती है। या फिर यूएस टाइटल के लिए रिडल चुनौती पेश करेंगे।

रेट्रीब्यूशन की फिर से हार

रेट्रीब्यूशन के लिए इस समय कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। जिस तरह से इन्होंने शुरूआत की थी वो अब खत्म होते जा रहा है। जब से मुस्तफा अली इस ग्रुप के लीडर बने हैं तब से ये मोमेंटम खोते जा रहे हैं। पिछले हफ्ते डाना ब्रूक के खिलाफ हार का सामना रेकोनिंग को करना पड़ा था। इस हफ्ते फिर डाना ब्रूक और रिकोशे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

अब सवाल यहां से ये खड़ा हो रहा है कि रेट्रीब्यूशन का फ्यूचर क्या होगा। पिछले दो हफ्तों से कंपनी ने जो संकेत दिए है उससे नहीं लग रहा है कि आगे जाकर ये फैक्शन कुछ अच्छा कर पाएगा। क्योंकि पिछले तीन हफ्तों से लगातार इन्हें हार मिल रही है। ये अच्छी बात है कि डाना ब्रूक को मोमेंटम मिल रहा है लेकिन रेट्रीब्यूशन को इसमें बहुत नुकसान हो रहा है।

क्या फायर फ्लाई फनहाउस में रैंडी ऑर्टन थे?

रॉ की शुरूआत और अंत रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट से हुई। इस बात को एडवर्टाइज किया गया था कि फायर फ्लाई फनहाउस में रैंडी ऑर्टन की एंट्री होगी। ऐसा हालांकि कुछ हुआ नहीं। हमने देखा कि उन्होंने ब्रे वायट को चैलेंज किया ना कि द फीन्ड को। रॉ के मेन इवेंट में इन दोनों का मैच भी हुआ। एलेक्सा ब्लिस मौजूद नहीं थी। अगले हफ्ते वो पक्का रहेंगी। रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट के बीच अच्छा मैच भी हुआ।

रैंडी ऑर्टन ने ब्रे वायट को आरकेओ मारा और इसके बाद लाइट बंद हो गई। फीन्ड ने इसके बाद आकर मैंडिबल क्लॉ रैंडी ऑर्टन को लगा दिया। अब ये मजेदार हो गया है कि ये कहानी किस तरफ जा रही है।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...