WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe subtly smackdown__
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत एक धमाकेदार मैच से हुई, जिसमें जीत दर्ज कर एक हील रेसलर ने यूएस टाइटल शॉट पाने की ओर एक कदम आगे बढ़ा दिया है। वहीं डॉमिनिक मिस्टीरियो (Dominik Mysterio) भी इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में दिखाई दिए।

शो में सैंटोस इस्कोबार, बॉबी लैश्ले और ओस्का की बड़ी जीत देखने को मिली। इस बीच सीएम पंक ने भी शानदार प्रोमो कट किया और मेन इवेंट में 2 बेबीफेस सुपरस्टार्स ने द ब्लडलाइन मेंबर्स को हराया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में The Bloodline के लिए मुसीबत बनेंगे Randy Orton और LA Knight?

एलए नाइट और द ब्लडलाइन की दुश्मनी पिछले कई हफ्तों से चली आ रही है, लेकिन अब इस स्टोरीलाइन में रैंडी ऑर्टन भी शामिल हो गए हैं। SmackDown में इस हफ्ते नाइट और ऑर्टन ने एकसाथ आकर सोलो सिकोआ और जिमी उसो के खिलाफ टैग टीम मैच लड़ा

मैच के दौरान ऑर्टन और मेगास्टार के बीच अनबन होती देखी गई, लेकिन अंत में उन्होंने बड़ी जीत दर्ज की और एक-दूसरे के प्रति सम्मान भी प्रकट किया। दोनों बेबीफेस सुपरस्टार्स ने पिछले हफ्ते भी एक सैगमेंट में द ब्लडलाइन मेंबर्स को धराशाई किया था, इसलिए ऐसा लगता है जैसे ऑर्टन और नाइट अगले कुछ हफ्तों में रोमन रेंस और उनके साथियों की मुश्किलें बढ़ाने का काम करने वाले हैं।

#)क्या बेली WWE में धीरे-धीरे बेबीफेस बनती जा रही हैं?

द डैमेज कंट्रोल में कायरी सेन और ओस्का के आने के बाद ये बात किसी से छुपी नहीं है कि बेली को लगातार नजरंदाज किया जा रहा है। इस हफ्ते SmackDown में ओस्का और शार्लेट फ्लेयर का सिंगल्स मैच होने वाला था, जिससे पहले एक बैकस्टेज सैगमेंट में द डैमेज कंट्रोल की अन्य मेंबर्स ने बेली को बैकस्टेज रहने की सलाह दी थी।

इसके बावजूद बेली रिंगसाइड पर आईं और ओस्का की द क्वीन के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई। बेली ने हालांकि ओस्का को जीतने में मदद की, लेकिन उनका अन्य मेंबर्स की बात को ना मानना उन्हीं पर भारी पड़ सकता है। इयो स्काई और अन्य डैमेज कंट्रोल मेंबर्स बेली के साथ जिस तरह का व्यवहार कर रहे हैं, उसे देखकर ऐसा प्रतीत होता है जैसे पूर्व विमेंस चैंपियन जल्द बेबीफेस टर्न ले सकती हैं।

#)WWE के पास कैरियन क्रॉस के लिए कोई प्लान नहीं है?

कैरियन क्रॉस उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जो काफी समय से पुश मिलने के मौके का इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन उनके लिए इंतज़ार बढ़ता ही जा रहा है। यूएस चैंपियनशिप मैच हासिल करने के लिए हो रहे टूर्नामेंट के पहले राउंड के मैच में उनका सामना बॉबी लैश्ले से हुआ, जिसमें उन्हें हार झेलनी पड़ी है।

ये बात आपको चौंका सकती है कि इस हफ्ते SmackDown से पूर्व उनका टीवी पर प्रसारित हुआ आखिरी मैच अगस्त महीने में आया था। अब बॉबी लैश्ले के खिलाफ भी क्लीन तरीके से हार जाना संकेत दे रहा है कि कंपनी ने अभी तक उनके फ्यूचर के लिए कोई प्लान नहीं बनाया है।

#)WWE में ड्रैगन ली के पुश की नींव रखी गई?

कुछ हफ्तों पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि ड्रैगन ली को WWE में अगला रे मिस्टीरियो बनाने की कोशिश की जा सकती है। इस हफ्ते SmackDown में उनका सामना सैंटोस इस्कोबार से हुआ, जहां उन्हें हार झेलनी पड़ी है, लेकिन मैच के बाद डॉमिनिक मिस्टीरियो ने बाहर आकर ली का अपमान किया था।

आपको बता दें कि NXT Deadline 2023 में डॉमिनिक को ड्रैगन ली के खिलाफ अपने NXT नॉर्थ अमेरिकन टाइटल को डिफेंड करना होगा, जहां ली के साथ रिंगसाइड पर रे मिस्टीरियो मौजूद होंगे। उस नजरिए से ब्लू ब्रांड के एपिसोड में डॉमिनिक द्वारा ली का अपमान किया जाना भी लूचा रेसलर के लिए अच्छा है क्योंकि इससे उनके कैरेक्टर को हाइप मिला है, जो उन्हें लॉन्ग-टर्म पुश में जरूर मदद करेगा।

#)क्या सीएम पंक ने WWE में सैथ रॉलिंस के खिलाफ फिउड के दिए संकेत?

SmackDown के हालिया एपिसोड में सीएम पंक ने कई विषयों पर बात की और इस बीच ये भी बताया कि वो अगले हफ्ते Raw में फैसला लेंगे कि उन्हें किस ब्रांड में जाना है। उन्होंने कोडी रोड्स, रैंडी ऑर्टन, जिमी उसो समेत कई सुपरस्टार्स के बारे में बात की और ये भी कहा कि काफी लोग उनके यहां आने से खुश नहीं हैं।

पंक ने अपने लंबे प्रोमो में ये भी कहा कि बहुत अच्छी परिस्थितियों में भी कुछ ना कुछ गलत हो ही जाता है। ऐसा कहकर उन्होंने मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस पर तंज कसा था, इसलिए क्राउड भी रॉलिंस का थीम सॉन्ग गाने लगा था। ऐसा लगता है जैसे अगले हफ्ते Raw में इस बात पर से पर्दा उठाया जा सकता है कि WWE में पंक की वापसी के बाद पहली स्टोरीलाइन किससे शुरू होगी।