Create
Notifications

5 बातें जो WWE ने SummerSlam के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE समरस्लैम 2020
WWE समरस्लैम 2020
Neeraj sharma

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि इस साल WWE समरस्लैम पीपीवी का मैच कार्ड पिछले सालों के मुकाबले थोड़ा कमजोर रहा था। इसके बावजूद WWE ने एक शानदार शो के आयोजन में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

इसका स्टोरीलाइन बिल्ड-अप शानदार रहा और शो में कई धमाकेदार मैच भी देखने को मिले। देखना दिलचस्प होगा कि WWE, समरस्लैम 2020 के बाद किन प्लांस पर काम करती है।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस ने WWE में रोंगटे खड़े कर देने वाली वापसी कर सभी को चौंकाया

इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी चीजें आपको बताने वाले हैं जो WWE ने समरस्लैम 2020 के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

रोमन रेंस की WWE में वापसी के बाद क्या होगा

फैंस उम्मीद लगाए बैठे थे कि ड्रू मैकइंटायर vs रैंडी ऑर्टन WWE चैंपियनशिप मैच समरस्लैम को हेडलाइन करेगा। इसके बजाय ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड के बीच यूनिवर्सल टाइटल मुकाबला शो का मेन इवेंट मैच साबित हुआ।

इस मुकाबले को मेन इवेंट बनाने के पीछे का सबसे बड़ा कारण रोमन रेंस की वापसी रही, जिन्होंने करीब 5 महीने बाद WWE रिंग में वापसी की है। अब फीन्ड नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए हैं और दूसरी ओर रोमन ने वापसी करते ही खुद को चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल कर लिया है।

अब पेबैक पीपीवी में या तो फीन्ड vs रोमन, या फिर स्ट्रोमैन के इसमें शामिल होने से ये ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच बन सकता है।

WWE चैंपियनशिप मैच अजीब तरीके से फिनिश हुआ

समरस्लैम 2020 में रैंडी ऑर्टन 14वीं बार WWE चैंपियन बनने के बेहद करीब आ पहुंचे थे। दोनों के बीच एक बेहतरीन मैच लड़ा गया और अंत में मैकइंटायर ने अपना टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड किया है।

लेकिन इस मैच में गौर करने वाली बात ये देखने को मिली कि मैकइंटायर ने रोल-अप करते हुए द वाइपर पर जीत हासिल की है। इसे एक अच्छा फिनिश तो नहीं कहा जा सकता लेकिन ये इस बात का संकेत जरूर रहा कि पेबैक 2020 में इनके बीच रीमैच देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: WWE समरस्लैम में माता-पिता के सामने बेटे पर हुआ खूनी हमला

सोन्या डेविल के WWE करियर का अंत

सोन्या डेविल
सोन्या डेविल

WWE समरस्लैम 2020 में मैंडी रोज़ और सोन्या डेविल के मैच में शर्त रखी गई थी कि जिसे भी हार मिलेगी, उसे कंपनी छोड़कर जाना होगा। ये दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि सोन्या को लंबे समय बाद पुश मिलना शुरू हुआ था और इस तरह उनके पुश का अंत होना शायद ही किसी को पसंद आया हो।

अब सोन्या का WWE छोड़ना स्टोरीलाइन का हिस्सा है या फिर वो वाकई में कंपनी छोड़कर जाने वाली हैं। अगर वो असली में WWE छोड़कर चली गई हैं तो फैंस जरूर जानना चाहेंगे कि उनके फ्यूचर प्लांस क्या होने वाले हैं।

साशा बैंक्स की हार का क्या मतलब

साशा बैंक्स और बेली
साशा बैंक्स और बेली

समरस्लैम में असुका ने पहले बेली को स्मैकडाउन विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज किया, जिसमें उन्हें हार मिली। लेकिन उसके बाद असुका ने बेली के खिलाफ हार से सबक लेते हुए साशा के खिलाफ जीत दर्ज की और नई रॉ विमेंस चैंपियन बन गई हैं।

आपको याद दिला दें कि साशा, बेली की जीत के बाद उनके सेलिब्रेशन सैगमेंट में शामिल हुईं। लेकिन साशा की हार के बाद बेली ने अपनी दोस्त की मदद के लिए भी हाथ आगे नहीं बढ़ाया था। ये इस बात का साफ संकेत है कि जल्द ही उनके बीच स्मैकडाउन टाइटल फ्यूड की शुरुआत होने वाली है।

WWE समरस्लैम 2020 में डॉमिनिक के इन रिंग करियर की शुरुआत

रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो
रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो

WWE समरस्लैम 2020 में डॉमिनिक मिस्टीरियो ने अपना इन रिंग डेब्यू किया और बिना कोई संदेह ये शो के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक साबित हुआ है। मैच से पहले डॉमिनिक ने अपने पिता रे मिस्टीरियो से कहा था कि वो इस मामले में बीच में ना पड़ें। इसके अलावा डॉमिनिक की माँ ने भी मैच के दौरान एंट्री ली थी।

अपने पिता के प्रोत्साहन से जरूर डॉमिनिक ने ये साबित कर दिया है कि वो कितने बड़े फ्यूचर स्टार बन सकते हैं। वहीं सैथ रॉलिंस ने भी डॉमिनिक को उनके डेब्यू मैच में ताकतवर दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

ये भी पढ़ें: WWE चैंपियनशिप महामुकाबले में लहूलुहान हुए दिग्गज, मैच का अंत हुआ बहुत खतरनाक

अंत में मर्फी की मदद से रॉलिंस इस मैच में जीत दर्ज करने में सफल रहे। डेब्यू मैच में इतना शानदार प्रदर्शन कर डॉमिनिक ने दर्शा दिया है कि WWE समरस्लैम 2020 के बाद उन्हें बहुत बड़ा पुश मिलने वाला है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...