Create

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw
WWE Raw

WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है, जिसके लिए कई धमाकेदार मुकाबलों की घोषणा की जा चुकी है। इस हफ्ते रॉ (Raw) की शुरुआत रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) की वापसी से हुई, जिसमें उन्होंने रिडल (Riddle) के साथ टीम बनाने को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई, वहीं एजे स्टाइल्स (AJ Styles) और ओमोस (Omos) भी इस सैगमेंट में नजर आए।

शो में ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre), कैरियन क्रॉस (Karrion Kross), एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss), शेमस (Sheamus), डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest), टी-बार और निकी A.S.H (Nikki A.S.H) की जीत देखने को मिली। साथ ही बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और जिंदर महल (Jinder Mahal) के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले।

Raw के मेन इवेंट में एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन का सिंगल्स मैच हुआ, जिसमें रिडल और ओमोस रिंगसाइड पर मौजूद रहे। मैच ऑर्टन ने जीता, लेकिन जीत के बाद उन्होंने अपने पार्टनर रिडल को जोरदार RKO लगा दिया था। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE SummerSlam में आरकेब्रो Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे

इस हफ्ते Raw में रैंडी ऑर्टन ने वापसी की, लेकिन उन्होंने रिडल के साथ काम करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। इस बीच एजे स्टाइल्स ने ऑर्टन को सिंगल्स मैच के लिए चैलेंज किया, बाद में रिडल ने अपने पार्टनर के सामने उस मैच में मदद का ऑफर दिया, लेकिन द वाइपर ने मना कर दिया।

मेन इवेंट में ऑर्टन को स्टाइल्स पर जीत मिली, लेकिन सबसे चौंकाने वाला लम्हा तब देखने को मिला जब ऑर्टन ने रिडल को RKO लगाया था। द वाइपर की वापसी से कई नई स्टोरीलाइंस के शुरू होने के दरवाजे खुल गए हैं।

मगर मौजूदा स्थिति दर्शा रही है कि रिडल से दूरी बनाने की कोशिश करने के बाद भी रैंडी WWE SummerSlam में रिडल के साथ मिलकर स्टाइल्स और ओमोस को Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं। इस बीच ऐसा भी संभव है कि टैग टीम के साथ स्टाइल्स vs ऑर्टन सिंगल्स फ्यूड की नींव भी रखी जा सकती है।

बैरन कॉर्बिन को बेबीफेस टर्न मिल रहा है या हील?

बैरन कॉर्बिन ने एक SmackDown सुपरस्टार होते हुए भी इस हफ्ते Raw में एंट्री ली। उन्होंने हवाला दिया कि जिंदर महल ने उन्हें पैसों की कमी पूरी करने का ऑफर दिया था, लेकिन इसके लिए उन्हें ड्रू मैकइंटायर को मात देनी होगी। दोनों के बीच मैच हुआ, जिसमें मैकइंटायर ने एकतरफा जीत दर्ज की।

इस हफ्ते उन्हें एक बेबस इंसान के रूप में प्रदर्शित किया गया, जहां ना केवल महल ने उनका फायदा उठाया बल्कि मैकइंटायर ने भी पिटाई की। ये सब दर्शा रहा है कि वो एक बेबीफेस सुपरस्टार हैं। वहीं हाल ही में फिन बैलर पर उनका अटैक करना उन्हें बड़े विलन के रूप में प्रदर्शित कर रहा था। फिलहाल ये समझ पाना काफी मुश्किल है कि WWE कॉर्बिन को बेबीफेस बना रही है या विलन।

कैरियन क्रॉस जल्द ही हार सकते हैं NXT चैंपियनशिप

कुछ हफ्ते पहले अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू करने वाले मौजूदा NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस एक तरफ Raw में नियमित रूप से नजर आ रहे हैं, वहीं NXT में उनकी समोआ जो के खिलाफ चैंपियनशिप फ्यूड भी दिलचस्प बनती जा रही है। इसी महीने उन्हें NXT टेकओवर 36 में समोआ जो के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना है।

इस हफ्ते Raw में क्रॉस को जैफ हार्डी पर जीत मिली, लेकिन जीत के बाद भी उनका हार्डी पर अटैक करते रहना दर्शा रहा है कि इनके बीच फ्यूड की नींव रखी जा चुकी है। अगर क्रॉस Raw में फुल टाइम रेसलर बनने वाले हैं तो जाहिर तौर पर उनकी समोआ के खिलाफ चैंपियनशिप हार की संभावनाएं काफी ज्यादा हैं।

क्या SummerSlam में डेमियन प्रीस्ट बन पाएंगे चैंपियन?

इन दिनों डेमियन प्रीस्ट मौजूदा WWE यूएस चैंपियन शेमस के बड़े दुश्मन बने हुए हैं। प्रीस्ट इस समय केवल द सेल्टिक वॉरियर के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं हैं, बल्कि जॉन मॉरिसन और द मिज़ ने भी उनकी मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं। आपको बता दें कि अब SummerSlam में शेमस vs प्रीस्ट यूएस चैंपियनशिप मैच को ऑफिशियल कर दिया गया है।

लेकिन अभी ये भी देखना दिलचस्प होगा कि मॉरिसन इस फ्यूड में क्या अहम भूमिका निभाने वाले हैं। द मिज़ अभी व्हीलचेयर पर बैठे नजर आते हैं जिस पर बैठकर वो मैचों के दौरान अन्य सुपरस्टार्स का ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं। मौजूदा स्थिति को देखते हुए संभव है कि SummerSlam के यूएस चैंपियनशिप मैच में भी मॉरिसन और मिज़, प्रीस्ट को चैंपियन बनने से वंचित रख सकते हैं।

शार्लेट ने निकी A.S.H और रिया रिप्ली को डोमिनेट किया

इस हफ्ते Raw में निकी A.S.H और रिया रिप्ली का मैच हुआ, जिसमें निकी की जीत के बाद शार्लेट ने दोनों पर अटैक कर दिया था। निकी और रिप्ली की बुरी हालत करने के बाद द क्वीन ने चैंपियनशिप बेल्ट को निकी के ऊपर फेंक कर उनका मजाक भी बनाया।

आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते शो में मौजूद रहने के बाद भी रिप्ली दूर-दूर तक Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से जुड़े किसी सैगमेंट में नजर नहीं आई थीं। जो दर्शा रहा था कि रिप्ली की SummerSlam में हार तय है। वहीं इस बार शार्लेट को SummerSlam से पहले मजबूत दिखाना इस ओर संकेत दे रहा है कि अगले पीपीवी में निकी अपने टाइटल को डिफेंड करने वाली हैं। क्योंकि अक्सर उसी सुपरस्टार को किसी पीपीवी से पहले मजबूत दिखाया जाता है, जिसे हार मिलने वाली हो।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment